कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2021 का निरस्त हुआ पेपर होगा 22 जून को

करीब डेढ़ लाख अभ्यर्थी देंगे परीक्षा

कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2021 का निरस्त हुआ पेपर होगा 22 जून को

जयपुर। प्रदेश में आयोजित हुई कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2021 का 14 मई को निरस्त हुआ पेपर 22 जून को कराया जाएगा। इस संबंध में पुलिस मुख्यालय की ओर से आदेश जारी किए गए हैं। भर्ती एवं पदोन्नति बोर्ड के आईजी संदीप सिंह चौहान ने बताया कॉन्स्टेबल भर्ती 2021 आयोजित हुई पूर्व में परीक्षा का 14 मई की द्वितीय पारी का पेपर निरस्त कर दिया गया था।

जयपुर। प्रदेश में आयोजित हुई कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2021 का 14 मई को निरस्त हुआ पेपर 22 जून को कराया जाएगा। इस संबंध में पुलिस मुख्यालय की ओर से आदेश जारी किए गए हैं। भर्ती एवं पदोन्नति बोर्ड के आईजी संदीप सिंह चौहान ने बताया कॉन्स्टेबल भर्ती 2021 आयोजित हुई पूर्व में परीक्षा का 14 मई की द्वितीय पारी का पेपर निरस्त कर दिया गया था। अब इस परीक्षा का पेपर 22 मई को कराया जाएगा। इस संबंध में जरूरी दिशा निर्देश जारी कर दिए गए हैं। अभ्यर्थियों के लिए परीक्षा केंद्र की सूची पुलिस वेबसाइट पर उपलब्ध करा दी गई है।

गौरतलब है कि प्रदेश में करीब साडे 4 हजार से अधिक कांस्टेबलों की भर्ती परीक्षा 13 मई से लेकर 16 मई तक लगातार हर दिन दो पारियों में आयोजित की गई थी। 14 मई को आयोजित की गई द्वितीय भर्ती परीक्षा का पेपर कुछ छात्रों ने भर्ती से पहले लीक कर दिया था, इसके बाद यह परीक्षा निरस्त कर दी गई थी और आगामी परीक्षा तय कराने के लिए तैयारी शुरू कर दी गई थी। अब यह परीक्षा 22 मई को होगी।  इस निरस्त हुई परीक्षा से करीब डेढ़ लाख अभ्यर्थियों पर प्रभाव पड़ा था  अब तक इस प्रकरण में 60 से अधिक व्यक्ति गिरफ्तार किए जा चुके हैं अन्य की जांच जारी है।  यह पेपर दिवाकर स्कूल प्रशासन की मिलीभगत से पेपर आउट हुआ था। इसमें पुलिस के एक पुलिस निरीक्षक और एक एएसआई पर भी कार्रवाई की गई थी।

Post Comment

Comment List

Latest News

असर खबर का - डीसीएम ने कोटा-पटना एक्सप्रेस में खराब खाद्य सामग्री को कराया नष्ट असर खबर का - डीसीएम ने कोटा-पटना एक्सप्रेस में खराब खाद्य सामग्री को कराया नष्ट
नवज्योति में खबर प्रकाशित होने के बाद से ही रेलवे प्रशासन की ओर से लगातार चेकिंग और निगरानी रखी जा...
ईवीएम के वोट वीवीपैट की पर्चियों से मिलान, मतपत्रों से मतदान की याचिका खारिज
सेनेगल में बस का टायर फटा, 13 लोगों की मौत
पश्चिम एशिया में युद्ध के विस्तार का खतरा
पूर्णिमा यूनिवर्सिटी में इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस की शुरुआत
राहुल गांधी ने की मतदाताओं से बड़ी संख्या में वोट डालने की अपील 
दूसरे फेज में कांग्रेस आलाकमान के फैसलों की परीक्षा, दाव पर दिग्गज नेताओं की प्रतिष्ठा