सूर्य कुमार होंगे श्रीलंका दौरे में भारत की टी-20 टीम के नये कप्तान

सूर्य कुमार होंगे श्रीलंका दौरे में भारत की टी-20 टीम के नये कप्तान

भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने आज शाम एक विज्ञप्ति के जरिये यह जानकारी साझा की।

मुबंई। श्रीलंका के दौरे के लिये भारतीय टीम का ऐलान गुरुवार को कर दिया गया है। भारत की टी20 टीम की कमान सूर्य कुमार यादव को सौंपी गयी है जबकि वनडे टीम की कप्तानी रोहित शर्मा के पास ही रहेगी।

भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने आज शाम एक विज्ञप्ति के जरिये यह जानकारी साझा की। भारतीय टीम श्रीलंका दौरे में तीन टी20 और तीन एक दिवसीय मैच खेलेगी। गौतम गंभीर को टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है।

गौरतलब है कि हाल ही संपन्न टी20 विश्वकप जीतने के बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली ने टी20 क्रिकेट से सन्यास का ऐलान किया था जिसके बाद टी20 टीम के कप्तान की तलाश शुरु कर दी गयी थी। कप्तान की रेस में हार्दिक पांड्या और सूर्य कुमार यादव का नाम आगे चल रहा था जिसमें सूर्य कुमार को नये कोच गौतम गंभीर की पसंद माना जा रहा था । 

शाह ने बताया कि टी20 टीम के उपकप्तान शुभमन गिल होंगे। टीम के अन्य सदस्यों में यशस्वी जायसवाल, रिंकू सिंह, रियान पराग, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, खलील अहमद और मोहम्मद सिराज शामिल हैं। 

Read More Paris Paralympics : अजीत ने भाला फेंक स्पर्धा में सिल्वर और सुंदर ने जीता कांस्य पदक

एक दिवसीय टीम में भी उपकप्तान की भूमिका में शुभमन गिल होंगे। टीम के अन्य सदस्यों में विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, वाशिंगटन सुंदर, अर्शदीप सिंह, रियान पराग, अक्षर पटेल, खलील अहमद और हर्षित राणा को शामिल किया गया है।

Read More Paris Paralympics : नित्या श्री ने महिला एकल एसएच6 श्रेणी के बैडमिंटन मुकाबले में जीता कांस्य पदक

शाह ने कहा कि बीसीसीआई आगामी घरेलू क्रिकेट सत्र, 2024-25 में खिलाड़यिों की उपलब्धता और भागीदारी पर नज़र रखना जारी रखेगा। टीम इंडिया इस सीरीज़ में तीन टी20 और इतने ही वनडे खेलेगी। सीरीज़ के सभी टी20 मैच पल्लेकेले में खेले जायेंगे जो 27,28 और 30 जुलाई को होंगे। दो अगस्त से वनडे सीरीज का पहला मैच कोलंबों में खेला जायेगा जबकि चार और सात अगस्त को दूसरा और तीसरा मैच होगा।

Read More सचिन सर्जेराव खिलाड़ी ने गोला फेंक स्पर्धा में जीता रजत पदक

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत
उन्होंने कहा कि अब राज्य और केंद्र दोनों जगह भाजपा की सरकार है लेकिन गत मई तक रिफाइनरी का 79...
चांदी दो हजार रुपए और जेवराती सोना पांच रुपए सस्ता
युद्धाभ्यास तरंगशक्ति 2024 : सूर्यकिरण को देख शहरवासी अचंभित
आईएनए सोलर को राजस्थान बिजनेस समिट 2024 में सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग में उत्कृष्टता का अवार्ड
जम्मू-कश्मीर में शांति के बिना पाकिस्तान से बातचीत का सवाल ही नहीं : अमित शाह
गणेश जी को सोने का वर्क धारण करवाया, प्रथम पूज्य की सजी 56 भोग की झांकी 
राजस्थान स्टेट गैस द्वारा गैल गैस को 32.50 लाख का लाभांश