जेकेके में 27 जुलाई से दिखेगी बाघों की अठखेलियां, डिप्टी सीएम ने किया पोस्टर लॉन्च

 जयपुर टाइगर फेस्टिवल 27 जुलाई से

जेकेके में 27 जुलाई से दिखेगी बाघों की अठखेलियां, डिप्टी सीएम ने किया पोस्टर लॉन्च

राजस्थान की डिप्टी सीएम दिया कुमारी ने बताया अहम आयोजन।

जयपुर। इंटरनेशनल टाइगर डे के मद्देनजर गुलाबी नगरी से दुनिया को बाघ संरक्षण का संदेश देने के उद्देश्य से राजस्थान हेरिटेज, आर्ट एंड कल्चरल फाउंडेशन की ओर से 5वें जयपुर टाइगर फेस्टिवल (जेटीएफ) का आयोजन किया जाएगा। जवाहर कला केन्द्र की अलंकार गैलरी में 27-30 जुलाई तक होने वाले फेस्टिवल में विशाल फोटो प्रदर्शनी लगाई जायेगी। देश-दुनिया के वाइल्डलाइफ फोटोग्राफर्स की 200 से अधिक तस्वीरें यहां देखने को मिलेंगी। डिप्टी सीएम दिया कुमारी ने बुधवार को जेटीएफ का पोस्टर लॉन्च किया। उन्होंने जेटीएफ की सराहना करते हुए कहा कि बाघ संरक्षण की दिशा में ऐसे आयोजन बहुत महत्वपूर्ण है। इस दौरान जेटीएफ के पेट्रन धीरेंद्र के गोधा, सचिव आनंद अग्रवाल, सदस्य अंशु जैन, नमन गोधा, अनिल भंडारी मौजूद रहे।

लोगों के दिलों में जीवित है जेटीएफ
जेटीएफ के फाउंडर पेट्रन धीरेन्द्र कुमार गोधा ने बताया कि जेटीएफ के विगत संस्करणों की स्मृति वन्यजीव प्रेमियों के दिलों में है। जेटीएफ शुरुआत से ही कीर्तिमान स्थापित कर रहा है। उत्साह का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि बड़ी संख्या में वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफर्स, स्टूडेंट्स व गणमान्य जनों की फोटोज की एंट्रीज आयी है। प्रदर्शनी से ना केवल बाघों के जीवन और जंगल को करीब से देखने का मौका मिलेगा बल्कि चर्चा सत्रों में जीव संरक्षण की सीख भी साकार होगी।

Post Comment

Comment List

Latest News

देश में टाइगर रिजर्व की संख्या 57 : भूपेंद्र यादव देश में टाइगर रिजर्व की संख्या 57 : भूपेंद्र यादव
केंद्रीय पर्यावरण, वन एवम जलवायु परिवर्तन मंत्री भूपेंद्र यादव ने  कहा है कि वर्तमान में टाइगर रिजर्व की संख्या बढ़कर...
स्कूल तक पहुंचने की राह में रुकावट बन रही जर्जर सड़क
बूथ लेवल पर भाजपा का सदस्यता अभियान, अब तक 9 लाख से अधिक सदस्य बने
SSB की टीम की नेपाल सीमा पर कार्रवाई, अवैध कारतूसों के साथ विधायक का भाई और चालक गिरफ्तार
टाइगर के बराबर प्रोटेक्शन का अधिकार फिर भी बेकद्री का शिकार
असर खबर का - पुराना पशु मेला स्थल की सुधरने लगी दशा
Selena Gomez बनी सबसे कम उम्र के अरबपतियों में से एक