सन टू ह्यूमन फाउंडेशन का स्वास्थ्य पर नए दृष्टिकोण वाला शिविर 28 से, 12,000 शहर वासियों ने करवाएं रजिस्ट्रेशन

सेंट्रल पार्क के चार गेटों  में हुआ डेमो शिविर का आयोजन

सन टू ह्यूमन फाउंडेशन का स्वास्थ्य पर नए दृष्टिकोण वाला शिविर 28 से, 12,000 शहर वासियों ने करवाएं रजिस्ट्रेशन

सैकड़ो लोगों ने डेमों सेशन में भाग लिया एवं रजिस्ट्रेशन करवाएं।

जयपुर। सन टू ह्यूमन फाउंडेशन की ओर से 28 में से 2 जून तक भवानी निकेतन में आयोजित होने वाले नए दृष्टिकोण वाला शिविर से पूर्व रोज होने वाले डेमों सेशन के अंतर्गत जयपुर का सबसे बड़े पार्क सेंट्रल पार्क में गेट नंबर 2, 3, 4 और 5 में में डेमो शिविरों का आयोजन किया गया। इसमें पार्क में नियमित आने वाले तथा तथा घूमने वाले लोगों ने भाग लिया। इस डेमो शिविर में सेजवानी, इंदौर से यहां पहुंची परमालय की प्रमुख शिष्या सहजोबाई भक्ति मां चैतन्य जी एवं संजय महेश्वरी ने विभिन्न तरह के प्रयोग करवाएं घुटने मोड़ते हुए ताली बजाना तथा शरीर में ऑक्सीजन का लेबल बढ़ाने वाला नाभि झटका प्रयोग एवं कई तरह के प्रयोग भी बताएं जिससे मनुष्य जीवन भर स्वस्थ रहकर कार्य कर सकता है। इस मौके पर लोगों ने नृत्यगान किया एवं विभिन्न तरह की एक्सरसाइज की एवं स्वस्थ जीवन शैली के बारे में जानकारी ली।

सहजोबाई ने बताया हम स्वयं के ऊपर प्रयोग करके अपनी डायबिटीज बीपी थायराइड अस्थमा अर्थराइटिस माइग्रेन डिप्रेशन जैसी बीमारियों को हम स्वयं ही ठीक कर सकते हैं आयोजन से जुड़े संजय महेश्वरी अजय मित्तल नरेंद्र वैद्य एवं विवेक लड्ढा बताया शिविर में दिए जाने वाले अल्कलाइन ब्रेकफास्ट एवं अन्य बताई गई छोटे-छोटे प्रयोग द्वारा हम अपने जीवन में सकारात्मक बदलाव ला सकते हैं एवं अपने जीवन को सकारात्मक ऊर्जा से भर सकते हैं फाउंडेशन गत दस वर्षों में जनसाधारण के स्वास्थ्य लाभ के लिए नए दृष्टिकोण वाले दस शिविर जयपुर के विभिन्न क्षेत्रों में आयोजित कर चुका है। इनके माध्यम से हजारों जयपुर वासी लाभान्वित हुए हैं। इसी क्रम में जयपुर में 11 वाँ शिविर सन टू ह्यूमन फाउंडेशन के प्रणेता परमआलय जी के सान्निध्य में 28  मई से 2 जून तक प्रतिदिन प्रात 6:00 बजे से 8.30 बजे तक सीकर रोड पर स्थित भवानी निकेतन विद्यालय परिसर में आयोजित किया जाएगा | 

आयोजन के मीडिया प्रभारी राजेश नागपाल ने बताया शिविर की टैगलाइन प्रवचन नहीं प्रयोग है शिविर में प्रवचन नहीं दिया जाता बल्कि छोटे-छोटे प्रयोग कराए जाते हैं जिनसे हमारे जीवन में वास्तव में परिवर्तन ला सकते हैं प्रतिदिन शिविर में ब्रेन विकसित करने के आसान प्रयोग व सूत्र बताए जाते हैं जिससे कि साधकगण स्वयं को दवा मुक्त रखते हुए स्वस्थ व आनंदमय जीवन जी सकें। साधना सत्र के बाद प्रतिदिन 20 से 25 आइटम का अदृश्य शक्तियों को जगाने वाला अल्कलाइन पौष्टिक एवं ऊर्जावान नाश्ता भी सभी साधकों को नि:शुल्क कराया जाता है।

आयोजन से जुड़े संजय महेश्वरी कमल सोमानी एवं मीडिया प्रभारी राजेश नागपाल ने बताया जयपुर में यह शिविर सर्वसमाज के लिए आयोजित किया जा रहा है जिससे यहां के नागरिक अधिक से अधिक संख्या में भाग लेकर इस स्वास्थ्य शिविर का लाभ प्राप्त कर सकें। आयोजन से जुड़े मुख्य संयोजक संजय माहेश्वरी ने बताया कि अब तक लगभग 12,000 शहर वासियों के रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं। शिविर में आने के लिए रजिस्ट्रेशन अनिवार्य किया गया है। माहेश्वरी ने बताया कि इस शिविर के रजिस्ट्रेशन 22 तारीख को बंद कर दिया जाएंगे उसके बाद में रजिस्ट्रेशन नहीं किया जा सकेंगे शिविर में लगभग 30,000 हजार लोगों की सहभागिता अनुमानित है।

Read More मेरे क्षेत्र की नगर पालिकाओं में भ्रष्टाचार, जांच क्यों नहीं हों रही: जुबेर खान

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में