जयपुर शहर की टूटी सड़कों के लिए यूडीएच मंत्री ने बुलाई मीटिंग

सड़कों के लिए 88 निकायों को दिए 25.75 करोड़

जयपुर शहर की टूटी सड़कों के लिए यूडीएच मंत्री ने बुलाई मीटिंग

निकायों की आर्थिक स्थिति खराब होने के चलते यह राशि अग्रिम राशि के तौर पर मुहैया करवाई गई है, रूडसिको की ओर से यह राशि दी जाएगी

जयपुर। मानसून की बारिश के दौरान खस्ताहाल सड़कों को दुरुस्त करने के लिए राज्य सरकार ने 88 स्थानीय निकायों को 25.75 करोड़ की राशि मुहैया करवाई है ताकि निकाय अपने क्षेत्रों की टूटी सड़कों की मरम्मत एवं नवीनीकरण का कार्य कर सके। निकायों की आर्थिक स्थिति खराब होने के चलते यह राशि अग्रिम राशि के तौर पर मुहैया करवाई गई है, रूडसिको की ओर से यह राशि दी जाएगी। 

शहरी महकमों से जुडे सभी अधिकारी तलब
जयपुर शहर की खस्ताहाल सड़कों को लेकर यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने रविवार को संबंधित सभी अधिकारियों की बैठक बुलाई है। सचिवालय में सुबह दस बजे प्रस्तावित बैठक में यूडीएच के प्रमुख सचिव, एलएसजी के प्रमुख सचिव, जेडीए आयुक्त, जिला कलेक्टर, ग्रेटर एवं हेरिटेज निगम आयुक्त सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी शामिल होंगे।

प्रवर्तन शाखा में कमी को दूर करने के लिए लिखा पत्र
जेडीए की प्रवर्तन शाखा में अधिकारियों की कमी को दूर करने के यूडीएच मंत्री ने सीएम को पत्र लिखा है। शाखा में 14 पुलिस निरीक्षक सहित तीन पुलिस उपाधीक्षक स्तर के अधिकारी लगाने के लिए लिखा है।  प्रवर्तन शाखा में फिलहाल अधिकारियों के 18 पद रिक्त है, जिनमें पुलिस निरीक्षकों को लगाया जाता है। इनमें से 14 पद लंबे समय से रिक्त चल रहे हैं। कमी के चलते अवैध निर्माण और अतिक्रमण की शिकायतों पर कार्रवाई नहीं हो पा रही हैं।

अभियान चलाकर सड़कों को दुरुस्त करें
एलएसजी के प्रमुख सचिव राजेश यादव ने भी निकायों को वीसी के जरिए निर्देशित किया कि मानसून की बारिश से कई जगहों पर सड़कें ज्यादा खराब हुई है। विभाग को इस पर विशेष फोकस करते हुए सड़कों की मरम्मत अभियान चलाकर शीघ्र करें ताकि आमजन को जल्द से जल्द इस समस्या से राहत मिल सके।

Read More जिस मैदान पर चौके-छक्के जमाए, उसी के बाहर बेचे गोलगप्पे लेकिन न निराश हुए, न मानी हार, युवाओं के लिए बने मिसाल

Tags:

Post Comment

Comment List

Latest News

मुख्यमंत्री भजनलाल ने बाबा बैद्यनाथ धाम में की अर्चना मुख्यमंत्री भजनलाल ने बाबा बैद्यनाथ धाम में की अर्चना
सीएम ने कहा कि भगवान भोलेनाथ की कृपा की वर्षा समस्त प्रदेशवासियों पर अनवरत होती रहे।
Gold & Silver Price: जेवराती सोना और चांदी 300 रुपए सस्ती
हरियाणा को भाजपा ने बर्बाद कर दिया : राहुल
उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने राजस्थान हाउस के निर्माण में राजस्थानी कला शिल्प का उपयोग करने के दिए निर्देश
पर्यटन के साथ स्थानीय कलाकारों और हस्तशिल्प को भी बढ़ावा मिले - दिया कुमारी
महिला और शिक्षा राष्ट्र को 'विकसित भारत' की ओर ले जाने वाले रथ के दो पहिये हैं - उपराष्ट्रपति
एम.आई. रोड पर दीपोत्सव 2024 की सामूहिक सजावट का निर्णय