बुधवार परकोटा गणेश मंदिर में सजी नौका विहार झांकी

प्रथम पूज्य को लगाया शीतल फलों का भोग 

बुधवार परकोटा गणेश मंदिर में सजी नौका विहार झांकी

नौतपा के चलते गर्मी से अछूते देवी देवता भी नहीं है। गर्मी से निजात दिलाने के लिए चांदपोल के परकोटा गणेश मंदिर में बुधवार को महंत राहुल शर्मा की मौजूदगी में प्रथम पूज्य की नौका विहार जलविहार झांकी सजाई गई।

जयपुर। नौतपा के चलते गर्मी से अछूते देवी देवता भी नहीं है। गर्मी से निजात दिलाने के लिए चांदपोल के परकोटा गणेश मंदिर में बुधवार को महंत राहुल शर्मा की मौजूदगी में प्रथम पूज्य की नौका विहार जलविहार झांकी सजाई गई। इस अवसर पर मंदिर परिसर को मोगरे के फूलों से सजाया गया। भगवान गणेश को फूल बंगले में विराजमान कराया गए। युवाचार्य अमित शर्मा ने बताया कि इससे पहले प्रातः गणेश जी महाराज का ऋतु फलों के  रस से अभिषेक किया गया। नवीन चोला धारण कराकर नवीन पोशाक धारण कराई गई। भगवान को ठंडी तासीर वाले फल बिल आम, अनार, मतीरा, खरबूजे, कुल्फी का भोग लगाने के बाद इस अवसर पर भजन संध्या आयोजित की गई। गायक कलाकारों ने प्रथम पूज्य का भजनों के माध्यम से गुणगान किया गया। इस अवसर पर मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं को शरबत ठंडाई आदि प्रसाद का वितरण किया गया।

Post Comment

Comment List

Latest News

बस स्टैंड की बजाय बाईपास से ही बस ले जाने वाले चालकों पर होगी कार्रवाई बस स्टैंड की बजाय बाईपास से ही बस ले जाने वाले चालकों पर होगी कार्रवाई
राजस्थान रोडवेज सीएमडी श्रेया गुहा ने सोमवार को रोडवेज मुख्यालय में समीक्षा बैठक ली। जिसमें सभी अधिकारी मौजूद रहे।
Jaipur Gold & Silver Price : चांदी 450 रुपए और जेवराती सोना सौ रुपए सस्ता 
ERCP का समझौता पूर्वी राजस्थान का गला घोटेगा पीने का पानी भी पूरा नहीं मिलेगा : रामकेश मीणा 
Budget 2024 : कल करेगी सीतारमण बजट पेश, सातवीं बार आम बजट पेश कर बनाएगी रिकार्ड
पाकिस्तानी सिंगर राहत फतेह अली खान गिरफ्तार
महाराणा प्रताप और सूरजमल के वंशजों को लड़ाना बंद करो:  भैराराम चौधरी
उद्योग व्यापार और एमएसएमई को राहत की उम्मीद