राज्य में गर्मी से मिली राहत

तूफान ने जमकर तबाही मचाई है

राज्य में गर्मी से मिली राहत

राज्य में पश्चिमी विक्षोभ के कारण मौसम में बड़ा परिवर्तन हुआ है और लगातार तीसरे दिन प्रदेश के बड़े हिस्से में बादल छाने के साथ ही आंधियों का दौर बना हुआ है।

जयपुर। राज्य में पश्चिमी विक्षोभ के कारण मौसम में बड़ा परिवर्तन हुआ है और लगातार तीसरे दिन प्रदेश के बड़े हिस्से में बादल छाने के साथ ही आंधियों का दौर बना हुआ है। प्रदेश में देर रात चली आंधियों और जयपुर में आए तूफान ने जमकर तबाही मचाई है। कोटा में 2 लोगों की मौत हो गई। तापमान में 5 से 7 डिग्री की गिरावट आई है। राज्य में 80 से अधिक शहरों में तेज बारिश दर्ज की गई है। इस दौरान सबसे अधिक बरसात जयपुर के सांभर और सीकर के राजगढ़ शेखावतान में 5.5 सेमी दर्ज की गई है।

26 मई से बढ़ेगा तापमान
मौसम विभाग के अनुसार राज्य में पश्चिमी विक्षोभ का असर बना हुआ है और इसके असर से अगले चार दिनों तक राज्य में बारिश और आंधी का दौर जारी रहेगा। वहीं 25 मई से नो तपा भी शुरू होगा। ऐसे में मौसम में ये बदलाव नो तपा को प्रभावित कर सकता है। वही 26 मई के बाद तापमान में बढ़ोतरी का दौर शुरू होगा, जिसके बाद 28 मई से राज्य में एक बार फिर लू का प्रकोप शुरू हो जाएगा। प्रदेश में तापमान सामान्य से नीचे रहा है। इस दौरान सबसे ज्यादा पारा फलौदी में 43 डिग्री दर्ज किया गया है। इसके अलावा जैसलमेर, जोधपुर और बाड़मेर ऐसे जिले रहे जहां मंगलवार का तापमान 40 डिग्री से अधिक रहा है। जयपुर में पारा 34.3 और न्यूनतम 18.9 डिग्री दर्ज किया गया। अन्य सभी जिलो में पारा 32 से 39 डिग्री के बीच दर्ज किया गया है।

Post Comment

Comment List

Latest News