रोहित और कोहली पर बोले कोच गंभीर- फिट होने पर खेल सकते है 2027 का विश्वकप 

रोहित और कोहली पर बोले कोच गंभीर- फिट होने पर खेल सकते है 2027 का विश्वकप 

भारतीय क्रिकेट टीम के नए कोच गौतम गंभीर ने कहा कि फिटनेस बरकरार रहने पर रोहित शर्मा और विराट कोहली वर्ष 2027 में होने वाले एकदिवसीय विश्वकप में खेल सकते है।

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के नए कोच गौतम गंभीर ने कहा कि फिटनेस बरकरार रहने पर रोहित शर्मा और विराट कोहली वर्ष 2027 में होने वाले एकदिवसीय विश्वकप में खेल सकते है।

श्रीलंका रवाना होने से पहले संवाददाता सम्मेलन में गंभीर ने कहा कि उन्होंने दिखाया है कि वे बड़े मंच और बड़े टूर्नामेंट्स में क्या कर सकते हैं, फिर चाहे वह टी-20 विश्व कप हो या फिर एकदिवसीय विश्व कप। मैं यह निश्चित रूप से कह सकता हूं कि दोनों में बहुत क्रिकेट शेष है। अभी चैंपियंस ट्रॉफी और ऑस्ट्रेलिया का बड़ा दौरा होना है और ये दोनों निश्चित रूप से वहां प्रदर्शन करने को उत्साहित होंगे। अगर उनकी फिटनेस बरकरार रहती है तो वह 2027 एकदिवसीय विश्वकप का भी हिस्सा हो सकते हैं।

उन्होंने कहा कि उनका फैसला मैं नहीं ले सकता, यह निर्णय उनको ही लेना है। यह फैसला खिलाड़ियों को ही करना होता है कि वह टीम की सफलता में कब तक और कितना योगदान दे सकते हैं। आखिर में टीम ही सबसे जरूरी है। रोहित और विराट विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं और अब भी वह बहुत कुछ भारतीय क्रिकेट को दे सकते हैं। कोई भी टीम उन्हें अधिक समय तक अपने साथ रखना चाहेगी।

एक सवाल के जवाब में भारतीय टीम के कोच ने कहा कि यह टीआरपी के लिए सही सवाल है, लेकिन मेरा किसी व्यक्ति के साथ संबंध सार्वजनिक चर्चा का विषय नहीं होना चाहिए। हमारे बीच वही संबंध हैं, जो दो परिपक्व व्यक्तियों के बीच होने चाहिए। मैदान पर तो हर किसी को अपनी टीम, अपनी जर्सी के लिए लडऩे का अधिकार होता है। लेकिन अभी हम भारत और 140 करोड़ भारतीयों का प्रतिनिधित्व करने जा रहे हैं। हम निश्चित रूप से एकमत पर होंगे और भारत को गौरवान्वित करने का प्रयास करेंगे। हम दोनों मैदान से बाहर भी एक अच्छा संबंध रखते हैं और उसी को जारी रखेंगे।

Read More Paris Paralympics: गोल्डन-डे, नितेश और सुमित ने जीता सोना

उन्होंने कहा कि मेरे कोच बनने की घोषणा के बाद या पहले मेरी विराट से बात हुई या नहीं, क्या बात हुई, कितनी बात हुई, यह सब हेडलाइन के लिए सही है। लेकिन मेरे लिए यह जरूरी नहीं है। मेरे लिए आवश्यक है कि हम दोनों भारत को गौरवान्वित करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं और यही हमारा काम है। वह एक पेशेवर खिलाड़ी और एक विश्व स्तरीय एथलीट हैं और मैंने हमेशा यह बात कही है। एक खिलाड़ी के रूप में मेरे दिल में हमेशा से उनके लिए बहुत सम्मान है और यह आगे भी जारी रहेगा। उम्मीद है कि हम एक साथ अच्छा काम करेंगे।

Read More प्रवीण कुमार ने ऊंची कूद में जीता स्वर्ण पदक

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत
उन्होंने कहा कि अब राज्य और केंद्र दोनों जगह भाजपा की सरकार है लेकिन गत मई तक रिफाइनरी का 79...
चांदी दो हजार रुपए और जेवराती सोना पांच रुपए सस्ता
युद्धाभ्यास तरंगशक्ति 2024 : सूर्यकिरण को देख शहरवासी अचंभित
आईएनए सोलर को राजस्थान बिजनेस समिट 2024 में सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग में उत्कृष्टता का अवार्ड
जम्मू-कश्मीर में शांति के बिना पाकिस्तान से बातचीत का सवाल ही नहीं : अमित शाह
गणेश जी को सोने का वर्क धारण करवाया, प्रथम पूज्य की सजी 56 भोग की झांकी 
राजस्थान स्टेट गैस द्वारा गैल गैस को 32.50 लाख का लाभांश