Women's Asia Cup: भारत ने यूएई को 78 रनों से हराया

Women's Asia Cup: भारत ने यूएई को 78 रनों से हराया

202 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूएई की टीम सात विकेट पर 123 रन ही बना सकी और 78 रन से मुकाबला हार गई।

दांबुला। कप्तान हरमनप्रीत कौर (66) और ऋचा घोष नाबाद (64) रनों की आतिशी पारियों उसके बाद गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत भारतीय टीम ने रविवार को महिला एशिया कप के पांचवें मुकाबले में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) को 78 रनों से हराते हुए दूसरी जीत दर्ज की है। 

यूएई 123 पर सिमटी 
202 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूएई की टीम सात विकेट पर 123 रन ही बना सकी और 78 रन से मुकाबला हार गई। यूएई की ओर से कविशा एगोडेगे ने हरफनमौला प्रदर्शन करते हुए दो विकेट लिये और 32 गेंदों में 40 रनों की नाबाद पारी भी खेली। इसके अलावा कप्तान ईशा ओझा ने 36 गेंदों में 38 रन बनाये। खुशी शर्मा 10 रन बनाकर आउट हुई। पांच बल्लेबाज दहाई आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सके। भारत की ओर से दीप्ति शर्मा ने दो विकेट लिये। रेणुका सिंह, तनुजा कंवर, पूजा वस्त्रकार और राधा यादव ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया। 

शेफाली ने खेली तूफानी पारी 
इससे पहले आज यहां भारतीय टीम ने यूएई को जीत के लिए 202 रनों का लक्ष्य दिया था। यूएई की कप्तान ईशा ओझा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। बल्लेबाजी करने उतरी शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना की जोड़ी तेज शुरुआत की। तीसरे ओर में कविशा एगोडगे ने स्मृति मंधाना नौ गेंदों में 13 रन को आउट कर भारत को पहला झटका दिया। पांचवें ओवर में शेफाली वर्मा 18 गेंदों में 37 रनों की तूफानी पारी खेलने के बाद पवेलियन लौट गई। इसके बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर ने मोर्चा संभाला। दयालन हेमलता (2) और जेमिमाह रॉड्रिग्स (14) रन बनाकर आउट हुई।

सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी बनी हरमनप्रीत
हरमनप्रीत कौर और ऋचा घोष ने 75 रनों की आतिशी साझेदारी कर टीम के स्कोर को दो रन के करीब पहुंचा दिया। 20वें ओवर में हरमनप्रीत कौर रनआउट हो गई। उन्होंने 47 गेंदों में सात चौकों और एक छक्के की मदद से 66 रन बनाये। यह हरमनप्रीत के टी-20 करियर का 12वां अर्धशतक है। उन्होंने यूएई महिला क्रिकेट टीम के खिलाफ पहला टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेला और उस मैच में ही अर्द्धशतक बनाया। इसी के साथ वह टी-20 में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन (3,415) बनाने वाली खिलाड़ी बन गई हैं। 

Read More प्रवीण कुमार ने ऊंची कूद में जीता स्वर्ण पदक

चारू घोष ने 29 गेंदों में 12 चौके और एक छक्का लगाते हुए 64 रनों की नाबाद पारी खेली। यह चारू का अंतरराष्ट्रीय करियर का यह पहला अर्धशतक है। भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट पर 201 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। यूएई की ओर से कविशा एगोडगे ने दो विकेट लिये। समायरा धरनीधरका और हीना होतचंदानी ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया। 

Read More पेरिस पैरालंपिक : क्लब थ्रो में धर्मबीर ने जीता गोल्ड, प्रणव ने जीता सिल्वर

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत
उन्होंने कहा कि अब राज्य और केंद्र दोनों जगह भाजपा की सरकार है लेकिन गत मई तक रिफाइनरी का 79...
चांदी दो हजार रुपए और जेवराती सोना पांच रुपए सस्ता
युद्धाभ्यास तरंगशक्ति 2024 : सूर्यकिरण को देख शहरवासी अचंभित
आईएनए सोलर को राजस्थान बिजनेस समिट 2024 में सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग में उत्कृष्टता का अवार्ड
जम्मू-कश्मीर में शांति के बिना पाकिस्तान से बातचीत का सवाल ही नहीं : अमित शाह
गणेश जी को सोने का वर्क धारण करवाया, प्रथम पूज्य की सजी 56 भोग की झांकी 
राजस्थान स्टेट गैस द्वारा गैल गैस को 32.50 लाख का लाभांश