अलवर के थानागाजी में 11 मोर मृत पाए गए

अलवर के थानागाजी में 11 मोर मृत पाए गए

रेंजर जितेंद्र कुमार ने बताया कि मृत मोरों का पोस्टमार्टम कराया गया और इनके पोस्टमार्टम के बाद बिसरा को एकत्रित कर सैंपल को जांच के लिए भेजा गया, जिससे यह पुष्टि हो जाए कि इन मोरों की मौत किस तरीके से हुई है। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों का आरोप है कि अज्ञात लोगों ने जहरीला चुका डाला जिसके खाने के बाद उनकी मौत हुई है।

अलवर। राजस्थान में अलवर जिले के थानागाजी उपखंड इलाके में किशोरी पंचायत के निकटवर्ती क्यारा गांव में 11 मोर एक साथ मृत पाए गए।

मोरों के अचेतावस्था की खबर सुन कर समाज सेवी जयराम मीणा ने प्रशासनिक अधिकारियों को सूचित किया जिसमें पुलिस एवं रेंज थानागाजी की टीम मौके पर पहुंची तो वहां पाया सभी मोर मृत अवस्था में थे। इसके बाद टीम ने मोरों के शवों को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम करा कर नाका घाटा पर दफनाया।

एक साथ इतने मोरों की मौत ने कई सवाल खड़े कर दिए। आखिर 11 मोर एक साथ एक समय एक जैसी स्थिति में कैसे मरें, इनके साथ तापघात या घात अथवा बिमारी या ईश्वर की दी गई मौत या कहीं ज़हरीला दाना डाल कर एक साज़शि के तहत मौत दी गई। 

इधर रेंजर जितेंद्र कुमार ने बताया कि मृत मोरों का पोस्टमार्टम कराया गया और इनके पोस्टमार्टम के बाद बिसरा को एकत्रित कर सैंपल को जांच के लिए भेजा गया, जिससे यह पुष्टि हो जाए कि इन मोरों की मौत किस तरीके से हुई है। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों का आरोप है कि अज्ञात लोगों ने जहरीला चुका डाला जिसके खाने के बाद उनकी मौत हुई है।

Read More सोने की शुद्धता और मानकों के लिए चलेगा उपभोक्ता जागृति अभियान

Post Comment

Comment List

Latest News

अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका पर हाईकोर्ट ने सीबीआई को जारी किया नोटिस अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका पर हाईकोर्ट ने सीबीआई को जारी किया नोटिस
केजरीवाल ने अपनी गिरफ्तारी के अलावा विशेष अदालत के केंद्रीय जांच एजेंसी को उन्हें हिरासत में देने के आदेश के...
पर्ची के बाद अब भगोड़ा सरकार बना रहे भजनलाल शर्मा, विधानसभा में पूछेंगे सवाल : डोटासरा
सीएम भजनलाल सरकार की कैबिनेट में बड़े फैसले; नागरिक उड्डयन पॉलिसी को मंजूरी, तीन जगह पर खुलेंगे फ्लाइंग स्कूल
जलदाय में 1035 पद खाली, डीपीसी के लिए आरपीएससी को भेजा प्रस्ताव
100 दिन कार्ययोजना, सरकारी नौकरियों और कानून व्यवस्था पर सरकार को विधानसभा में घेरेगी कांग्रेस : जूली
 करौली हादसा: मृतक आश्रितों को 4 लाख देगी सरकार
तीव्र चक्रवात में फंसा विमान, यात्रियों को आई चोटें