CET सीनियर सेकेंडरी लेवल की परीक्षा आज से हुई शुरू

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था और तीन स्तरीय जांच के बाद परीक्षार्थियों को मिला परीक्षा केंद्र पर प्रवेश

CET सीनियर सेकेंडरी लेवल की परीक्षा आज से हुई शुरू

परीक्षा के निर्धारित समय से 1 घंटे पहले यानी की 8:00 बजे ही विद्यार्थियों का प्रवेश हुआ बंद

जयपुर। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड दुर्गापुरा जयपुर की ओर से प्रदेश भर में सीईटी सीनियर सेकेंडरी लेवल की परीक्षा शुरू हुई इस दौरान विद्यार्थियों को कड़ी सुरक्षा व्यवस्थाओं के तहत तीन स्तरीय जहां से गुजरने के बाद परीक्षा केंद्र पर प्रवेश दिया गया।

यह परीक्षा 24 अक्टूबर तक रोजाना दो पारियों में सुबह 9:00 बजे से 12:00 बजे और दोपहर बाद 3 से 6 बजे तक आयोजित की जा रही है जिसमें साढे 18 लाख से अधिक विद्यार्थी भाग ले रहे हैं। परीक्षा में शामिल होने के लिए विद्यार्थियों को परीक्षा पर समय से 1 घंटे पहले ही परीक्षा केंद्र पर पहुंचना जरूरी था इसी को ध्यान में रखते हुए 9:00 बजे शुरू हुई परीक्षा के परीक्षा केंद्र का गेट सुबह 8:00 बजे ही बंद हो गया था।

आज मंगलवार को 200 फीट बाईपास स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में परीक्षा के दौरान विद्यार्थियों की कड़ी सुरक्षा जांच की गई। 

परीक्षा में विद्यार्थियों को पेपर पांचवा विकल्प भी दिया गया
राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से आज मंगलवार से शुरू हुई सीईटी परीक्षा में विद्यार्थियों को फुल बाजू की शर्ट पहनकर भी प्रवेश दिया गया क्योंकि कर्मचारी चयन बोर्ड ने परीक्षार्थियों का ड्रेस कोड पहले ही जारी कर दिया था जिसमें फुल बाजू की शर्ट को मंजूरी दे दी थी ऐसे में अब परीक्षार्थियों की परीक्षा केदो पर शर्ट नहीं काटी गई तो वहीं ड्रेस कोड की पालना नहीं करने वाले विद्यार्थियों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ा।

Read More कल से बदलेगा पेयजल सप्लाई का टाइम, अब सुबह 5 बजे से आपूर्ति

साथ ही परीक्षा के समय पर नहीं पहुंचने वाले विद्यार्थियों को परीक्षा केंद्र पर एंट्री नहीं दी गई वहीं परीक्षा में विद्यार्थियों को पांचवां विकल्प भी उत्तर देने के लिए दिया गया परीक्षा के दौरान विद्यार्थियों को सभी सवालों का जवाब देना अनिवार्य था यदि कोई परीक्षा थी पांचो विकल्पों में से किसी भी सवाल का जवाब नहीं देता है तो उसकी नेगेटिव मार्किंग की जाएगी जबकि परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग का कोई विकल्प नहीं था।

Read More भाजपा में हिम्मत है तो 10 महीने के काम के आधार पर लड़े उपचुनाव : जूली

Tags: CET RSMSSB

Post Comment

Comment List

Latest News

सरकार के मंत्री सत्तामद में जनता का मखौल उड़ा रहे हैं : जूली सरकार के मंत्री सत्तामद में जनता का मखौल उड़ा रहे हैं : जूली
आगामी सत्र में प्रतिपक्ष राजस्थान विधानसभा के सदन में घेरेगा और जनता की ताक़त का अहसास करायेगा।
Gold & Silver Price: चांदी एक लाख पार और जेवराती सोना 75 हजार
Rising Rajasthan: अक्षय ऊर्जा के क्षेत्र में यूएई से 3 लाख करोड़ रुपए का ऐतिहासिक एमओयू
इजरायल ने जबालिया शरणार्थी शिविर को बनाया निशाना,  हमलों में 33 की मौत
विदेश मंत्रालय राठौड़ के शव को जल्दी लाने में सहयोग करें: गहलोत
जम्मू-कश्मीर में एलओसी के पास दिखा पाकिस्तानी ड्रोन, सेना ने की गोलीबारी
बैंक ऑफ इंडिया का सतर्कता जागरूकता अभियान