Property का बंटवारा नहीं होने से नाराज युवक ने चाकुओं से किया था हमला

एक साथ पहुंचे तीन शवों को देख सबकी आंखें हुईं नम

Property का बंटवारा नहीं होने से नाराज युवक ने चाकुओं से किया था हमला

पुलिस ने बताया कि शकुंतला किचन में खाना बना रही थी। तभी रघुवीर ने शाम करीब आठ बजे सबसे पहले भाभी शकुंतला से झगड़ा किया और उस पर चाकू से हमला कर दिया।

जयपुर। अपनी भाभी, भतीजे और भतीजी पर चाकुओं से ताबड़तोड़ जानलेवा हमला कर खुद आत्महत्या करने वाले रघुवीर सिंह ने जायदाद का बंटवारा नहीं होने से नाराज होकर वारदात की थी। इस क्रूरता को करने से पहले रघुवीर सिंह ने एक दिन पहले भी कई रिश्तेदारों को फोन किया था। उसने कहा था कि आप आकर हमारा बंटवारा करवा दो, अन्यथा रोते हुए जाओगे। तब किसी ने उसे गंभीरता से नहीं लिया और आरोपी ने अपनी हैवानियत दिखाते हुए बच्चों को भी नहीं छोड़ा। पुलिस ने चाकुओं के हमले से मौत का शिकार हुए एक साल के भतीजे भानू प्रताप, 12 वर्षीय भतीजी दिव्यांशी और आत्महत्या करने वाले रघुवीर के शव का पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सौंप दिए। एक साथ जब तीन शव कॉलोनी में पहुंचे तो सबकी आंखें नम हो गई। इधर गंभीर घायल शकुंतला उर्फ बेबी कंवर का उपचार जारी है। 

प्लॉट-मकान बना विवाद
पुलिस ने बताया कि लक्ष्मण और रघुवीर के पिता का करीब दस साल पहले निधन हो गया था। इन दोनों की मां माया कंवर के नाम से लक्ष्मी नगर में प्लॉट है। लक्ष्मण ने इसके कुछ हिस्से पर मकान बना लिया और कुछ हिस्सा अभी खाली पड़ा है। रघुवीर की वर्ष 2021 में शादी हुई लेकिन कुछ दिन बाद ही पत्नी पीहर चली गई। रघुवीर लक्ष्मण के पास ही एक कमरे में रहता था। मां करीब दस दिन से पीहर गई थी। इसके बाद हत्या करने के इरादे से वार कर दिए। 

ऐसे किया हमला
पुलिस ने बताया कि शकुंतला किचन में खाना बना रही थी। तभी रघुवीर ने शाम करीब आठ बजे सबसे पहले भाभी शकुंतला से झगड़ा किया और उस पर चाकू से हमला कर दिया।मां की चीख सुनकर दौड़कर नीचे आई दिव्यांशी ने 100 मीटर दुकान के पास बैठे लोगों से कहा कि चाचा मम्मी को मार रहे हैं, बचाओ। इस पर कोई आगे नहीं आया। खुद दिव्यांशी हिम्मत कर पहुंची तो रघुवीर ने उस पर चाकुओं से हमला कर दिया। इसी दौरान एक साल के सूर्यप्रताप उर्फ भानू को भी लहूलुहान कर दिया। रघुवीर ने दिव्याशी पर सबसे ज्यादा वार किए।

कुंदी लगाकर हुआ फरार
भाभी, भतीजे और भतीजी को गंभीर रूप से घायल कर आरोपी रघुवीर ने कपड़े बदले और मकान के बाहर से कुंदी लगाकर अपनी बाइक से फरार हो गया। रघुवीर के जाने के कुछ समय बाद ही लक्ष्मण घर पहुंचा और गेट खोलकर देखा तब वारदात का पता चला। तब तक लहूलुहान शकुंतला ने बच्चों को बचाने का प्रयास किया लेकिन बचा नहीं पाई। पूरे मकान पर खून ही खून था। 

Read More CET सीनियर सेकेंडरी लेवल की परीक्षा आज से हुई शुरू

डीसीपी अमित की पोस्ट
ये कलियुग है, रघु ने लक्ष्मण के परिवार की हत्या कर दी
वारदात के बाद डीसीपी अमित कुमार ने अपनी फेसबुक पर लिखा प्लॉट और मामूली कहासुनी में रघुवीर ने अपने भीतर के शैतान की हैवानियत से सब बर्बाद कर दिया। घटना के बाद उसने ट्रेन से कटकर आत्महत्या कर ली। निर्मम वारदात उसने पूरे होश में की। लेकिन खुद की जान देने से पहले शराब पी, पटरियों पर बोतल पड़ी थी। फिर आत्महत्या कर ली। अक्सर उल्टा होता है, व्यक्तिनशे में इतनी हैवानियत करता है और होश में आते ही आत्महत्या करता है। ये कलियुग है, ठीक उल्टा हुआ। रघुवीर की मां ने अपने दोनों बेटों का नाम रामायण से प्रभावित होकर रघुवीर (राम) और लक्ष्मण रखा। ये कलियुग है रघुवीर ने लक्ष्मण के परिवार की हत्या कर दी।

Read More हर पर्यटन स्थल पर होनी चाहिए ब्रेल लिपि ब्रोशर सुविधा

Post Comment

Comment List

Latest News

नवीकरणीय ऊर्जा को बढ़ावा देकर हासिल करेंगे नेट जीरो का लक्ष्य: नागर नवीकरणीय ऊर्जा को बढ़ावा देकर हासिल करेंगे नेट जीरो का लक्ष्य: नागर
भारत में अमेरिकी राजदूत एरिक गार्सेटी ने कहा कि विश्व की करीब एक-चौथाई जनसंख्या तथा वैश्विक अर्थव्यवस्था में 28 प्रतिशत...
जन औषधि केंद्र:  वर्ष 2024-25 में हुई 1 हजार करोड़ की दवाओं की बिक्री
भाजपा‌ ने पंजाब, मेघालय के उपचुनावों के उम्मीदवार किए घोषित
जवाहर कला केन्द्र: लोकरंग महोत्सव लोक कला प्रस्तुतियों को मिल रही खूब सराहना
भवन बना नहीं,करोड़ों की जमीन पर खड़े हो रहे संवेदक के वाहन
Bhool Bhulaiyaa3: रोमांटिक ट्रैक 'जाना समझो ना' रिलीज, जानिए कब होगी फिल्म रिलीज
डीएपी की किल्लत से किसान परेशान