सभी अधिकारी आपसी समन्वय से करेंगे आमजन के कार्य : जेडीसी

उनको कार्यालयों के चक्कर नहीं लगाने पड़ें

सभी अधिकारी आपसी समन्वय से करेंगे आमजन के कार्य : जेडीसी

सभी अधिकारी आपसी समन्वय से कार्य करें जिससे आमजन को कार्यालयों के बार-बार चक्कर नहीं काटने पडे।

जयपुर। विकास प्राधिकरण में पिछले माह भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की कार्रवाई के बाद एवं नए अधिकारियों की नियुक्ति के बाद उनको जेडीए की कार्य प्रणाली के बारे में जानकारी दी गई। अधिकारियों को एक प्रजेंटेशन के माध्यम से जानकारी दी जिससे आमजन को निर्धारित समय पर राहत दी जा सके और उनको कार्यालयों के चक्कर नहीं लगाने पड़ें। जेडीए के मंथन सभागार में नव पदस्थापित अतिरिक्त आयुक्त एवं उपायुक्तों को के लिए किया। अनुस्थापन कार्यशाला में जेडीए आयुक्त आनंदी ने कहा कि जेडीए में आने वाले प्रत्येक व्यक्ति के कार्य बिना भ्रष्टाचार के समय पर होने चाहिए। इसके लिए सभी अधिकारी आपसी समन्वय से कार्य करें जिससे आमजन को कार्यालयों के बार-बार चक्कर नहीं काटने पडे।

जेडीए सचिव निशांत जैन के अनुसार जेडीसी ने कार्यशाला में उपस्थित सभी अधिकारियों से कहा कि अपने-अपने कार्यों से संबंधित अधिकारी आपसी समन्वय स्थापित कर आमजन के कार्य तीव्र गति से किए जाएं। जोन स्तर पर दी जाने वाली सेवाएं एवं अन्य कार्य लीजडीड, नाम हस्तान्तरण, 90ए, उप विभाजन आदि के बारे में उपायुक्त जोन 7, उपायुक्त जोन 9, एवं उपायुक्त जोन 10 ने जानकारी दी गई। आयोजना शाखा में होने वाले कार्यों के बारे में निदेशक आयोजना एवं अभियांत्रिकी शाखा से संबंधित कार्य एवं समन्वय के लिए निदेशक अभियांत्रिकी प्रथम व द्वितीय ने, न्यायालयों में न्यायिक वादों की स्थिति, प्रभावी पैरवी, समन्वय के बारे में संयुक्त निदेशक विधि व उप निदेशक विधि ने जानकारी दी। इसके साथ ही जेडीए में गृह निर्माण सहकारी समितियों की योजनाओं के बारे में उप रजिस्ट्रार सहकारिता ने जानकारी दी गई।

Tags: work

Post Comment

Comment List

Latest News

उत्तर पश्चिम रेलवे पर अब शत प्रतिशत ऑनलाइन भुगतान उत्तर पश्चिम रेलवे पर अब शत प्रतिशत ऑनलाइन भुगतान
भारतीय रेलवे की ओर से आत्मनिर्भर बनने की दिशा में डिजिटल इंडिया की तरफ सराहनीय कदम उठाए जा रहे हैं। ...
'एक राष्ट्र एक चुनाव' ध्यान भटकाने की कोशिश : खडगे
टेक्सटाइल सोर्सिंग मीट-24 सफलतापूर्वक सम्पन्न, 300 करोड़ का हुआ कारोबार
राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट- 2024 को पूर्ण सफल बनाने के लिए अधिकारी करें मुस्तैदी से काम- शासन सचिव पर्यटन
Stock Market Update : रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचने के बाद गिरा बाजार, सेंसेक्स 131.43 अंक गिरा
बैंक ऑफ़ बड़ौदा ने किया एनपीएस वात्सल्य योजना के शुभारंभ पर जागरूकता कार्यक्रम 
लगातार बारिश ने फेरा किसानों की उम्मीदों पर पानी