कैच पर असहमति जताने के लिए सैमसन पर लगा जुर्माना

कैच पर असहमति जताने के लिए सैमसन पर लगा जुर्माना

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन पर दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले गये मैच के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन के लिए मैच फीस का 30 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।

नयी दिल्ली । इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन पर दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले गये मैच के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन के लिए मैच फीस का 30 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। सैमसन को अंपायर के फैसले से असहमति व्यक्त करने के लिए आचार संहिता के अनुच्छेद 2.8 के तहत लेवल एक का दोषी पाया गया। और उन्होंने मैच रेफरी की सजा स्वीकार कर ली।

 मंगलवार को अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गये मैच में 222 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए सैमसन 16वें ओवर में मुकेश कुमार की गेंद पर शाई होप ने लॉन्ग-ऑन पर कैच लेकर आउट कर दिया था। होप ने सीमा रेखा के करीब कैच लपका और अपने पैर जमाने से पहले थोड़ी देर के लिए लडख़ड़ा गए। इस बात को लेकर अनिश्चिता थी कि उनका पैर बाउंड्री को छू गया था या नहीं  टीवी अंपायर माइकल गफ ने कैच आउट पर फैसला दिया था। 

सैमसन के मैदान छोडऩे से पहले मैदानी अंपायरों से काफी देर बहस हुई थी। आरआर के मुख्य कोच कुमार संगकारा ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा कि यह रिप्ले और एंगल पर निर्भर करता है और कभी-कभी आपको लगता है कि पैर छू गया है लेकिन तीसरे अंपायर के लिए निर्णय करना कठिन होता है। खेल निर्णायक चरण में था इसलिए क्रिकेट में ऐसा होता है। इस पर हमारे अलग-अलग द्रष्टिकोण हैं। 

Post Comment

Comment List

Latest News

किसान भूमि नीलामी बिल का केंद्र से अनुमोदन कराए भजनलाल सरकार : गहलोत किसान भूमि नीलामी बिल का केंद्र से अनुमोदन कराए भजनलाल सरकार : गहलोत
राज्यपाल ने यह बिल केन्द्र सरकार से अनुमोदन के लिए भेज दिया था, लेकिन अभी तक इसे केन्द्र सरकार से...
भीषण गर्मी में नरेगा श्रमिकों को काम करना पड़ रहा भारी, श्रमिक परिवारों की संख्या में कमी
30 लाख सरकारी पद भरकर युवाओं का भविष्य सुरक्षित करेगी कांग्रेस, अग्निवीर योजना होगी बंद : खड़गे
सिंधी कैंप बस स्टैंड पर यात्रियों की भारी भीड़, रोडवेज ने चलाई अतिरिक्त बसें
कांग्रेस ने जगन्नाथ पहाड़िया को दी श्रद्धांजलि
कश्मीर में आतंकवादी हमले में घायल दंपत्ति के घर पहुंचे आरआर तिवाड़ी, सरकार से की मुआवजे की मांग 
एयर इंडिया के विमान के इंजन में लगी आग, एयरपोर्ट पर की आपात लैंडिंग