गर्मी का सितम: सड़क पर कर्फ्यू के हालात

मौसमीबीमारियों ने भी पसारे क्षेत्र में पैर

गर्मी का सितम: सड़क पर कर्फ्यू के हालात

यहां गत दो माह से लगातार पड़ रही भीषणगर्मी व तेज धूप के चलते लोगों का हाल बेहाल हो रहा है।लू चलने से दोपहर के समय तो लोग घरों में दुबके रहने से मजबूर हो रहे हैं। वहीं लोगों की दिनचर्या पूरी तरह से बदल गई है सुबह व शाम के समय ही लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं।

मण्डावर। यहां गत दो माह से लगातार पड़ रही भीषणगर्मी व तेज धूप के चलते लोगों का हाल बेहाल हो रहा है।लू चलने से दोपहर के समय तो लोग घरों में दुबके रहने से मजबूर हो रहे हैं। वहीं लोगों की दिनचर्या पूरी तरह से बदल गई है सुबह व शाम के समय ही लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं। वहीं उल्टी,दस्त की बीमारियां भी बढ़ने लगी है, ठंडे पेय पदार्थों की डिमांड बढ़ गई है। बढ़ते तापमान से परेशान लोग गर्मी से बचने के लिए कोल्ड ड्रिक, ठंडी लस्सी, गन्ना का जूस, आइसक्रीम व अन्य पेय का सेवन कर रहे हैं। इस प्रचंड गर्मी में लोग नीबू का शरबत,शिकंजी इत्यादि ठंडी चीजें पीकर शरीर को ठंडक प्रदान कर रहे है। 

शुक्रवार को हल्का मौसम बारिश का हुआ लेकिन दोपहर बाद कभी गर्मी तो कभी लू के थपड़ों ने आमजन का जीना मुश्किल कर दिया। दिनभर लोग भीषणगर्मी की तपन के पसीने से तरबतर होते रहे। लोगों ने कहा कि भीषणगर्मी से घरों से बाहर निकला नही जा रहा है। मानव जाति तो फिर भी मकान एवं पेड़-पौधों एवं टीनशेड़ों की शरण लेकर भीषणगर्मी से बचाव कर रहे है। लेकिन पशु-पक्षियों का भीषणगर्मी से बुरा हाल हो रहा है। पशु-पक्षी भीषणगर्मी की तपन से झूलस कर दम तोड़ रहे है। वहीं पानी नही मिलने से प्यासे ही दम तोड़ रहे है।पशु-पक्षियों के लिए बुरा हाल हो रहा है। भीषणगर्मी लू के थपेड़ों से सुबह दस बजे बाद सड़कों पर सन्नाटा पसर जाता है दूर-दूर तक वाहन नजर नही आते हैं।

Post Comment

Comment List

Latest News

गहलोत सरकार में ओएसडी के बयान के बाद गरमाया फोन टैपिंग मामला: मोदी, भजनलाल ने उठाया मुद्दा, अब राठौड़ ने जांच कर दोषियों  कार्रवाई की मांग की गहलोत सरकार में ओएसडी के बयान के बाद गरमाया फोन टैपिंग मामला: मोदी, भजनलाल ने उठाया मुद्दा, अब राठौड़ ने जांच कर दोषियों  कार्रवाई की मांग की
राजस्थान विधानसभा में पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने शुक्रवार को राज्य के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा जी को पत्र लिखकर...
ARCA Hot Weather Under-17 Tournament : सार्थक-नयन माली के दम पर जीती कोडाई, मुकाबला 51 रनों से जीता
मतदान को लेकर उत्साह के साथ घरों से निकले लोग, बढ़ेगा वोटिंग प्रतिशत : शेखावत
सुप्रीम कोर्ट में लगी याचिका, NOTA को ज्यादा वोट मिले तो दुबारा हो चुनाव
सोना-चांदी फिर तेजी की राह पर 
करण जौहर की स्पाई कॉमेडी फिल्म में काम करेंगे आयुष्मान खुराना
पाकिस्तान ने मानवाधिकार उल्लंघनों पर अमेरिकी रिपोर्ट को किया खारिज