तीनों सीट पर जीत दर्ज करेगी कांग्रेस : मीणा

कांग्रेस आलाकमान ने सोच समझ कर प्रत्याशी तय किए

तीनों सीट पर जीत दर्ज करेगी कांग्रेस : मीणा

राज्यसभा चुनाव के प्रत्याशी घोषित होने के बाद कांग्रेस नेता 3 सीट पर जीत को लेकर आश्वस्त नजर आ रहे हैं। चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा ने दावा किया है कि कांग्रेस आलाकमान ने सोच समझ कर प्रत्याशी तय किए हैं।

जयपुर। राज्यसभा चुनाव के प्रत्याशी घोषित होने के बाद कांग्रेस नेता 3 सीट पर जीत को लेकर आश्वस्त नजर आ रहे हैं। चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा ने दावा किया है कि कांग्रेस आलाकमान ने सोच समझ कर प्रत्याशी तय किए हैं। कांग्रेस तीनों सीटों पर जीतेगी। पीसीसी में परसादी ने कहा कि राज्यसभा चुनाव को लेकर मुख्यमंत्री निवास पर 4 बजे बैठक होगी। सभी को बुलाया गया है। राज्यसभा के तीनों प्रत्याशी भी रहेंगे। आगे की रणनीति बनाएंगे। कांग्रेस राष्ट्रीय पार्टी है। राष्ट्रीय स्तर की राजनीति को देखकर फैसला किया गया है। सोनिया गांधी ने जो भी फैसला किया है वह राजस्थान कांग्रेस मानेगी। तीनों नेताओं को हम जिताएंगे। संयम लोढ़ा के ट्वीट पर कहा कि संयम लोढ़ा ने तो पहले भी कुछ कहा था। उन्होंने बाहरी नेताओं की पहले भी पैरवी की थी। पार्टी को मजबूती देने के लिए सोनिया ने फैसला किया। राष्ट्रीय पार्टी राष्ट्रीय स्तर के ही फैसले करती है। ऐसा पहली बार नहीं हुआ। पहले भी ऐसे फैसले होते हुए रहे हैं। भाजपा-कांग्रेस में ऐसे फैसले होते रहे हैं और आगे भी होंगे। भाजपा द्वारा दूसरा प्रत्याशी उतारने की खबरों पर कहा कि भाजपा ने पिछली बार भी दूसरा प्रत्याशी उतारा था। पहले जो नतीजा रहा। वही नतीजा इस बार भी रहेगा।

पहले सीएचए आंदोलन समाप्त करे
सीएचए मामले पर मंत्री परसादी लाल मीणा ने कहा कि सीएचए का मुख्यमंत्री ने अपने बजट में जिक्र किया था। जब भर्ती होगी तो उन्हें प्राथमिकता देंगे। इनका वेतन विभागया सरकार ने नहीं दिया। इनको टेंपरेरी बेस पर लगाया था। वहीं से वेतन दिया था। पहले ये अपना आंदोलन समाप्त करें तो हम सौहार्दपूर्ण बात कर सकते हैं। जब तक आंदोलन है तब तक बात नहीं करेंगे । इन्हें प्राथमिकता देने का हमने आर्डर निकाला है। संविदा नर्सेज आदि का भी मामला संज्ञान में है।

अधिकारियों के गलत निर्णय की वजह से जार करनी पड़ी एसओपी
गृह विभाग की एसओपी पर मंत्री परसादी लाल मीणा ने कहा कि पहले भी अधिकारियों ने एफआईआर दर्ज करने का गलत निर्णय किया था। मैंने पहले भी कहा था अब फिर कह रहा हूं। एसपी का निर्णय में गलत था। ऐसा निर्णय नहीं करना चाहिए था। इसीलिए सरकार ने इस तरह की एसओपी जारी की है। डॉ अर्चना शर्मा का सुसाइड बहुत गंभीर हादसा था। एसपी की जिम्मेदारी थी कि 302 का मामला बनता है या नहीं। जब 302 बनता ही नहीं तो एफआईआर दर्ज क्यों की। अब यह सरकार का अच्छा निर्णय है, ताकि इस तरह के हादसे दोबारा ना हो।

आलाकमान के फैसले से सहमत : मेघवाल
राज्यसभा चुनाव को लेकर मंत्री गोविंद राम मेघवाल ने कहा कि जो भी राष्ट्रीय और प्रदेश नेतृत्व मिलकर करते हैं उसमें हम सहमत हैं। संयम लोढ़ा निर्दलीय हैं, हम पार्टी के सिपाही है,  जो भी पार्टी फैसला करेगी हम उसके साथ हैं।

Read More जयपुर में अंधड के साथ हल्की बारिश 

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत