अस्पताल में नहीं मिला फायर  फाइटिंग सिस्टम, थमाया नोटिस

अस्पताल में नहीं मिला फायर  फाइटिंग सिस्टम, थमाया नोटिस

निगम ग्रेटर फायर उपायुक्त सरिता चौधरी ने बताया कि अग्निशमन व्यवस्थाओं की जांच के लिए टीम ने मानसरोवर में सोबीरा हॉस्पीटल में अग्निशमन मानकों के लिए औचक निरीक्षण किया लेकिन मौके पर अग्निशमन मानक पूरे नहीं मिले पर अस्पताल प्रशासन को नोटिस जारी किया गया।

जयपुर। गुजरात के राजकोट में गेमिंग जोन एवं नई दिल्ली के अस्पताल में हुई आगजनी की घटनाओं के बाद हरकत में आए नगर निगम निगम जयपुर ग्रेटर की अग्निशमन शाखा ने मंगलवार को लगातार तीसरे दिन अस्पतालों के साथ ही ओपन मेलों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान खामियां मिलने पर नोटिस भी जारी किए गए।

निगम ग्रेटर फायर उपायुक्त सरिता चौधरी ने बताया कि अग्निशमन व्यवस्थाओं की जांच के लिए टीम ने मानसरोवर में सोबीरा हॉस्पीटल में अग्निशमन मानकों के लिए औचक निरीक्षण किया लेकिन मौके पर अग्निशमन मानक पूरे नहीं मिले पर अस्पताल प्रशासन को नोटिस जारी किया गया। नोटिस में अस्पताल द्वारा फायर एनओसी ली गई है या नहीं सहित विभिन्न बिन्दुओं पर बारीकी से जांच की गई। इसके साथ ही वीटी रोड चौराहे पर चल रहे ओपन मेलों की भी जांच की गई जहां बिना फायर एनओसी के ओपन मेले चलते हुए पाए जाने पर टीम ने संचालकों को नोटिस जारी किए हैं। उन्होंने बताया कि टीम ने जयसिंहपुरा में स्टारडम रिसोर्ट के पास फन जू बंद मिला। जांच टीम में अग्निशमन समिति चैयरमेन  पारस जैन, मुख्य अग्निशमन अधिकारी गौत्तमलाल, अग्निशमन अधिकारी देवांग यादव, सहायक अग्निशमन अधिकारी भंवर सिंह हाड़ा सहित अग्निशमन शाखा के कार्मिक साथ रहे।

Tags:

Post Comment

Comment List

Latest News

कश्मीर में आतंकी गतिविधियों का बढ़ना चिंता का विषय, सरकार उठाएं प्रभावी कदम : गहलोत कश्मीर में आतंकी गतिविधियों का बढ़ना चिंता का विषय, सरकार उठाएं प्रभावी कदम : गहलोत
केंद्र सरकार से हमारा अनुरोध है कि आतंकवाद की समाप्ति के लिए प्रभावी कदम उठाए। आतंकवाद से लड़ाई में पूरा...
पुलिस थाना महेश नगर जयपुर दक्षिण की बड़ी कार्रवाई, मोबाईल चोरी करने वाली खट-खट गैंग का पर्दाफाश
मणिपुर-त्रिपुरा में हिंसा की घटनाएं प्रायोजित : कांग्रेस
ग्रीष्मकालीन अभिरुचि शिविर के तहत विशेष प्रदर्शनी का आयोजन, स्टूडेंट्स ने भीलवाड़ा शाहपुरा की फड़ को प्रदर्शित
RU के छात्र-छात्राओं की समस्याओं को लेकर विरोध प्रदर्शन
Stock Market Update : शेयर बाजार में लगातार तीसरे दिन तेजी, सेंसेक्स 51.69 अंक उछला
मुख्यमंत्री के पिता चोटिल, बाथरूम में फिसलकर गिरे, जयपुर किया सकता है रैफर