मायावती ने भतीजे आकाश आनंद को राष्ट्रीय समन्वयक के पद से हटाया, अपरिपक्वता का दिया हवाला

मायावती ने भतीजे आकाश आनंद को राष्ट्रीय समन्वयक के पद से हटाया, अपरिपक्वता का दिया हवाला

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने अपने भतीजे आकाश आनंद को राष्ट्रीय समन्वयक और अपने उत्तराधिकारी के पद से परिपक्वता का हवाला देते हुए हटा दिया। 

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने अपने भतीजे आकाश आनंद को राष्ट्रीय समन्वयक और अपने उत्तराधिकारी के पद से परिपक्वता का हवाला देते हुए हटा दिया। 

मायावती ने एक्स पर पोस्ट किया कि यह सर्वविदित है कि बसपा एक पार्टी होने के साथ-साथ बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर के स्वाभिमान एवं सामाजिक परिवर्तन का आंदोलन भी है तथा कांशीराम जी के लिए भी एक आंदोलन है और मैंने अपना सम्पूर्ण जीवन समर्पित कर दिया है और इसे गति देने के लिए नई पीढ़ी को भी तैयार किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि इसी कड़ी में दूसरों को प्रमोट करते हुए आकाश आनंद को राष्ट्रीय समन्वयक व मेरा उत्तराधिकारी घोषित किया गया था, लेकिन जब तक वह पूर्ण बहुमत प्राप्त नहीं कर लेते, तब तक पार्टी व आंदोलन के व्यापक हित में उन्हें इन दो महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों से अलग रखा जाता है।

मायावती ने कहा कि उनके पिता आनंद कुमार पार्टी व मूवमेंट में पहले की तरह ही अपनी जिम्मेदारियां निभाते रहेंगे। बसपा का नेतृत्व पार्टी व आंदोलन के हित में तथा बाबा साहेब डॉ. अंबेडकर के कारवां को आगे ले जाने में हर प्रकार का बलिदान देने से पीछे हटने वाला नहीं है।

Read More Nuclear Bombs में भारत ने आखिरकार पाकिस्तान को पछाड़ा

गौरतलब है कि मायावती ने 28 अप्रैल को सीतापुर जिले में बसपा प्रत्याशी के समर्थन में एक रैली के दौरान भड़काऊ भाषण देने के मामले में आकाश आनंद के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज होने के बाद यह कदम उठाया था। पिछले साल 10 दिसंबर को बसपा सुप्रीमो ने अपने भतीजे आकाश आनंद को अपना उत्तराधिकारी घोषित किया था। मायावती ने लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर चर्चा के लिए बसपा की अखिल भारतीय बैठक के दौरान यह घोषणा की थी। बैठक में बड़ी संख्या में राष्ट्रीय और राज्य स्तर के पदाधिकारियों ने भाग लिया था।

Read More अमरनाथ यात्रा के लिए ऑनलाइन हेलीकॉप्टर बुकिंग शुरू, ऑफलाइन नहीं मिलेगी टिकट

 

Read More Stock Market Update : सेंसेक्स और निफ्टी नए शिखर पर, सेंसेक्स 308.37 अंक उछला

Post Comment

Comment List

Latest News

सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना: 88.44 लाख पेंशनर्स के खातों में 1038.55 करोड़ रुपए की राशि जाएगी सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना: 88.44 लाख पेंशनर्स के खातों में 1038.55 करोड़ रुपए की राशि जाएगी
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा 24 जून 2024 को राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर, जयपुर में सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के तहत बढ़ी हुई...
म्यूजियम जल्द शुरू कर गांधी वाटिका स्टडीज विजिट पाठ्यक्रमों में जोड़े सरकार: गहलोत
शिक्षा मंत्री की प्रेस कॉन्फ्रेंस : एनटीए के लिए हाई लेवल कमेटी गठित होगी
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस पर दी प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं
विद्यार्थियों का हित सर्वोपरि, गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई: केंद्र सरकार
World Leader होने की झूठी मार्केटिंग करते हैं मोदी: डोटासरा
Budget में सभी विधायकों को मिलेगी सड़कों की सौगात, विधानसभावार मांगे प्रस्ताव