अस्पताल में नहीं मिला फायर  फाइटिंग सिस्टम, थमाया नोटिस

अस्पताल में नहीं मिला फायर  फाइटिंग सिस्टम, थमाया नोटिस

निगम ग्रेटर फायर उपायुक्त सरिता चौधरी ने बताया कि अग्निशमन व्यवस्थाओं की जांच के लिए टीम ने मानसरोवर में सोबीरा हॉस्पीटल में अग्निशमन मानकों के लिए औचक निरीक्षण किया लेकिन मौके पर अग्निशमन मानक पूरे नहीं मिले पर अस्पताल प्रशासन को नोटिस जारी किया गया।

जयपुर। गुजरात के राजकोट में गेमिंग जोन एवं नई दिल्ली के अस्पताल में हुई आगजनी की घटनाओं के बाद हरकत में आए नगर निगम निगम जयपुर ग्रेटर की अग्निशमन शाखा ने मंगलवार को लगातार तीसरे दिन अस्पतालों के साथ ही ओपन मेलों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान खामियां मिलने पर नोटिस भी जारी किए गए।

निगम ग्रेटर फायर उपायुक्त सरिता चौधरी ने बताया कि अग्निशमन व्यवस्थाओं की जांच के लिए टीम ने मानसरोवर में सोबीरा हॉस्पीटल में अग्निशमन मानकों के लिए औचक निरीक्षण किया लेकिन मौके पर अग्निशमन मानक पूरे नहीं मिले पर अस्पताल प्रशासन को नोटिस जारी किया गया। नोटिस में अस्पताल द्वारा फायर एनओसी ली गई है या नहीं सहित विभिन्न बिन्दुओं पर बारीकी से जांच की गई। इसके साथ ही वीटी रोड चौराहे पर चल रहे ओपन मेलों की भी जांच की गई जहां बिना फायर एनओसी के ओपन मेले चलते हुए पाए जाने पर टीम ने संचालकों को नोटिस जारी किए हैं। उन्होंने बताया कि टीम ने जयसिंहपुरा में स्टारडम रिसोर्ट के पास फन जू बंद मिला। जांच टीम में अग्निशमन समिति चैयरमेन  पारस जैन, मुख्य अग्निशमन अधिकारी गौत्तमलाल, अग्निशमन अधिकारी देवांग यादव, सहायक अग्निशमन अधिकारी भंवर सिंह हाड़ा सहित अग्निशमन शाखा के कार्मिक साथ रहे।

Tags:

Post Comment

Comment List

Latest News

नवीकरणीय ऊर्जा को बढ़ावा देकर हासिल करेंगे नेट जीरो का लक्ष्य: नागर नवीकरणीय ऊर्जा को बढ़ावा देकर हासिल करेंगे नेट जीरो का लक्ष्य: नागर
भारत में अमेरिकी राजदूत एरिक गार्सेटी ने कहा कि विश्व की करीब एक-चौथाई जनसंख्या तथा वैश्विक अर्थव्यवस्था में 28 प्रतिशत...
जन औषधि केंद्र:  वर्ष 2024-25 में हुई 1 हजार करोड़ की दवाओं की बिक्री
भाजपा‌ ने पंजाब, मेघालय के उपचुनावों के उम्मीदवार किए घोषित
जवाहर कला केन्द्र: लोकरंग महोत्सव लोक कला प्रस्तुतियों को मिल रही खूब सराहना
भवन बना नहीं,करोड़ों की जमीन पर खड़े हो रहे संवेदक के वाहन
Bhool Bhulaiyaa3: रोमांटिक ट्रैक 'जाना समझो ना' रिलीज, जानिए कब होगी फिल्म रिलीज
डीएपी की किल्लत से किसान परेशान