पुलिस कांस्टेबल की सक्रियता से टला बड़ा हादसा 

बचाव कार्य करते समय कांस्टेबल रामप्रसाद का हाथ जला

पुलिस कांस्टेबल की सक्रियता से टला बड़ा हादसा 

फर्नीचर शोरूम में लगी आग, कांस्टेबल रामप्रकाश ने तीसरी मंजिल पर फंसे 30 छात्रों की बचाई जान

जयपुर। जयपुर पुलिस की सक्रियता से आग से होने वाला बड़ा हादसा टल गया। हुआ यूं कि दोपहर करीब 12 बजे गोपालपुरा पुलिया के पास एक बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर पर फर्नीचर शोरूम में आग लग गई।

इस भवन की तीसरी मंजिल पर एक कोचिंग चलती है। आग की लपटें वहां तक पहुंचने लगीं। इस कोचिंग में 30 से अधिक छात्र-छात्राएं मौजूद थे। भवन से धुआं और आग की लपटें निकलते देख एक स्कूटी सवार ने गोपालपुरा मोड़ स्थित डीसीपी ईस्ट कार्यालय के बाहर खड़े कांस्टेबल रामप्रकाश को सूचना दी। कांस्टेबल तुरंत स्कूटी पर बैठे और कन्ट्रोल रूम को सूचना देते हुए घटना स्थल पर पहुंच गए। रामप्रकाश तुरंत आग व धुएं से घिरी बिल्डिंग के अंदर पहुंचे और वहां दरवाजे व खिड़की के शीशे तोड़कर छात्रों को सकुशल बाहर निकाला।

इस दौरान दमकम भी मौके पर पहुंच गई और आग बुझाना शुरू किया। यातायात को डायवर्ट किया गया। पांच दमकलों ने दो घंटे में आग पर काबू पा लिया। आग से फर्नीचर का सामान राख में तब्दील हो गया। आग के कारणों की जानकारी जुटाई जा रही है।

डीसीपी ईस्ट कावेंद्र सिंह सागर ने बताया कि गोपालपुरा बाइपास के पास एक तीन मंजिला बिल्डिंग में शीतल नाम से फर्नीचर का शोरूम है। यह शोरूम बेसमेंट से लेकर सैकण्ड फ्लोर तक है। इस भवन की तीसरी मंजिल में सॉफ्टवेयर नाम से कोचिंग चलती है। करीब 12 बजे फर्नीचर शोरूम में आग लग गई। आग के कारण बिल्डिंग में काम करने वाले 5-6 कर्मचारी व 30 से अधिक छात्र फंस गए, जिन्हें कांस्टेबल रामप्रकाश ने बाहर निकाला। 

Read More भजनलाल शर्मा ने गार्सेटी से की मुलाकात, निवेश के लिए किया आमंत्रित

गांधी नगर मोड़ पर आग लगी, बामुश्किल काबू पाया
गांधी नगर मोड़ पर ऊपर की मंजिल पर आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। आग से धुआं होने से बिल्डिंग से लोग सड़क पर बाहर भागने लगे। थानाधिकारी उदयभान सिंह ने बताया कि ऊपर की मंजिल पर कबाड़ में लगी आग को दमकल मशीनों से बुझाया गया। करीब आधे घण्टे बाद ही आग पर काबू पाया जा सका। 

Read More हरियाणा में मतदाताओं ने भाजपा पर लगातार तीसरी बार जताया विश्वास: सतीश पूनिया

Post Comment

Comment List

Latest News

किसी नेता के बच्चे अच्छा काम कर रहे तो टिकट देने में हर्ज नहीं : रंधावा किसी नेता के बच्चे अच्छा काम कर रहे तो टिकट देने में हर्ज नहीं : रंधावा
हमने सेंट्रल इलेक्शन कमेटी को सातों सीटों पर नाम सौंप दिए हैं। क्षेत्रीय दलों से गठबंधन दिल्ली में है। बैठक...
भजनलाल शर्मा ने गार्सेटी से की मुलाकात, निवेश के लिए किया आमंत्रित
भाजपा में हिम्मत है तो 10 महीने के काम के आधार पर लड़े उपचुनाव : जूली
उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशियों के नामांकन में शामिल होंगे भजनलाल शर्मा
दीए और पटाखों की वैराइटी से जगमगाया बाज़ार
प्रियंका गांधी 23 को वायनाड से करेंगी नामांकन, राहुल गांधी सहित पार्टी के प्रमुख नेता रहेंगे मौजूद
सफाई कर्मचारी भर्ती में अनुभव में छूट की मांग को लेकर विकलांगों का डीएलबी पर धरना