विपक्ष के आरोपों पर बीजेपी का पलटवार, कहा- किसी राज्य ने नहीं कहा, उनके यहां ऑक्सीजन की कमी से मौत हुई

विपक्ष के आरोपों पर बीजेपी का पलटवार, कहा- किसी राज्य ने नहीं कहा, उनके यहां ऑक्सीजन की कमी से मौत हुई

भाजपा ने केंद्र सरकार के ऑक्सीजन की कमी से मौत नहीं होने वाले बयान पर विपक्ष के आरोपों को निराधार बताते हुए कहा है कि किसी भी राज्य ने नहीं कहा कि ऑक्सीजन की कमी से मौत हुई है। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि राज्यों से आई रिपोर्ट के आधार पर केंद्रीय मंत्री ने सदन में यह बात कही थी।

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने केंद्र सरकार के ऑक्सीजन की कमी से मौत नहीं होने वाले बयान पर विपक्ष के आरोपों को निराधार बताते हुए कहा है कि किसी भी राज्य ने नहीं कहा कि ऑक्सीजन की कमी से मौत हुई है। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि केंद्र सरकार के जवाब पर तीन चीजें ध्यान देने योग्य हैं। पहला केंद्र कहती है कि स्वास्थ्य राज्यों का विषय है। दूसरा केंद्र कहती है कि हम सिर्फ राज्यों के भेजे आंकड़ों को संग्रहित करते हैं और तीसरा सरकार ने एक दिशानिर्देश जारी किया है, जिसके आधार पर राज्य अपने मौत के आंकड़ों को रिपोर्ट कर सकें।

उन्होंने कहा कि किसी भी राज्य ने ऑक्सीजन की कमी को लेकर हुई मौत पर कोई आंकड़ा नहीं भेजा। किसी ने यह नहीं कहा कि उनके राज्य में ऑक्सीजन की कमी को लेकर मौत हुई है। राज्यों से आई रिपोर्ट के आधार पर केंद्रीय मंत्री ने सदन में यह बात कही थी। केंद्र द्वारा डेटा तैयार नहीं किया जाता। राज्यों के आंकड़ों के आधार पर केंद्र ने सदन में जवाब दिया। विपक्ष बेवजह इस मामले पर राजनीति कर रहा है। विपक्ष में संवेदनशीलता की भारी कमी है। पात्रा ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि चाहे महामारी हो, चाहे वैक्सीन का विषय हो हर विषय में झूठ बोलना, हर विषय में भ्रम फैलाना और हर विषय में लोगों को बरगलाना, ये गांधी ने हमेशा किया है।

उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हमला करते हुए कहा कि केजरीवाल ने कोरोना काल के दौरान झूठ बोला। हालांकि, उनका झूठ समय रहते पकड़ा गया। हाईकोर्ट में दाखिल एक रिर्पोट के मुताबिक दिल्ली के जयपुर गोल्डन अस्पताल में ऑक्सीजन से मौत नहीं हुई। उन्होंने कहा कि गंभीर हालत होने के कारण इन मरीजों की मौत हुई थी। भाजपा प्रवक्ता ने सवाल किया कि क्या केजरीवाल की सरकार ने केंद्र को दिए गए आंकड़ों में एक भी मौत ऑक्सीजन की कमी से दिखाई? उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र सरकार ने माना है कि किसी प्रकार से कोई मौत ऑक्सीजन के कारण नहीं हुई है। शिवसेना नेता संजय राउत झूठ का सहारा लेकर लोगों को भ्रमित कर रहे हैं। पात्रा ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस शासित सरकार है और वह खुद कह रही है कि हमारे राज्य में एक भी मौत ऑक्सीजन की कमी के कारण नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि विपक्ष की तरफ से किसी भी राज्य में कोरोना की मौत के कारणों में ऑक्सीजन की कमी नहीं लिखा गया था। विपक्ष ने कोरोना काल के दौरान केवल भ्रम फैलाने का काम किया है।

Post Comment

Comment List

Latest News

Loksabha Election 2024 : भाजपा में परिवार से दो टिकट, वसुंधरा का बेटा और विश्व राज की पत्नी लड़ रही चुनाव Loksabha Election 2024 : भाजपा में परिवार से दो टिकट, वसुंधरा का बेटा और विश्व राज की पत्नी लड़ रही चुनाव
भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने पूर्व में तय किया था कि किसी भी लोकसभा सीट पर परिवारवाद के...
राजस्थान में गर्मी बढ़ते ही हीट वेव पर अलर्ट हुआ चिकित्सा विभाग  
अवैध ऑर्गन ट्रांसप्लांट रोकने के लिए हाईटेक बनेगा सिस्टम
वर्ष 2023 की अंतिम तिमाही में इंटरनेट उपभोक्ताओं की संख्या बढ़कर 93.61 करोड़ रही
दलित और अल्पसंख्यक वोटों को साधने में जुटी कांग्रेस
बगरू में तीन दिवसीय जुगलदरबार लक्खी मेला आगाज, ड्रोन और सीसीटीवी से निगरानी
विवाह से चंद घंटों पहले मेनाल रेजीडेंसी में करंट से दूल्हे की मौत