स्वच्छता ही सेवा पखवाडा के तहत अरण्य भवन परिसर में की गई साफ-सफाई और पौधारोपण

स्वच्छता ही सेवा पखवाडा के तहत अरण्य भवन परिसर में की गई साफ-सफाई और पौधारोपण

राज्य सरकार ने प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन के उपलक्ष्य पर 17 सितम्बर से 2 अक्टूबर तक स्वच्छता ही सेवा पखवाडा शुरूआत की है।

जयपुर। राज्य सरकार ने प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन के उपलक्ष्य पर 17 सितम्बर से 2 अक्टूबर तक स्वच्छता ही सेवा पखवाडा शुरूआत की है। इस अवसर पर मंगलवार को वन विभाग मुख्यालय अरण्य भवन परिसर में प्रत्येक कक्ष में रखे अनुपयोगी सामान को हटाया एवं पौधारोपण किया गया।

प्रधान मुख्य वन सरंक्षक वन,बल प्रमुख अरिजीत बनर्जी ने बताया कि मोदी द्वारा 2 अक्टूबर 2014 को स्वच्छ भारत मिशन राष्ट्रीय आंदोलन के रूप में शुरू किया गया था, जिसके सार्थक परिणाम हम सभी को देश में दिख रहे हैं। इसी क्रम में प्रदेशभर में आज मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के नेतृत्व में ‘स्वच्छता ही सेवा’ पखवाड़े की शुरूआत की जा रही है। उन्होंने कहा कि स्वच्छता एवं स्वस्थता एक दूसरे के पर्याय हैं। जिस जगह स्वच्छता रहती है, वहां स्वस्थता अवश्य होगी। उन्होंने कहा कि सम्पूर्ण स्वच्छता बिना आपके सहयोग के संभव नहीं है। ऐसे में हम सभी स्वच्छता के विजन को ध्यान में रखते हुए अपने नागरिक कर्तव्य निभाकर इस अभियान का हिस्सा बनें।
 
बनर्जी ने बताया कि अरण्य भवन में सफाई अभियान. डेस्क डिटॉक्स: क्लीन द कल्चर अभिनव पहल की शुरुआत करते हुए उप वन संरक्षक एवं प्रावैधिक सहायक सुरेश मिश्रा के नेतृत्व में अरण्य भवन के प्रत्येक कक्ष में रखी अनुपयोगी स्टेशनरी सामग्री, जैसे रबर पेंसिल, पेन, पेपर, कार्बन, स्टाम्प, इत्यादी एकत्रित किये जाकर उन्हें निस्तारित किया गया।

इस अवसर पर अति.प्रधान मुख्य वन संरक्षक उदय शंकर, के.सी.ए.अरूण प्रसाद, मुख्य वन संरक्षक सेडू राम यादव, राजीव चतुर्वेदी, अतिरिक्त प्रशासनिक अधिकारी प्रकाश चन्द्र यादव एवं अन्य अधिकारीगण एवं कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

Post Comment

Comment List

Latest News

Direct Tax 21.48 प्रतिशत बढ़कर हुआ 12 लाख करोड़ Direct Tax 21.48 प्रतिशत बढ़कर हुआ 12 लाख करोड़
चालू वित्त वर्ष में 17 सितंबर तक सकल प्रत्यक्ष कर संग्रह 21.48 प्रतिशत बढ़कर 12.01 लाख करोड़ रुपए रहा है।...
उपचुनाव में भाजपा को मिलेगी जीत : राठौड़
भारत विकास परिषद् हमीर शाखा ने निकाली कन्या भ्रूण हत्या को लेकर विशाल रैली    
राज्यवर्धन राठौड़ ने इन्वेस्टमेंट कंपनियों के अधिकारियों से की मुलाकात 
मल्लिकार्जुन खड़गे ने की दलितों के घर जलाने की निंदा, मोदी हमेशा की तरह है मौन
हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट में पेंडेंसी बरकरार, बुकिंग पर लगाई रोक
मेहनत रंग लाई, नालावास ग्राम में ग्रामीणों ने फिर किया मिट्टी के कच्चे बांध का पुनर्निर्माण