पुलिस कांस्टेबल की सक्रियता से टला बड़ा हादसा 

बचाव कार्य करते समय कांस्टेबल रामप्रसाद का हाथ जला

पुलिस कांस्टेबल की सक्रियता से टला बड़ा हादसा 

फर्नीचर शोरूम में लगी आग, कांस्टेबल रामप्रकाश ने तीसरी मंजिल पर फंसे 30 छात्रों की बचाई जान

जयपुर। जयपुर पुलिस की सक्रियता से आग से होने वाला बड़ा हादसा टल गया। हुआ यूं कि दोपहर करीब 12 बजे गोपालपुरा पुलिया के पास एक बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर पर फर्नीचर शोरूम में आग लग गई।

इस भवन की तीसरी मंजिल पर एक कोचिंग चलती है। आग की लपटें वहां तक पहुंचने लगीं। इस कोचिंग में 30 से अधिक छात्र-छात्राएं मौजूद थे। भवन से धुआं और आग की लपटें निकलते देख एक स्कूटी सवार ने गोपालपुरा मोड़ स्थित डीसीपी ईस्ट कार्यालय के बाहर खड़े कांस्टेबल रामप्रकाश को सूचना दी। कांस्टेबल तुरंत स्कूटी पर बैठे और कन्ट्रोल रूम को सूचना देते हुए घटना स्थल पर पहुंच गए। रामप्रकाश तुरंत आग व धुएं से घिरी बिल्डिंग के अंदर पहुंचे और वहां दरवाजे व खिड़की के शीशे तोड़कर छात्रों को सकुशल बाहर निकाला।

इस दौरान दमकम भी मौके पर पहुंच गई और आग बुझाना शुरू किया। यातायात को डायवर्ट किया गया। पांच दमकलों ने दो घंटे में आग पर काबू पा लिया। आग से फर्नीचर का सामान राख में तब्दील हो गया। आग के कारणों की जानकारी जुटाई जा रही है।

डीसीपी ईस्ट कावेंद्र सिंह सागर ने बताया कि गोपालपुरा बाइपास के पास एक तीन मंजिला बिल्डिंग में शीतल नाम से फर्नीचर का शोरूम है। यह शोरूम बेसमेंट से लेकर सैकण्ड फ्लोर तक है। इस भवन की तीसरी मंजिल में सॉफ्टवेयर नाम से कोचिंग चलती है। करीब 12 बजे फर्नीचर शोरूम में आग लग गई। आग के कारण बिल्डिंग में काम करने वाले 5-6 कर्मचारी व 30 से अधिक छात्र फंस गए, जिन्हें कांस्टेबल रामप्रकाश ने बाहर निकाला। 

Read More बस स्टैंड की बजाय बाईपास से ही बस ले जाने वाले चालकों पर होगी कार्रवाई

गांधी नगर मोड़ पर आग लगी, बामुश्किल काबू पाया
गांधी नगर मोड़ पर ऊपर की मंजिल पर आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। आग से धुआं होने से बिल्डिंग से लोग सड़क पर बाहर भागने लगे। थानाधिकारी उदयभान सिंह ने बताया कि ऊपर की मंजिल पर कबाड़ में लगी आग को दमकल मशीनों से बुझाया गया। करीब आधे घण्टे बाद ही आग पर काबू पाया जा सका। 

Read More Jaipur Gold & Silver Price : चांदी 450 रुपए और जेवराती सोना सौ रुपए सस्ता 

Post Comment

Comment List

Latest News

बस स्टैंड की बजाय बाईपास से ही बस ले जाने वाले चालकों पर होगी कार्रवाई बस स्टैंड की बजाय बाईपास से ही बस ले जाने वाले चालकों पर होगी कार्रवाई
राजस्थान रोडवेज सीएमडी श्रेया गुहा ने सोमवार को रोडवेज मुख्यालय में समीक्षा बैठक ली। जिसमें सभी अधिकारी मौजूद रहे।
Jaipur Gold & Silver Price : चांदी 450 रुपए और जेवराती सोना सौ रुपए सस्ता 
ERCP का समझौता पूर्वी राजस्थान का गला घोटेगा पीने का पानी भी पूरा नहीं मिलेगा : रामकेश मीणा 
Budget 2024 : कल करेगी सीतारमण बजट पेश, सातवीं बार आम बजट पेश कर बनाएगी रिकार्ड
पाकिस्तानी सिंगर राहत फतेह अली खान गिरफ्तार
महाराणा प्रताप और सूरजमल के वंशजों को लड़ाना बंद करो:  भैराराम चौधरी
उद्योग व्यापार और एमएसएमई को राहत की उम्मीद