स्वच्छता ही सेवा- 2024 अभियान 17 सितंबर से

स्वच्छता ही सेवा- 2024 अभियान 17 सितंबर से

स्वच्छता ही सेवा-2024 अभियान स्वभाव स्वच्छता-संस्कार स्वच्छता की संकल्पना के साथ आज शुक्रवार को सम्पूर्ण भारत में इस अभियान का शुभारंभ किया गया।

जयपुर। स्वच्छता ही सेवा-2024 अभियान स्वभाव स्वच्छता-संस्कार स्वच्छता की संकल्पना के साथ आज शुक्रवार को सम्पूर्ण भारत में इस अभियान का शुभारंभ किया गया। इसकी तैयारियों को लेकर आज पंचायती राज विभाग में भी कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें स्वच्छता ही सेवा-2024 अभियान स्वभाव की तैयारियों को लेकर विस्तार से चर्चा की गई।

पंचायती राज विभाग मंत्री मदन दिलावर ने कहा कि देश में चल स्वच्छता ही सेवा-2024 अभियान के तहत प्रदेश में भी कार्यक्रम हो रहे हैं। इसके पश्चात 17 सितंबर से 1 अक्टूबर तक स्वच्छता बनाए रखने एवं स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के कार्यक्रम किए जाएंगे एवं 2 अक्टूबर को स्वच्छ भारत दिवस का आयोजन किया जायेगा।

उन्होंने बताया कि इस अभियान के तहत स्वच्छता प्रतिज्ञा, स्वच्छता रैली, विद्यालयों में निबंध प्रतियोगिता, वाद-विवाद, चित्रकला प्रतियोगिता जैसी गतिविधियों के साथ श्रमदान के माध्यम से सफाई एवं सफाई मित्रों के लिए शिविरों का आयोजन भी किया जाएगा।

दिलावर ने आमजन से अपील की है कि सभी इस अभियान में सक्रिय भागीदारी निभाते हुए राजस्थान को स्वच्छता के क्षेत्र में अग्रणी राज्य बनाने में अवश्य सहयोग करें।

Read More झालाना वन क्षेत्र में चलाया क्लीन ड्राइव केम्पेंन

Post Comment

Comment List

Latest News

आरएएस प्रियंका विश्नोई की तबीयत का मामला : मामले की होगी जांच आरएएस प्रियंका विश्नोई की तबीयत का मामला : मामले की होगी जांच
आरएएस प्रियंका विश्नोई की तबीयत खराब होने के मामले में अब प्रशासन ने सख्त रुख अपनाया है।
Gold & Silver Price: चांदी 800 रुपए और जेवराती सोना 400 रुपए सस्ता
कोलकाता दुष्कर्म-हत्या मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई का सीधा प्रसारण रोकने की गुहार ठुकराई
भारत ने पांचवी बार जीता एशियन हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब
युवाओं में मोदी सरकार के खिलाफ गुस्सा, वादाखिलाफी से बैशाखियों पर आई सरकार: पूनियां
मोदी सरकार के तीसरें कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने पर बोले प्रदेशाध्यक्ष मदन राठौड़- 100 दिन में 15 लाख करोड़ की दी योजनाएं 
आतिशी के सीएम चुने जाने पर स्वाति मालीवाल बोली- आतंकवादी को बचाने की लड़ाई लड़ने वाले परिवार की महिला को सीएम बनाना दुखद