अगले वर्ष 24 मंजिला आईपीडी टॉवर की मिल सकती है सौगात

मरीजों को एक ही छत के नीचे मिलेगी विश्वस्तरीय सुविधाएं

अगले वर्ष 24 मंजिला आईपीडी टॉवर की मिल सकती है सौगात

चिकित्सा मंत्री गजेन्द्र सिंह खींवसर भी कुछ समय पहले आईपीडी टॉवर का दौरा कर इस टॉवर की मंजिल को कम करने के कयासों पर विराम लगा चुके हैं और इसे पूरा 24 मंजिला ही बनाकर अगस्त 2025 में मरीजों के लिए शुरू करने की बात कह चुके हैं।

जयपुर। प्रदेश के मरीजों को विश्वस्तरीय इलाज की सुविधाएं एक ही छत के नीचे मुहैया कराने के लिए पूववर्ती सरकार द्वारा एसएमएस अस्पताल परिसर में आईपीडी टॉवर की नींव रखी गई थी। जिसे वर्तमान सरकार ने भी पूरी शिद्धत से पूरा करने का मन बना लिया है। खुद चिकित्सा मंत्री गजेन्द्र सिंह खींवसर भी कुछ समय पहले आईपीडी टॉवर का दौरा कर इस टॉवर की मंजिल को कम करने के कयासों पर विराम लगा चुके हैं और इसे पूरा 24 मंजिला ही बनाकर अगस्त 2025 में मरीजों के लिए शुरू करने की बात कह चुके हैं। इसके बाद से ही टॉवर का काम युद्ध स्तर पर जारी है और उम्मीद है कि अगले साल अगस्त या सात के अंत तक टॉवर का काम पूरा कर इसे मरीजों को समर्पित किया जा सकता है।

किस मंजिल पर क्या होगा
पहला फ्लोर रजिस्ट्रेशन और फूड कोर्ट। दूसरा फ्लोर डायग्नोस्टिक सेंटर, सभी प्रकार की जांचें यहां होगी। तीसरा और चौथा फ्लोर सर्विसेज और एसआईसीयू, यहां 112 आईसीयू बनेंगे। पांचवां और छठा फ्लोर 10-10 ओटी, साथ ही पोस्ट ओटी भी होंगे। सातवां फ्लोर सर्विसेज। आठ से चौदह फ्लोर वार्ड होंगे, इनकी संख्या 837 तक होगी। पंद्रह और सोलह फ्लोर डीलक्स रूम बनेंगे। सत्रहवां फ्लोर सर्विसेज। अठारह और उन्नीस फ्लोर प्रीमियम सुइट रूम बनेंगे। इनमें मरीजों को रखा जाएगा। बीस, इक्कीस, बाइस फ्लोर प्रेसिडेंशियल रूम होंगे, ये काफी बड़े होंगे और इनमें भी मरीजों को रखा जा सकेगा। तेइसवां फ्लोर लॉन्ज होगी। चौबीसवां फ्लोर सर्विसेज लॉबी। पच्चीसवां फ्लोर यहां हैलिपेड बनाया जाएगा।

Post Comment

Comment List

Latest News

आईएनए सोलर ने प्राथमिकता के आधार पर जारी किए इक्विटी शेयर, मिली जबरदस्त प्रतिक्रिया  आईएनए सोलर ने प्राथमिकता के आधार पर जारी किए इक्विटी शेयर, मिली जबरदस्त प्रतिक्रिया 
आईएनए सोलर को प्राथमिकता के आधार पर इक्विटी शेयर जारी करने पर मिले 402 करोड़ रुपए 
Gold & SIlver Price: सोना और चांदी सर्वकालिक ऊंचाई पर, चांदी 1600 रुपए और शुद्ध सोना 700 रुपए महंगा
बूढ़ी नहरों की सूध ले तो बचे लाखों लीटर अमृत
 Happy Birthday: ड्रीम गर्ल बनकर हेमा ने दर्शकों का जीता दिल, फिल्मी परदे से लेकर संसद तक का तय किया सफ़र
बुजुर्ग महिला के गले पर झपट्टा मारकर चेन लूटी
वेरीफिकेशन के बाद पुलिस ने 1394 दुकानदारों को जारी किए पटाखा लाइसेंस, 689 के आवेदन निरस्त
यूनान द्वीप के पास डूबी प्रवासियों को ले जा रही नाव, 4 लोगों की मौत