अधिकारी आमजन की समस्याओं का समय पर निस्तारण करना सुनिश्चित करें- जिला कलक्टर देवेंद्र कुमार

खटूम्बर एवं इंदावा ने जिला कलेक्टर ने की जनसुनवाई

अधिकारी आमजन की समस्याओं का समय पर निस्तारण करना सुनिश्चित करें- जिला कलक्टर देवेंद्र कुमार

जिला कलेक्टर देवेंद्र कुमार ने गुरुवार को ग्राम पंचायत इंदावा व खटुम्बर में जनसुनवाई करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि आमजन की शिकायतों का समय पर निस्तारण कर उन्हें राहत प्रदान किया जाना सुनिश्चित करें।

दौसा। जिला कलेक्टर देवेंद्र कुमार ने गुरुवार को ग्राम पंचायत इंदावा व खटुम्बर में जनसुनवाई करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि आमजन की शिकायतों का समय पर निस्तारण कर उन्हें राहत प्रदान किया जाना सुनिश्चित करें। गुरुवार को ग्राम पंचायतों में  लोगों की समस्या के समाधान के लिए जिला स्तरीय जनसुनवाई का आयोजन किया गया। जनसुनवाई में जिला कलेक्टर देवेंद्र कुमार द्वारा आमजन की समस्याओं की सुनवाई करते हुए मौके पर उनका समाधान किया।  

ग्राम पंचायत इंदावा सभा भवन में आयोजित जिला स्तरीय जनसुनवाई के दौरान ग्राम पचायत इंदावा में कुल 50 परिवाद प्राप्त हुए जिनमें पंचायती राज के 12 प्रकरण, शिक्षा विभाग के 03 प्रकरण, सानिवि के 04 प्रकरण, राजस्व विभाग के 14 प्रकरण, रसद विभाग के 03 प्रकरण, जलदाय विभाग के 06 परिवाद, बिजली विभाग के 01 प्रकरण आदि प्राप्त हुए। ग्राम पंचायत खटुम्बर में कुल 21 परिवाद प्राप्त हुए जिनमें पंचायती राज विभाग के 04, शिक्षा विभाग के 02 प्रकरण, राजस्व विभाग के 04 प्रकरण, जलदाय विभाग के 05 प्रकरण, रसद विभाग के 01 प्रकरण प्राप्त हुए। जिला कलेक्टर की मौजूदगी में संबंधित विभागों के अधिकारियों ने जनसुनवाई के दौरान प्राप्त परिवेदनाओं का मौके पर ही समाधान किया। जिला कलेक्टर ने शेष परिवेदनाओं को संपर्क पोर्टल पर दर्ज कर समाधान के लिए संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए गए। जिला कलेक्टर की जनसुनवाई में अधिकतर बिजली, पानी, सड़क व शमशान भूमि आवंटित करने के मुद्दे, प्रधानमंत्री आवास योजना, भूमि पट्टा, खाद्य सुरक्षा में नाम जुड़वाने सहित अन्य समस्याएं आई। इस अवसर पर जिला कलेक्टर देवेंद्र कुमार ने आम जानकी समस्याएं सुनते हुए अधिकारियों को मौके पर ही निस्तारित किए जाने के निर्देश दिए।

इस मौके पर जिला कलेक्टर देवेंद्र कुमार ने कहा कि अधिकारी संवेदनशील होकर आमजन की समस्याओं का समाधान कर उन्हें राहत प्रदान करना सुनिश्चित करें। जनसुनवाई के दौरान खाद्य सुरक्षा योजना में नाम जुड़वाने, सरकारी रास्ते और पट्टा जारी करने, पेयजल आपूर्ति और विद्युत कनेक्शन समेत कई समस्याओं का संज्ञान लेते हुए जिला कलेक्टर द्वारा संबंधित उपखण्ड अधिकारी, तहसीलदार, विकास अधिकारी और विभागीय अधिकारियों को उचित कार्रवाई कर पालना रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिए। जनसुनवाई के दौरान जिला कलेक्टर देवेंद्र कुमार ने सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज समस्याओं पर ब्लॉकवार चर्चा करते हुए संबंधित विभागों के अधिकारियों को उचित समाधान के निर्देश दिए। उन्होंने परिवादियों से चर्चा करते हुए उनकी समस्याओं से रूबरू होकर उनके जल्द समाधान के लिए संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

जिला कलेक्टर ने किया पौधरोपण 

Read More मंदिर में हर्षोल्लास के साथ मनाया रथयात्रा महोत्सव 

ग्राम पंचायत इंदावा ग्राम विकास अधिकारी मोहनसिंह राजपूत ने बताया कि जिला कलेक्टर द्वारा पंचायत परिसर में पौधारोपण किया गया। उन्होने छायादार फलदार पौधे लगाकर आमजन से पौधारोपण करने की अपील करते हुए कहा कि प्रत्येक परिवार के प्रत्येक सदस्य एक एक पौधा लगाकर उसकी देखभाल करें जिससे पर्यावरण संरक्षण को बढ़ावा मिले। इस दौरान जिला कलेक्टर देवेंद्र कुमार, उपखण्ड अधिकारी नरेंद्र कुमार मीणा, विकास अधिकारी जतन सिंह गुर्जर सहित जिला एवं उपखंड स्तरीय सभी विभागीय अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

Read More नाबालिगों से दुष्कर्म करने के आदतन अभियुक्त जीवाणु को फिर उम्रकैद

Post Comment

Comment List

Latest News

राजनीतिक द्वेषता से कांग्रेस जनप्रतिनिधियों को निशाना बना रही भाजपा : डोटासरा राजनीतिक द्वेषता से कांग्रेस जनप्रतिनिधियों को निशाना बना रही भाजपा : डोटासरा
मिथ्या आरोपों को आधार बनाकर राजनैतिक दबाव में एक तरफा जांच एवं कार्रवाई करना लोकतांत्रिक व्यवस्था का हनन है। सरकार...
पंचायत-निकाय चुनाव में कांग्रेस नजर आ रही है लचर
अवैध रूप से बिना अनुमति के बने 3 विलाओ को किया सील 
पुष्य योग में हुआ प्रथम पूज्य गणपति का अभिषेक, फूल बंगला की सजी झांकी
कश्मीर के राजौरी में सेना शिविर पर आतंकवादियों ने किया हमला, एक जवान घायल
कश्मीर में अमरनाथ यात्रा बहाल, गुफा मंदिर में पूजा-अर्चना की दी अनुमति
दमदार अभिनय से दर्शकों के बीच खास पहचान बनायी दिलीप कुमार ने