पैरा वर्ल्ड कप शूटिंग में अवनी ने जीता दूसरा गोल्ड मेडल

अवनी ने नया एशियन रिकॉर्ड बनाया

पैरा वर्ल्ड कप शूटिंग में अवनी ने जीता दूसरा गोल्ड मेडल

टोक्यो पैरालंपिक खेलों की गोल्डन गर्ल जयपुर की अवनी लेखरा ने फ्रांस के चेटियारोक्स में चल रही पैरा वर्ल्ड कप शूटिंग में चार दिन के भीतर ही अपना दूसरा स्वर्ण पदक जीत लिया।

जयपुर। टोक्यो पैरालंपिक खेलों की गोल्डन गर्ल जयपुर की अवनी लेखरा ने फ्रांस के चेटियारोक्स में चल रही पैरा वर्ल्ड कप शूटिंग में चार दिन के भीतर ही अपना दूसरा स्वर्ण पदक जीत लिया। अवनी ने महिलाओं की 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन की एसएच1 कैटेगरी में 458.3 अंकों के साथ गोल्ड मेडल जीता। अवनी ने नया एशियन रिकॉर्ड बनाया। इससे पहले 458.2 अंक का रिकॉर्ड चीन की झांग चुईपिंग के नाम था। स्लोवाकिया की वेरोनिका वेडोविकोवा (456.6) ने रजत और स्वीडन की अन्ना नोरमान (441.9) ने कांस्य पदक हासिल किया। वीजा संबंधी परेशानी के कारण प्रतियोगिता में देरी से पहुंचने के बावजूद अवनी ने कमाल का प्रदर्शन किया। उसने चार दिन पहले महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्टैंडिंग एसएच1 में वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम करते हुए स्वर्ण पदक जीता और पेरिस में 2024 में होने वाले ओलंपिक खेलों के लिए भी क्वालीफाई किया।

टूर्नामेंट से बाहर होने के कगार पर थी अवनी
अवनी लेखरा फ्रांस में चल रहे इस टूर्नामेंट से लगभग बाहर होने की कगार पर थीं, जब उनकी मां और कोच को वीजा नहीं मिल सका था। ऐसे में अवनी ने ट्वीटर के जरिए अधिकारियों से मदद मांगी। अवनी के इमोशनल ट्वीट के बाद भारत सरकार के विदेश मंत्रालय और खेल मंत्रालय के दखल के बाद अवनी की मां और उनके कोच को वीजा मिल सका। अवनी तय समय से देरी से फ्रांस के लिए रवाना हो सकी।

जीत के बाद भावुक पल
फ्रांस विश्व कप में दूसरा गोल्ड जीतने के बाद अवनी लेखरा ने कहा कि उनके लिए यह भावुक पल है। अवनी ने ट्वीट कर कहा कि वे बहुत खुश हैं। विश्व कप में दूसरा गोल्ड जीतना बहुत इमोशनल है। टोक्यो पैरालंपिक के बाद अवनी की यह पहली प्रतियोगिता है।

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत