किन्नर ने 50 लाख रुपए की लागत से बनवाया शिव मंदिर

मंदिर का प्रतिष्ठा समारोह में जन सैलाब उमड़ पड़ा

किन्नर ने 50 लाख रुपए की लागत से बनवाया शिव मंदिर

एक किन्नर ने अपनी पूंजी से भव्य शिव मंदिर का निर्माण कराया है। रविवार को विधि विधान के साथ वैदिक मंत्रोचार से मंदिर का प्रतिष्ठा समारोह में जन सैलाब उमड़ पड़ा।

बाड़मेर। एक किन्नर ने अपनी पूंजी से भव्य शिव मंदिर का निर्माण कराया है। रविवार को विधि विधान के साथ वैदिक मंत्रोचार से मंदिर का प्रतिष्ठा समारोह में जन सैलाब उमड़ पड़ा। किन्नर समुदाय की गादीपति बबीता बहन ने 50 लाख की लागत से शिव मंदिर का निर्माण कराया है। शिव, पार्वती, गणेश व नंदी की भव्य मूर्तियों की प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन किया गया। अभी जहां मंदिर बना है वहां बरसों पहले केवल बबूल की झाड़ियों का जंगल हुआ करता था। बबीता बहन ने बाड़मेर आने पर यह संकल्प लिया था, कि जब कभी भी उनके पास पैसा होगा तो वह मंदिर जरूर बनाएगी। अपनी गुरु तारा बाई के समाज सेवा के नक्शे कदम पर चलते हुए लोगों के साथ न केवल अपना स्रेह बनाए रखा बल्कि अपने प्रण को साकार कर दिखाया। पड़ोसी बताते हैं कि चालीस साल से उनका अपनापन बेमिसाल है। होली दीपावली और किसी के घर में नए सदस्य के आने पर गाने बजाने और दुआएं देकर बबीता बहन ने पाई पाई जोड़ी और इस मंदिर का निर्माण करवाया। ऐसा नहीं हैं, कि बबिता बहन ने मंदिर और धर्म कर्म की तरफ पहला कदम बढ़ाया हो।

राममंदिर निर्माण के लिए भी दिए थे 5 लाख
बबीता बहन राम मंदिर निर्माण के लिए भी अपनी तरफ से पांच लाख की सहयोग राशि भेंट कर चुकी है। माता हिंगलाज शक्ति पीठ के लिए पांच लाख के गहने, माता रानी भटियानी और माजीसा के दो मंदिरों के लिए गहने भेंट कर चुकी हैं। कोरोना के विकट हालातों में भी बबीता बहन ने लोगों की खूब मदद की थी।

 

Post Comment

Comment List

Latest News

सांगानेर एयरपोर्ट पर बैग में बम रखा होने की धमकी सांगानेर एयरपोर्ट पर बैग में बम रखा होने की धमकी
सांगानेर एयरपोर्ट पर बैग में बम रखने की धमकी का मामला सामने आया है। एयरपोर्ट की ऑफिशियल आईडी पर ई-मेल...
राकांपा ने जारी किया घोषणा-पत्र, महिलाओं को नौकरी में 50% आरक्षण देने का वादा
गहलोत सरकार में ओएसडी के बयान के बाद गरमाया फोन टैपिंग मामला: मोदी, भजनलाल ने उठाया मुद्दा, अब राठौड़ ने जांच कर दोषियों  कार्रवाई की मांग की
ARCA Hot Weather Under-17 Tournament : सार्थक-नयन माली के दम पर जीती कोडाई, मुकाबला 51 रनों से जीता
मतदान को लेकर उत्साह के साथ घरों से निकले लोग, बढ़ेगा वोटिंग प्रतिशत : शेखावत
सुप्रीम कोर्ट में लगी याचिका, NOTA को ज्यादा वोट मिले तो दुबारा हो चुनाव
सोना-चांदी फिर तेजी की राह पर