इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर की बैटरी फटने से मौत

ईवी में आग लगने की एक और घटना आंध्र प्रदेश में हुई

इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर की बैटरी फटने से मौत

चार्जिंग के दौरान बैटरी फटने से हुआ हादसा

पेट्रोल-डीजल महंगा होने के बाद से देशभर में इलेक्ट्रिक गाड़ियों के बाजार में जबरदस्त बूम आया है। देशभर के कई शहरों में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर लोगों के द्वारा खरीदे जा रहे है। लेकिन हम आपकों यहां वो खबर बताने जा रहे है, जो शायद आपके रोंगटे खड़ कर दे। दरअसल  इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर ईवी में आग लगने की एक और घटना आंध्र प्रदेश में हुई है। जब एक इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर की बैटरी जब उस व्यक्ति ने अपने बेडरूम में बैटरी चार्ज करना छोड़ा तब वह बैटरी घर में फट गई। जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई और 2 अन्य घायल हो गए। घटना शनिवार तड़के विजयवाड़ा में हुई थी। मृतक का नाम शिव कुमार है। इस हादसे में  उनकी पत्नी और उनके दो बच्चे झुलस गए थे। उनकी चीखें सुनकर पड़ोसी उन्हें बचाने के लिए दौड़े और उन्हें अस्पताल ले गए, जहां शिव कुमार ने दम तोड़ दिया। जबकि उनकी पत्नी की हालत गंभीर बताई जा रही है। पुलिस ने प्योर ईवी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 304ए (लापरवाही से मौत) के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


उल्लेखनिय है कि शिव कुमार ने कथित तौर पर शुक्रवार को इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदा था। एक हफ्ते से भी कम समय में तेलुगु राज्यों में यह दूसरी घटना है। यह देश में इस तरह की घटनाओं का एक नया सिलसिला शुरू हुआ है। हाल के महीनों में अलग-अलग घटनाओं में कुछ अन्य निर्माताओं के तीन प्योर ईवी स्कूटर और बिजली वाहनों में आग लग गई।

Post Comment

Comment List

Latest News

सचिन पायलट-जोशी को मिली 2 सीटों पर जिम्मेदारी, दिल्ली में बनाया पर्यवेक्षक  सचिन पायलट-जोशी को मिली 2 सीटों पर जिम्मेदारी, दिल्ली में बनाया पर्यवेक्षक 
उत्तर-पूर्वी दिल्ली से कांग्रेस ने कन्हैया कुमार को चुनावी मैदान में उतारा है। उनका मुकाबला मनोज तिवारी से है, जबकि...
मोहन यादव का राहुल पर निशाना, गांधी परिवार से कोई नहीं कर पाया गरीबी दूर 
निष्क्रिय कांग्रेसजनों की रिपोर्ट जाएगी दिल्ली, संगठन से छिनेंगे पद
आपसी रंजिश में युवक की चाकू से गोदकर हत्या, बीच-बचाव करने आए परिजन घायल
प्रदेश में हजारों की संख्या में सूख रहे है पेयजल स्रोत, भूजल स्तर में गिरावट
सिंगापुर का एफ-16 लड़ाकू विमान एयर बेस पर क्रैश, सफलतापूर्वक बाहर निकला पायलट
अवैध रूप से बसाई जा रही 3 कॉलोनियां ध्वस्त, अतिक्रमण पर भी कार्रवाई