आरएसआरडीसी घूसकांड : एसीबी के रडार पर कई कर्मचारी

छह जून तक रिमांड पर एसीबी को सौंप दिया

आरएसआरडीसी घूसकांड : एसीबी के रडार पर कई कर्मचारी

सेवानिवृत्त लेखाधिकारी महेश चन्द गुप्ता को कोर्ट में पेश किया, जहां से कोर्ट ने तीनों को छह जून तक रिमांड पर एसीबी को सौंप दिया। 

जयपुर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने सोमवार देर रात तक आरएसआरडीसी के एमडी सुधीर माथुर के जवाहर सर्किल और चीफ  प्रोजेक्ट मैनेजर आरके लूथरा के श्याम नगर स्थित आवास में सर्च किया। दोनों ही जगह सर्च में टीम को कोई खास सम्पत्ति नहीं मिली। वहीं एसीबी टीम ने गिरफ्तार दो प्रोजेक्ट डायरेक्टर सियाराम चन्द्र, लक्ष्मण सिंह और सेवानिवृत्त लेखाधिकारी महेश चन्द गुप्ता को कोर्ट में पेश किया, जहां से कोर्ट ने तीनों को छह जून तक रिमांड पर एसीबी को सौंप दिया। 

एसीबी के डीजी डॉ. रवि प्रकाश मेहरड़ा ने बताया कि चीफ प्रोजेक्टर मैनेजर आरोपी आरके लूथरा ने अपना आलीशान बंगला बना रखा है। एसीबी टीम ने जब इस बंगले की सर्च की गई तो लूथरा के परिजन और महिलाओं के नाम तीन बैंक लॉकर होने की जानकारी सामने आई एसीबी टीम ने मंगलवार को परिजन महिलाओं को बैंक लॉकर खोलने के लिए कहा लेकिन उन्होंने तबीयत सही नहीं होने की बात कहकर बैंक जाने से मना कर दिया। अब माना जा रहा कि बैंक खाते खंगालने के बाद नए खुलासे होंगे। वहीं टीम ने संबंधित बैंक प्रशासन को पाबंद किया है कि वे एसीबी टीम को बिना बताए लॉकरों को नहीं खोलें। 

कब ला रहे हो धन
एसीबी ने आरएसआरडीसी घूसकांड के मुख्य सरगना आरोपी सेवानिवृत्त सहायक लेखाधिकारी व संविदाकर्मी महेश चंद गुप्ता का फोन सर्विलांस पर लिया था। उसमें खुलासा हुआ कि आरोपी प्रोजेक्ट डायरेक्टरों को सीधे फोन करता था और उन्हें बेखौफ  होकर कहता था कि धन कब लेकर आ रहे हो। एसीबी की जांच में जिन भी प्रोजेक्ट डायरेक्टर की भूमिका संदिग्ध आई है उन सबकी जांच शुरू होगी। 

पूरी प्रकिया पर हो रहा मंथन
एसीबी ने आरएसआरडीसी के सभी कार्यों से संबंधित जानकारी जुटाना शुरू किया है। सड़क व भवन निर्माण का बजट किस प्रक्रिया के तहत बढ़ाया जाता है और टोल नाकों का टेंडर कैसे जारी करते हैं। इन सबकी फाइलों की जांच की जाएगी।  

Read More सरकार के मंत्री सत्तामद में जनता का मखौल उड़ा रहे हैं : जूली

यह था मामला
भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की जयपुर नगर-तृतीय इकाई ने सोमवार को राजस्थान राज्य सड़क विकास निगम (आरएसआरडीसी) के दो प्रोजेक्ट डायरेक्टर सियाराम चन्द्र, लक्ष्मण सिंह और सेवानिवृत्त लेखाधिकारी महेश चन्द गुप्ता को एक लाख 20 हजार रुए की घूस लेते और देते गिरफ्तार किया है। एसीबी की सर्च में महेश चन्द्र के घर 99 लाख रुपए और एक प्रोजेक्ट डायरेक्टर के घर 32 लाख रुपए की नकदी, नोट गिनने की मशीन मिली। 

Read More जम्मू-कश्मीर में एलओसी के पास दिखा पाकिस्तानी ड्रोन, सेना ने की गोलीबारी

 

Read More सफाईकर्मियों की राष्ट्र निर्माण में अहम भूमिका, उनका कल्याण राज्य सरकार की प्राथमिकता: भजनलाल शर्मा

Tags: ACB

Post Comment

Comment List

Latest News

नवीकरणीय ऊर्जा को बढ़ावा देकर हासिल करेंगे नेट जीरो का लक्ष्य: नागर नवीकरणीय ऊर्जा को बढ़ावा देकर हासिल करेंगे नेट जीरो का लक्ष्य: नागर
भारत में अमेरिकी राजदूत एरिक गार्सेटी ने कहा कि विश्व की करीब एक-चौथाई जनसंख्या तथा वैश्विक अर्थव्यवस्था में 28 प्रतिशत...
जन औषधि केंद्र:  वर्ष 2024-25 में हुई 1 हजार करोड़ की दवाओं की बिक्री
भाजपा‌ ने पंजाब, मेघालय के उपचुनावों के उम्मीदवार किए घोषित
जवाहर कला केन्द्र: लोकरंग महोत्सव लोक कला प्रस्तुतियों को मिल रही खूब सराहना
भवन बना नहीं,करोड़ों की जमीन पर खड़े हो रहे संवेदक के वाहन
Bhool Bhulaiyaa3: रोमांटिक ट्रैक 'जाना समझो ना' रिलीज, जानिए कब होगी फिल्म रिलीज
डीएपी की किल्लत से किसान परेशान