असर खबर का - सात दिन में बदली 11 केवी विद्युत लाइन

मरां जीएसएस से जुड़े सादेड़ा फीड़र के तार बदले

असर खबर का - सात दिन में बदली 11 केवी विद्युत लाइन

दैनिक नवज्योति ने एक माह में पांच बार टूटकर गिरा 11 केवी विद्युत तार, किसानों में रोष व्याप्त... इस शीर्षक से समाचार प्रकाशित करके समस्या को उजागर करके संबंधित विभाग को अवगत करवाया गया था।

भण्डेड़ा। क्षेत्र के मरां जीएसएस से जुडे सादेड़ा फीडर की 11 केवी विद्युत लाइन की सुध लेते हुए एक किमी लाइन के तार बदले गए है। अब किसानों सहित मुख्य सड़क से गुजरने वाले राहगीरों को खतरे की राह से निजात मिलेगी। इस क्षेत्र के किसानों व राहगीरों की समस्या को देखते हुए गत 2 अक्टूबर को दैनिक नवज्योति ने एक माह में पांच बार टूटकर गिरा 11 केवी विद्युत तार, किसानों में रोष व्याप्त... इस शीर्षक से समाचार प्रकाशित करके समस्या को उजागर करके संबंधित विभाग को अवगत करवाया गया था। जिस पर मंगलवार से विद्युत विभाग ने कर्मचारियों को भेजकर सादेड़ा से सोजीलाल बैरवा के कुएं तक एक किमी लाइन के तार बदले गए है। अब जाकर लोगों को राहत मिलेगी।  

 क्षेत्रवासियों के लिए बना हुआ था जान का खतरा
जानकारी के अनुसार जयपुर विद्युत वितरण निगम के मरां जीएसएस से जुडे सादेड़ा फीडर की भण्डेड़ा मुख्य मार्ग के निकट से गुजर रही 11 विद्युत लाइन एक महीने में ही पांच बार विद्युत तार टूटकर विद्युत पोल से जमीन पर गिरने की एक जगह पर ही लगातार घटना घटित होती थी। जिससे यहां पर मुख्य सड़क होने से इस तरह की घटना घटित होने पर राहगीरों व किसानों को खतरा रहता था। गत दिनों दुर्गाशंकर के खेत के रास्ते पर लगा रखी लोहे की फाटक के ऊपर 11 केवी लाइन का तार टूटकर फाटक पर गिर गया था। उस समय पारिवारिक पांच-छह सदस्य फाटक से निकलते ही कुछ दूरी पर पहुंचते ही गिर गया था। गनीमत रही कि पारिवारिक सदस्य बच गए। यही हाल अन्य समय की घटना के समय भी गिरे थे। सड़क के किनारे गुजर रही लाइन के नीचे से ही इस क्षेत्र के किसानों के खेतों व कुएं पर आने जाने के रास्ते बने हुए है। सड़क किनारे किसानों के खेतों पर तारबंदी भी हो रही है। जो एक-दूसरे खेतों के तारबंदी आपस में मिले हुए है। जो इस तरह की घटना घटित के समय क्षेत्र के तारबंदी से लाइन छुने से तारबंदी में करंट दौड़ता था। 

इनका कहना है 
भण्डेड़ा-सादेड़ा मुख्य मार्ग पर सड़क किनारे एक किमी दूरी में 11 केवी विद्युत लाइन के तीन हजार मीटर तार बदले गए है। 
- अरविन्द युग्लिया, तकनीकी कर्मचारी जीएसएस मरां 

Post Comment

Comment List