चार घंटे 12 मिनट चले मैराथॉन मुकाबले में नडाल ने जोकोविच को हराया

चार घंटे 12 मिनट चले मैराथॉन मुकाबले में नडाल ने जोकोविच को हराया

पेरिस। फ्रांस की राजधानी पेरिस में चल रहे फ्रेंच ओपन में राफेल नडाल ने अपने धुर प्रतिद्वंदी नोवाक जोकोविच को क्वार्टरफाइनल में हराते हुए अपने 15वें सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। फिलिप चेट्रीर कोर्ट में बुधवार को चार घंटे 12 मिनट चले मुकाबले में नडाल ने जोकोविच को 6-2, 4-6, 6-2, 7-6 (4) से मात दी।

पेरिस। फ्रांस की राजधानी पेरिस में चल रहे फ्रेंच ओपन में राफेल नडाल ने अपने धुर प्रतिद्वंदी नोवाक जोकोविच को क्वार्टरफाइनल में हराते हुए अपने 15वें सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। फिलिप चेट्रीर कोर्ट में बुधवार को चार घंटे 12 मिनट चले मुकाबले में नडाल ने जोकोविच को 6-2, 4-6, 6-2, 7-6 (4) से मात दी। हार के बाद जोकोविच ने कहा, महत्वपूर्ण क्षणों में वह बेहतर खिलाड़ी साबित हुए। उन्होंने दिखाया कि वह एक चैम्पियन क्यों हैं। वहां मानसिक रूप से मजबूत रहना और मैच को इस तरह खत्म करना तारीफ के काबिल है। उन्हें और उनकी टीम को बधाई, कोई शक नहीं कि वह इसके हकदार हैं।

मैं अभी कुछ जीता नहीं हूं: नडाल
नडाल ने कहा, ''यह रात मेरे लिये बहुत भावुक करने वाली रही है। मैं इस तरह के मुकाबलों के लिये ही अब तक टेनिस खेल रहा हूं। उन्होंने कहा, यह सिर्फ एक क्वार्टरफाइनल मैच है। मैं अभी कुछ जीता नहीं हूं। मैंने सिर्फ अपने आप को दो दिन बाद कोर्ट पर लौटने का मौका दिया है। रोलैंड गैरोस में एक और सेमीफाइनल खेलना मेरे लिये बहुत मायने रखता है।''

सेमीफाइनल में नडाल का मुकाबला जेवेरेव से होगा जो स्पेन की युवा सनसनी कार्लोस एल्कराज़ को बेहद करीबी मुकाबले में हराकर इस पड़ाव पर पहुंचे हैं। कोर्ट फिलिप चेट्रीर में ही मंगलवार को हुए मुकाबले में जर्मनी के जेवेरेव ने एल्काराज़ को तीन घंटे 18 मिनट चले मुकाबले में 6-4, 6-4, 4-6, 7-6(7) से शिकस्त दी थी।

 

Post Comment

Comment List

Latest News

भारत रत्न लता मंगेशकर की जीवनी प्रकाशित करेगा पेंगुइन भारत रत्न लता मंगेशकर की जीवनी प्रकाशित करेगा पेंगुइन
स्वर कोकिला लता जी की जीवनी मूल रूप से हिंदी में लेखक-कवि यतींद्र मिश्रा ने लिखा है। इसे लेखक, अनुवादक...
धार्मिक स्थल में तोडफ़ोड़, 1 गिरफ्तार
फिल्म 'कोड नेम तिरंगा' का ट्रेलर रिलीज, हार्डी संधू और परिणीति चोपड़ा मुख्य भूमिका में
आरएसएस पीएफआई से भी बदतर संगठन : लालू 
अभ्यर्थियों ने राजस्थान लोक सेवा आयोग के बाहर किया प्रदर्शन
माइनर मिनरल के 609 हैक्टेयर के 95 प्लॉट नीलामी के लिए तैयारः डॉ. अग्रवाल
गहलोत दिल्ली जायेंगे और कांग्रेस आलाकमान से मुलाकात करेंगे: खाचरियावास