रेजीडेंट डॉक्टर्स ने अब इमरजेंसी सेवाएं भी की बंद, मरीजों के लिए फिर आफत

एसएमएस मेडिकल कॉलेज से जुड़े अस्पतालों में हड़ताल शुरू 

रेजीडेंट डॉक्टर्स ने अब इमरजेंसी सेवाएं भी की बंद, मरीजों के लिए फिर आफत

एसएमएस मेडिकल कॉलेज से अटैच हॉस्पिटलों में हड़ताल मद्देनजर प्रिंसिपल डॉ. दीपक माहेश्वरी ने सभी सर्विस डॉक्टरों की ड्यूटी लगाने की मांग प्रशासन से की है।

जयपुर। पिछले 12 दिनों से इलेक्टिव सेवाओं का बहिष्कार कर रहे रेजीडेंट डॉक्टर्स ने अब एसएमएस अस्पताल सहित एसएमएस मेडिकल कॉलेज से जुड़े सभी अस्पतालों में इमरजेंसी सेवाओं का भी बहिष्कार शुरू कर दिया है। ऐसे में अब तक मरीजों को जहां ओपीडी आईपीडी में इलाज नहीं मिल रहा था वहीं अब इमरजेंसी सेवाओं में भी मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

हालांकि रेजीडेंट डॉक्टर्स के संगठन जार्ड ने संपूर्ण हड़ताल पर जाने का ऐलान कर दिया हो लेकिन सीनियर रेजीडेंट्स (फाइनल ईयर) ने इस हड़ताल में सपोर्ट नहीं करने का फैसला किया है। सीनियर रेजिडेंट्स के इसी साल दिसंबर में एग्जाम हैं। उनको अपना सेशन पूरा करना है।

ये बोले रेजीडेंट्स
जार्ड के अध्यक्ष डॉ. मनोहर सियोल ने बताया कि पछले 12 दिन से चल रही डॉक्टर्स की हड़ताल में उठाई गई मांगों को लेकर 17 अक्टूबर को चिकित्सा मंत्री द्वारा दिए गए आश्वासन के आधार पर जार्ड द्वारा पूर्ण कार्यबहिष्कार को स्थगित किया गया था लेकिन इसके बाद अभी तक कोई भी वार्ता आयोजित नहीं की गई है। इससे साफ दिखाई देता है कि सरकार रेजीडेंट डॉक्टर्स के प्रति गंभीर नहीं है। ऐसे में रेजीडेंट डॉक्टर्स द्वारा जीबीएम में निर्णय लिया गया कि अंतिम चेतावनी के 48 घंटे बीत जाने के बाद भी सरकार से वार्ता को कोई न्यौता नहीं आया है। इसलिए हमने शनिवार रात आठ बजे से हमनें इलेक्टिव सेवाओं के साथ ही इमरजेंसी सेवाओं का भी पूर्ण बहिष्कार शुरू कर दिया है।

इन सर्विस डॉक्टरों की ड्यूटी लगाने के निर्देश
एसएमएस मेडिकल कॉलेज से अटैच हॉस्पिटलों में हड़ताल मद्देनजर प्रिंसिपल डॉ. दीपक माहेश्वरी ने सभी सर्विस डॉक्टरों की ड्यूटी लगाने की मांग प्रशासन से की है। इसके साथ ही उन्होंने सीनियर डॉक्टर्स की भी राउंड द क्लॉक ड्यूटी चार्ट बनाने के निर्देश दिए हैं। ताकि त्योहार के समय मरीजों को इलाज के लिए परेशान न होना पड़े।

Read More करवा चौथ : चंद्रमा को अर्घ्य देकर गज केसरी, महालक्ष्मी के साथ शश, समसप्तक, बुधादित्य जैसे राजयोगों में खोला व्रत

Post Comment

Comment List

Latest News

किसी नेता के बच्चे अच्छा काम कर रहे तो टिकट देने में हर्ज नहीं : रंधावा किसी नेता के बच्चे अच्छा काम कर रहे तो टिकट देने में हर्ज नहीं : रंधावा
हमने सेंट्रल इलेक्शन कमेटी को सातों सीटों पर नाम सौंप दिए हैं। क्षेत्रीय दलों से गठबंधन दिल्ली में है। बैठक...
भजनलाल शर्मा ने गार्सेटी से की मुलाकात, निवेश के लिए किया आमंत्रित
भाजपा में हिम्मत है तो 10 महीने के काम के आधार पर लड़े उपचुनाव : जूली
उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशियों के नामांकन में शामिल होंगे भजनलाल शर्मा
दीए और पटाखों की वैराइटी से जगमगाया बाज़ार
प्रियंका गांधी 23 को वायनाड से करेंगी नामांकन, राहुल गांधी सहित पार्टी के प्रमुख नेता रहेंगे मौजूद
सफाई कर्मचारी भर्ती में अनुभव में छूट की मांग को लेकर विकलांगों का डीएलबी पर धरना