जयपुर योग महोत्सव-2024 : 9वें दिन नगर निगम ग्रेटर के स्वच्छता योद्धाओं ने किया योग

राष्ट्रीय महिला आयोग अध्यक्ष रेखा शर्मा ने की शिरकत

जयपुर योग महोत्सव-2024 : 9वें दिन नगर निगम ग्रेटर के स्वच्छता योद्धाओं ने किया योग

महापौर ने कहा ‘‘जो रखते है जयपुर की स्वच्छता का ध्यान हम रखते है उनकी सेहत का ख्याल’’

जयपुर। 10वें अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में नगर निगम ग्रेटर द्वारा सांगानेर स्टेडियम में मंगलवार को स्वच्छता योद्याओं के लिए योग का विशेष सत्र आयोजित किया गया जिसमें ताड़ासन, प्रियताड़ासन, कपालभाती प्रणायाम, कटी चक्रारासन सहित अन्य योगासन करवाए गया जिसमें योग संस्थान गौत्तम योगा के योगाचार्य प्रियकान्त गौत्तम एवं योगिनी शिवानी ने सभी स्वच्छता योद्धाओं को योग करवाए।

कार्यक्रम में सांसद (जयपुर शहर) मंजू शर्मा, राष्ट्रीय महिला आयोग अध्यक्ष रेखा शर्मा मौजूद रहीं। इस अवसर पर राष्ट्रीय महिला आयोग अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा कि इस पहल के माध्यम से महिलाओं को सशक्त बनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाया जा रहा है, जिससे वे एक स्वस्थ, संतुलित और आत्म-निर्भर जीवन जी सकें। उन्होंने कहा कि सभी महिलाओं को योग करना चाहिए ये मन शरीर सबकी स्वच्छता के लिये है स्वच्छता अन्दर से भी रहे और बाहर से भी रहे साथ ही स्वस्थ रहे सशक्त रहे।

महापौर ने कहा कि गुलाबी नगरी जयपुर योग नगरी के रूप में बदल रहा है। “योग केवल शारीरिक स्वास्थ्य ही नहीं, बल्कि मानसिक शांति भी प्रदान करता है। हमें योग को दैनिक जीवन का हिस्सा बनाना चाहिए।

Post Comment

Comment List

Latest News

नवीकरणीय ऊर्जा को बढ़ावा देकर हासिल करेंगे नेट जीरो का लक्ष्य: नागर नवीकरणीय ऊर्जा को बढ़ावा देकर हासिल करेंगे नेट जीरो का लक्ष्य: नागर
भारत में अमेरिकी राजदूत एरिक गार्सेटी ने कहा कि विश्व की करीब एक-चौथाई जनसंख्या तथा वैश्विक अर्थव्यवस्था में 28 प्रतिशत...
जन औषधि केंद्र:  वर्ष 2024-25 में हुई 1 हजार करोड़ की दवाओं की बिक्री
भाजपा‌ ने पंजाब, मेघालय के उपचुनावों के उम्मीदवार किए घोषित
जवाहर कला केन्द्र: लोकरंग महोत्सव लोक कला प्रस्तुतियों को मिल रही खूब सराहना
भवन बना नहीं,करोड़ों की जमीन पर खड़े हो रहे संवेदक के वाहन
Bhool Bhulaiyaa3: रोमांटिक ट्रैक 'जाना समझो ना' रिलीज, जानिए कब होगी फिल्म रिलीज
डीएपी की किल्लत से किसान परेशान