Water Supply Department में हाईटेक के दावे खोखले, 7 माह से नहीं हो सके एनुअल मेंटेनेंस ऑफ कंप्यूटर के टेंडर

Water Supply Department में हाईटेक के दावे खोखले, 7 माह से नहीं हो सके एनुअल मेंटेनेंस ऑफ कंप्यूटर के टेंडर

सच्चाई जानने पर पता लगा कि नवंबर 2023 में मेंटेनेंस का टेंडर समाप्त होने के बाद फिर से नए टेंडर नहीं हो सके। इसके कारण यह बड़ी समस्या सामने आ रही है।

जयपुर। जलदाय विभाग में एक तरफ सभी तरह के कार्य ऑनलाइन सिस्टम के जरिए करने के दावे किए जा रहे हैं, लेकिन यह दावे खोखले साबित हो रहे हैं। विभाग में 7 महीने से वार्षिक कंप्यूटर मेंटिनेस के टेंडर तक नहीं हो सके हैं। इसके कारण अधिकतर समय विभाग के टेक्निकल सिस्टम बंद पड़े रहते हैं। इस मामले की सच्चाई जानने पर पता लगा कि नवंबर 2023 में मेंटेनेंस का टेंडर समाप्त होने के बाद फिर से नए टेंडर नहीं हो सके। इसके कारण यह बड़ी समस्या सामने आ रही है।

वहीं दूसरी ओर विभाग में एक जुलाई से पहले चरण में आईटी प्लेटफॉर्म शुरू करने की तैयारी हैं, जहां फील्ड इंजीनियर अपने निर्माण चरण, स्थान और उस विशेष संपत्ति के शुरू होने की तारीख के साथ परिसंपत्तियों के कार्य ऑर्डर के अनुसार विवरण ऑनलाइन अपडेट करेंगे इसके बाद अगले 15 दिनों में मोबाइल ऐप आधारित परिसंपत्ति निर्माण कार्यक्षमता शुरू की जाएगी और जुलाई के अंत तक बीओक्यू, ईएमबी और बिलिंग कार्यक्षमता शुरू की जाएगी।

Post Comment

Comment List

Latest News

राज्य आपदा प्रतिसाद बल (एसडीआरएफ) ने आपदा मित्रों से किया संवाद राज्य आपदा प्रतिसाद बल (एसडीआरएफ) ने आपदा मित्रों से किया संवाद
घाटगेट स्थित राज्य आपदा प्रतिसाद बल (एसडीआरएफ) कन्ट्रोल रूम पर जयपुर जिले के प्रशिक्षित आपदा मित्रों से वर्तमान मानसून सत्र...
किसानों के सम्मान का ढकोसला, पूंजीपतियों के काम करती है भाजपा: डोटासरा
गोविंद देव जी मंदिर में हुआ नानी रो मायरो कथा कार्यक्रम
Upcoming Week of Stock Market : आईआईपी, पीएमआई और वाहन बिक्री के आंकड़ों पर रहेगी बाजार की नजर
आदिवासियों के अपमान पर दिलावर को मांगनी चाहिए माफी:डोटासरा
मुकदमों से अपनी असफलता छिपाकर विपक्ष को दबाना चाहती है सरकार: गहलोत
मन की बात में मोदी ने नहीं की कोई ढंग की बात, नदारद नहे जनता के मुद्दे : कांग्रेस