11 सीटों पर करारी हार का मंथन, बीजेपी के पार्टी नेता ले रहे लोकसभावार फीडबैक

पहले टोंक सवाईमाधोपुर सीट को लेकर हुआ मंथन

11 सीटों पर करारी हार का मंथन, बीजेपी के पार्टी नेता ले रहे लोकसभावार फीडबैक

राजस्थान में लोकसभा चुनाव में हुई करारी हार के बाद प्रदेश भाजपा में महामंथन शुरू हो गया है। भाजपा प्रदेश कार्यालय में शनिवार को बैठक में चुनाव में करारी हार को लेकर प्रदेश के प्रमुख नेता पदाधिकारियों के साथ आत्म चिंतन कर रहे है।

जयपुर। राजस्थान में लोकसभा चुनाव में हुई करारी हार के बाद प्रदेश भाजपा में महामंथन शुरू हो गया है। भाजपा प्रदेश कार्यालय में शनिवार को बैठक में चुनाव में करारी हार को लेकर प्रदेश के प्रमुख नेता पदाधिकारियों के साथ आत्म चिंतन कर रहे है। दो दिन के मंथन के बाद पार्टी आलाकमान को रिपोर्ट भेजी जाएगी। शुरूआत में टोंक सवाईमाधोपुर लोकसभा सीट को लेकर मंथन हुआ।

लोकसभा चुनाव में मिशन 25 के लक्ष्य को लेकर चल रही भाजपा को करारी हार का सामना करना पड़ा। बीजेपी को 25 में से महज 14 सीटों पर संतोष करना पड़ा। पिछले दो चुनाव से 25 की 25 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल कर रही बीजेपी इस बार के अपने परिणामों को लेकर ज्यादा चिंतित है। केंद्रीय नेतृत्व ने हार के कारणों की रिपोर्ट मांगी तो प्रदेश के बड़े नेता हार के कारणों को लेकर मंथन करने में जुट गए है। केंद्रीय नेतृत्व को रिपोर्ट भेजनी है ऐसे में प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी की अध्यक्षता मे आज से मंथन की बैठकों का दौर शुरू हुआ। जिसमे बाद रिपोर्ट तैयार होगी।

बैठक में ये मौजूद 
भाजपा मुख्यालय में शुरू हुई इस वैठक में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी के साथ लोकसभा चुनाव प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे, सह प्रभारी विजया रहाटकर और प्रवेश वर्मा, राष्ट्रीय संगठक वी सतीश मौजूद है.बैठक में लोकसभा सीट से जिला अध्यक्ष,लोकसभा प्रभारी ,सांसद प्रत्याशी सहित तमाम पदाधिकारी से चर्चा की जा रही है।

एक-एक लोकसभा वार पूरा फीडबैक लिया जाएगा. इस बार लोकसभा चुनाव में भजपं को 11 लोकसभा सीटों पर हार का सामना करना पड़ा था. लोकसभा परिणाम पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी में एक दिन पहले ही कह दिया था कि परिणाम आशा के अनुरूप नहीं आए हैं, जो उम्मीद थी वह पूरी नहीं हुई. ऐसे में कहां पर किस तरह की चूक रही उसको लेकर मंथन किया जाएगा. हार के कारणों पर समीक्षा होनी चाहिए उसके बाद जिम्मेदारी तय होगी।

Read More गुजरात के वकील ने खड़ी की फेक कोर्ट, जज बनकर कई फैसले दिए, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Post Comment

Comment List

Latest News

नवीकरणीय ऊर्जा को बढ़ावा देकर हासिल करेंगे नेट जीरो का लक्ष्य: नागर नवीकरणीय ऊर्जा को बढ़ावा देकर हासिल करेंगे नेट जीरो का लक्ष्य: नागर
भारत में अमेरिकी राजदूत एरिक गार्सेटी ने कहा कि विश्व की करीब एक-चौथाई जनसंख्या तथा वैश्विक अर्थव्यवस्था में 28 प्रतिशत...
जन औषधि केंद्र:  वर्ष 2024-25 में हुई 1 हजार करोड़ की दवाओं की बिक्री
भाजपा‌ ने पंजाब, मेघालय के उपचुनावों के उम्मीदवार किए घोषित
जवाहर कला केन्द्र: लोकरंग महोत्सव लोक कला प्रस्तुतियों को मिल रही खूब सराहना
भवन बना नहीं,करोड़ों की जमीन पर खड़े हो रहे संवेदक के वाहन
Bhool Bhulaiyaa3: रोमांटिक ट्रैक 'जाना समझो ना' रिलीज, जानिए कब होगी फिल्म रिलीज
डीएपी की किल्लत से किसान परेशान