चलती हुई कार में लगी आग, डिवाइडर से टकराने के बाद हुई बंद 

लोग हैरत भरी निगाहों से कार को देखते रहे

चलती हुई कार में लगी आग, डिवाइडर से टकराने के बाद हुई बंद 

आग लगने से हैण्ड और पेडल ब्रेक खराब होने से आग की लपटों के साथ लिए कार आगे बढ़ने लगी। कार ने एक बाइक सवार को भी टक्कर मारकर डिवाइडर से टकराकर बंद हो गई।

जयपुर। शहर के सोड़ाला थाना इलाके में चलती हुई कार में आग लगने से हड़कम्प मच गया। कार चालक ने सुझबूझ से गाड़ी से उतरकर स्वयं को बचाया। जलती हुई कार डिवाइडर से टकराकर बंद हो गई। जलती हुई कार को चलते हुए लोगों ने देखा तो दोनों तरफ का यातायात जाम हो गया और लोग हैरत भरी निगाहों से कार को देखते रहे। पुलिस ने दमकलकर्मियों की मदद से आग बुझाई, लेकिन तब तक कार पूरी तरह जल चुकी थी। पुलिस के अनुसार करीब 2 बजे जितेन्द्र जांगिड़ निवासी दिव्य दर्शन मानसरोवर सोड़ाला के एलिवेटेड रोड से अजमेर की तरफ जा रहा था। इसी दौरान उसे कार के एसी से गर्म हवा और आग लगने की आशंका महसूस हुई। उसने कार को साइड में करहैंड ब्रेक लगा दिए और नीचे उतरकर कार की चारों खिड़की खोल दी। भाई को फोन किया, तो उसने कार का बोनट खोलकर देखने के लिए कहा। बोनट खोलकर देखा तो आग लग रही थी। इंजन में आग लगी देख घबरा गया। थोड़ी ही देर में आग ने विकराल रूप ले लिया। कार एलिवेटेड के ढलान पर खड़ी थी। आग लगने से हैण्ड और पेडल ब्रेक खराब होने से आग की लपटों के साथ लिए कार आगे बढ़ने लगी। कार ने एक बाइक सवार को भी टक्कर मारकर डिवाइडर से टकराकर बंद हो गई। इस दौरान कार का एक टायर भी फट गया। हालांकि बाइक सवार कार को देखकर तुरन्त ही बाइक से कूद गया। 

कबाड़ में बदली कार
फायर अधिकारी सर दिनेश ने बताया कि 22 गोदाम फायर स्टेशन से रवाना हुई एक दमकल ने करीब आधे घण्टे की मशक्कत से आग पर काबू पाया। आग से कार कबाड में तब्दील हो गई, जबकि उसमें रखा सामान भी जल गया। पुलिस ने कुछ देर बाद ट्रैफिक संचालक कर जाम को साफ कराया। गनीमत रही कि फ्यूल टैंक नहीं फटा, इससे बड़ा हादसा टल गया। घटनास्थल के सामने ही पेट्रोल पम्प था, ऐसे में फ्यूट टैंक फ टने से आसपास के लोग और पेट्रोल पम्प चपेट में आ सकता था। क्रेन से कार को हटाकर रास्ता खुलवाया। 

 

Tags: fire

Post Comment

Comment List

Latest News

एजुकेशन कंसलटेंसी की आड़ में फर्जी डिग्रियां देने वाले तीन मास्टर माइंड पकड़े, ई-मित्र से 700 मार्कशीट बरामद एजुकेशन कंसलटेंसी की आड़ में फर्जी डिग्रियां देने वाले तीन मास्टर माइंड पकड़े, ई-मित्र से 700 मार्कशीट बरामद
पुलिस ने विकास मिश्रा निवासी पटना बिहार, सत्यनारायण शर्मा निवासी वाटिका सांगानेर और विकास अग्रवाल निवासी कोटपुतली बहरोड़ को गिरफ्तार...
बिहार में अवैध शराब का कारोबार रोकने में सरकार विफल, बेहद पीड़ादायक है 36 लोगों की मृत्यु : राहुल
तालिबान की सोच से प्रेरित है मदन दिलावर का बयान : गुर्जर
उपचुनाव में हार के डर से बौखलाए भाजपा के मंत्री, इनका लोकतंत्र में नहीं है भरोसा : जूली
प्रदेश में तापमान गिरने से सुबह-शाम होने लगा सर्दी का अहसास
पानी के अवैध कनेक्शन काटने में विभाग के छूटे पसीने, विजिलेंस शाखा स्थापित करने का सरकार को भेजेगा प्रस्ताव
युद्ध में नहीं, दुनिया को बुद्ध में मिल सकता है समाधान : मोदी