प्रदेश को 350 बिलियन डॉलर की इकोनॉमी बनने से कोई रोक नहीं सकता : दीया

वीकेआई एसोसिएशन भवन में उपमुख्यमंत्री के साथ व्यापारिक संवाद 

प्रदेश को 350 बिलियन डॉलर की इकोनॉमी बनने से कोई रोक नहीं सकता : दीया

संबंधित विभागों के अधिकारियों को एक जगह बैठकर किया जाएगा औद्योगिक क्षेत्रों की समस्या का समाधान

जयपुर। विश्वकर्मा इंडस्ट्रीज एसोसिएशन भवन में उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी के साथ संवाद एवं सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इसमें वीकेआई एसोसिएशन अध्यक्ष जगदीश सोमानी, महासचिव  पुष्प कुमार स्वामी,  रीको कमेटी चैयरमेन  डॉ अरुण अग्रवाल, पदाधिकारी निर्मल जैन, वरिष्ठ उपाध्यक्ष सुशांत गोयल, उपाध्यक्ष बाबूलाल शर्मा,  वरिष्ठ संयुक्त सचिव आशीष सहरिया , कोषाध्यक्ष राजेश पोद्दार, आंकेड़ा इंडस्‍ट्रीज से सुनील  जैन और  विनोद बोथरा के साथ 11 औद्योगिक क्षेत्रों के  प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

उपमुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार कुमारी वीकेआई एसोसिएशन भवन पहुंची। इस मौके पर उनका उद्योगपतियों और व्यापारियों की ओर से  भव्‍य स्वागत और  सम्मान किया गया।  जगदीश सोमानी ने उपमुख्यमंत्री के समक्ष जयपुर के सभी 37 औद्योगिक क्षेत्रों की समस्याएं रखीं। इनमें आकेड़ा औद्योगिक क्षेत्र के लिए सड़क और  मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराने, वेयर हाउस के नियमन, वीकेआई में मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल, अंतर्राष्‍ट्रीय स्‍तर का एग्जीबिशन सेंटर, रीको में लीज डीड की जगह फ्री होल्‍ड जैसी मांगें शामिल हैं। उपमुख्यमंत्री ने 20 अक्टूबर के बाद सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों और उद्योगपतियों के प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठकर सभी समस्याओं का  बिंदुवार समाधान करने का आश्वासन दिया। कुमारी ने व्यापारियों से भी पूरे जयपुर  शहर की स्वच्छता और परकोटे में बसे शहर की स्वच्छता के साथ  संरक्षण के लिए व्यापारियों का सहयोग मांगा।

सभी व्यापारियों ने शहर के स्वच्छता अभियान में  सरकार और प्रशासन का पूरा सहयोग करने का वादा किया। अपने संबोधन में दीया ने कहा कि राजस्‍थान को 5 साल में 350 बिलियन डॉलर की इकोनॉमी बनने से कोई रोक नहीं सकता। इसके लिए सरकार ईज ऑफ डूइंग बिजनेस पर सबसे ज्यादा जोर दे रही है। उन्होंने कहा कि सरकार का काम बिजनेस करना नहीं है, सरकार का काम सुगम व्यापार के लिए सुविधाएं मुहैया कराना है। उन्होंने उद्योगपतियों से समस्याओं के साथ समाधान लाने और प्रदेश के औद्योगिक विकास के लिए नए आइडिया को सरकार के साथ साझा करने का आह्वान किया।

Post Comment

Comment List

Latest News

यूनान द्वीप के पास डूबी प्रवासियों को ले जा रही नाव, 4 लोगों की मौत यूनान द्वीप के पास डूबी प्रवासियों को ले जा रही नाव, 4 लोगों की मौत
हेलेनिक कोस्ट गार्ड ने बताया है कि 26 लोगों को पहले ही बचा लिया गया है। घटना के समय नाव...
सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका पर फैसला सुरक्षित  
MNIT ने सोशल इंजीनियरिंग के लिए 'जिम्मेदारी की जड़ें' पहल की शुरु
World Spine Day: राजस्थान में रोड एक्सीडेंट से 43% लोगों को होती है स्पाइन इंजरी, पैरालिसिस होने की रहती है संभावना
प्रियंका चोपड़ा ने स्विट्जरलैंड में पूरा किया अपना बॉलीवुड सपना, साझा किया वीडियो
पवित्र कार्तिक माह 18 से पूरे महीने होगा दीपदान
भारतीयों के बिना नहीं चल पाएगा ट्रूडो का काम, शिक्षा से बिजनेस तक, कनाडा के लिए रीढ़ की हड्डी हैं इंडियन