11 सीटों पर करारी हार का मंथन, बीजेपी के पार्टी नेता ले रहे लोकसभावार फीडबैक

पहले टोंक सवाईमाधोपुर सीट को लेकर हुआ मंथन

11 सीटों पर करारी हार का मंथन, बीजेपी के पार्टी नेता ले रहे लोकसभावार फीडबैक

राजस्थान में लोकसभा चुनाव में हुई करारी हार के बाद प्रदेश भाजपा में महामंथन शुरू हो गया है। भाजपा प्रदेश कार्यालय में शनिवार को बैठक में चुनाव में करारी हार को लेकर प्रदेश के प्रमुख नेता पदाधिकारियों के साथ आत्म चिंतन कर रहे है।

जयपुर। राजस्थान में लोकसभा चुनाव में हुई करारी हार के बाद प्रदेश भाजपा में महामंथन शुरू हो गया है। भाजपा प्रदेश कार्यालय में शनिवार को बैठक में चुनाव में करारी हार को लेकर प्रदेश के प्रमुख नेता पदाधिकारियों के साथ आत्म चिंतन कर रहे है। दो दिन के मंथन के बाद पार्टी आलाकमान को रिपोर्ट भेजी जाएगी। शुरूआत में टोंक सवाईमाधोपुर लोकसभा सीट को लेकर मंथन हुआ।

लोकसभा चुनाव में मिशन 25 के लक्ष्य को लेकर चल रही भाजपा को करारी हार का सामना करना पड़ा। बीजेपी को 25 में से महज 14 सीटों पर संतोष करना पड़ा। पिछले दो चुनाव से 25 की 25 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल कर रही बीजेपी इस बार के अपने परिणामों को लेकर ज्यादा चिंतित है। केंद्रीय नेतृत्व ने हार के कारणों की रिपोर्ट मांगी तो प्रदेश के बड़े नेता हार के कारणों को लेकर मंथन करने में जुट गए है। केंद्रीय नेतृत्व को रिपोर्ट भेजनी है ऐसे में प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी की अध्यक्षता मे आज से मंथन की बैठकों का दौर शुरू हुआ। जिसमे बाद रिपोर्ट तैयार होगी।

बैठक में ये मौजूद 
भाजपा मुख्यालय में शुरू हुई इस वैठक में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी के साथ लोकसभा चुनाव प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे, सह प्रभारी विजया रहाटकर और प्रवेश वर्मा, राष्ट्रीय संगठक वी सतीश मौजूद है.बैठक में लोकसभा सीट से जिला अध्यक्ष,लोकसभा प्रभारी ,सांसद प्रत्याशी सहित तमाम पदाधिकारी से चर्चा की जा रही है।

एक-एक लोकसभा वार पूरा फीडबैक लिया जाएगा. इस बार लोकसभा चुनाव में भजपं को 11 लोकसभा सीटों पर हार का सामना करना पड़ा था. लोकसभा परिणाम पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी में एक दिन पहले ही कह दिया था कि परिणाम आशा के अनुरूप नहीं आए हैं, जो उम्मीद थी वह पूरी नहीं हुई. ऐसे में कहां पर किस तरह की चूक रही उसको लेकर मंथन किया जाएगा. हार के कारणों पर समीक्षा होनी चाहिए उसके बाद जिम्मेदारी तय होगी।

Read More केन्द्रीय वित्त मंत्री ने पेश किया आर्थिक सर्वेक्षण, कल पेश होगा बजट

Post Comment

Comment List

Latest News

बस स्टैंड की बजाय बाईपास से ही बस ले जाने वाले चालकों पर होगी कार्रवाई बस स्टैंड की बजाय बाईपास से ही बस ले जाने वाले चालकों पर होगी कार्रवाई
राजस्थान रोडवेज सीएमडी श्रेया गुहा ने सोमवार को रोडवेज मुख्यालय में समीक्षा बैठक ली। जिसमें सभी अधिकारी मौजूद रहे।
Jaipur Gold & Silver Price : चांदी 450 रुपए और जेवराती सोना सौ रुपए सस्ता 
ERCP का समझौता पूर्वी राजस्थान का गला घोटेगा पीने का पानी भी पूरा नहीं मिलेगा : रामकेश मीणा 
Budget 2024 : कल करेगी सीतारमण बजट पेश, सातवीं बार आम बजट पेश कर बनाएगी रिकार्ड
पाकिस्तानी सिंगर राहत फतेह अली खान गिरफ्तार
महाराणा प्रताप और सूरजमल के वंशजों को लड़ाना बंद करो:  भैराराम चौधरी
उद्योग व्यापार और एमएसएमई को राहत की उम्मीद