जयपुर योग महोत्सव-2024 : 9वें दिन नगर निगम ग्रेटर के स्वच्छता योद्धाओं ने किया योग

राष्ट्रीय महिला आयोग अध्यक्ष रेखा शर्मा ने की शिरकत

जयपुर योग महोत्सव-2024 : 9वें दिन नगर निगम ग्रेटर के स्वच्छता योद्धाओं ने किया योग

महापौर ने कहा ‘‘जो रखते है जयपुर की स्वच्छता का ध्यान हम रखते है उनकी सेहत का ख्याल’’

जयपुर। 10वें अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में नगर निगम ग्रेटर द्वारा सांगानेर स्टेडियम में मंगलवार को स्वच्छता योद्याओं के लिए योग का विशेष सत्र आयोजित किया गया जिसमें ताड़ासन, प्रियताड़ासन, कपालभाती प्रणायाम, कटी चक्रारासन सहित अन्य योगासन करवाए गया जिसमें योग संस्थान गौत्तम योगा के योगाचार्य प्रियकान्त गौत्तम एवं योगिनी शिवानी ने सभी स्वच्छता योद्धाओं को योग करवाए।

कार्यक्रम में सांसद (जयपुर शहर) मंजू शर्मा, राष्ट्रीय महिला आयोग अध्यक्ष रेखा शर्मा मौजूद रहीं। इस अवसर पर राष्ट्रीय महिला आयोग अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा कि इस पहल के माध्यम से महिलाओं को सशक्त बनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाया जा रहा है, जिससे वे एक स्वस्थ, संतुलित और आत्म-निर्भर जीवन जी सकें। उन्होंने कहा कि सभी महिलाओं को योग करना चाहिए ये मन शरीर सबकी स्वच्छता के लिये है स्वच्छता अन्दर से भी रहे और बाहर से भी रहे साथ ही स्वस्थ रहे सशक्त रहे।

महापौर ने कहा कि गुलाबी नगरी जयपुर योग नगरी के रूप में बदल रहा है। “योग केवल शारीरिक स्वास्थ्य ही नहीं, बल्कि मानसिक शांति भी प्रदान करता है। हमें योग को दैनिक जीवन का हिस्सा बनाना चाहिए।

Post Comment

Comment List

Latest News

विकास में नहीं छोड़ेंगे कोई कसर, प्राथमिकता से कराएं जाएंगे कार्य- रामबिलास मीना विकास में नहीं छोड़ेंगे कोई कसर, प्राथमिकता से कराएं जाएंगे कार्य- रामबिलास मीना
बीछा मे एनिकट निर्माण/मरम्मत और जीर्णोद्धार हेतु 07.00 करोड रूपए स्वीकृत और रामगढपचवारा में नवीन कृषि मंडी की स्थापना की...
शिक्षा में नवाचार : यूजी की पढ़ाई के साथ मिलेगी स्किल शिक्षा की ट्रेनिंग
रोमाचंक मुकाबले में अग्रवाल अकादमी ने कोडाई को बुरी तरह रौंदा
करणी सेना के दो गुटों में मारपीट, 8 लोग गिरफ्तार
सरकारी इंग्लिश मीडियम स्कूलों में रिक्त सीटों पर अब मिलेगा एडमिशन
रोजगार के रिकॉर्ड 8 करोड़ अवसर बने, विपक्षी नेताओं ने विकास के कार्यों में लगाया अड़ंगा : मोदी
साप्ताहिक राशिफल