इजरायल की सेना का गाजा में जमीनी हमला,  30 लोगों की मौत

इजरायल की सेना का गाजा में जमीनी हमला,  30 लोगों की मौत

इजरायल की सेना का गाजा में जमीनी हमला,  30 लोगों की मौत

सैनिकों ने राफा क्रॉसिंग के गजान पक्ष पर परिचालन नियंत्रण हासिल कर लिया, जो मिस्र से अकालग्रस्त गाजा तक मानवीय सहायता के लिए एक प्रमुख प्रवेश बिंदु था और इसे बंद कर दिया।

यरूशलम। इजरायल की सेना ने घोषणा की है कि वह गाजा के राफा पर अपना जमीनी हमला जारी रखे हुए है। इस बीच रात से शुरू हुए हमले के बाद से लगभग 30 लोगों के हताहत होने की सूचना है।  सेना के एक बयान के अनुसार मरने वालों में 30 आतंकवादी है,  जबकि गाजा स्वास्थ्य अधिकारियों ने लगभग 35 मौतों की सूचना दी, जिनमें चार महीने का बच्चा भी शामिल है।सेना ने कहा कि एक टैंक डिवीजन और एक बख्तरबंद ब्रिगेड पूर्वी राफा में जमीन पर काम कर रहे हैं, जबकि हमलावर ड्रोन हवा से हमले कर रहे हैं। सेना ने कहा कि उन्होंने क्षेत्र में लगभग 100 लक्ष्यों पर हमला किया, जिनमें आतंकवादी ढांचे और वह संदिग्ध इमारतें शामिल थीं जहां से हमास लड़ाकों ने इजरायली सैनिकों पर गोलीबारी की थी।

इजरायल ने दक्षिणी शहर में बची चार हमास बटालियनों को खत्म करने के अपने लक्ष्य का हवाला देते हुए रात राफा पर जमीनी हमला किया। सैनिकों ने राफा क्रॉसिंग के गजान पक्ष पर परिचालन नियंत्रण हासिल कर लिया, जो मिस्र से अकालग्रस्त गाजा तक मानवीय सहायता के लिए एक प्रमुख प्रवेश बिंदु था और इसे बंद कर दिया।

 

Tags: attack

Post Comment

Comment List

Latest News