कचौरी में निकली छिपकली, फूड इंस्पेक्टर्स की टीम ने लिए सैंपल

सोडाला स्थित नामी मिष्ठान भंडार पर कार्रवाई

कचौरी में निकली छिपकली, फूड इंस्पेक्टर्स की टीम ने लिए सैंपल

शहर के सोडाला स्थित एक नामी मिष्ठान भंडार की कचौरी में छिपकली निकलने का एक मामला सामने आया है। यहां कचौरी खाने आए एक व्यक्ति ने कचौरी में छिपकली निकलने का आरोप लगाते हुए सीएमएचओ कार्यालय में शिकायत दी है।

  जयपुर। शहर के सोडाला स्थित एक नामी मिष्ठान भंडार की कचौरी में छिपकली निकलने का एक मामला सामने आया है। यहां कचौरी खाने आए एक व्यक्ति ने कचौरी में छिपकली निकलने का आरोप लगाते हुए सीएमएचओ कार्यालय में शिकायत दी है। हालांकि आरोप लगाने वाले व्यक्ति ने यह भी कहा है कि जब इसकी शिकायत मिष्ठान भंडार के स्टोर संचालक से की तो उन्होंने अपनी गलती मानते हुए दुकान में रखी तमाम कचौरी की बिक्री को रोक दिया। वहीं इस मामले में शिकायत के बाद जयपुर सीएमएचओ ने कचौरी और अन्य खाद्य सामग्री के सैंपल लेने के लिए टीम भेजकर जांच शुरू कर दी है।

ये है मामला
वैशाली नगर निवासी अखिल अग्रवाल ने आरोप लगाते हुए बताया कि सोडाला स्थित रावत मिष्ठान भंडार से एक प्याज की कचौरी ली और उसे दुकान पर ही खाने लगा। एक बाइट खाने के बाद जैसे ही दूसरी बाइट खाई तो उसमें छिपकली का कटा हुआ हिस्सा नजर आया। उस टुकड़े को कचौरी से निकलाकर वहां मौजूद सेल्समैन को दिखाया। सेल्समैन ने इसकी सूचना अपने स्टोर मैनेजर को दी। मैनेजर ने गलती मानते हुए कचौरी की बिक्री को तुरंत रुकवा दिया और आश्वासन दिया कि आगे से ऐसी गलती नहीं होगी। इस पर पीड़ित ने कहा कि मिष्ठान भंडार के मैनेजर ने गलती मान ली है और वे अब इस मामले को आगे नहीं बढ़ाना चाहते हैं।


कचौरी-समोसे और मिठाइयों के सैंपल लिए
जयपुर सीएमएचओ डॉ. नरोत्तम शर्मा ने बताया कि शिकायत मिलने के बाद रावत मिष्ठान भंडार पर फूड इंस्पेक्टर की टीम मौके पर भेजी गई और वहां से कचौरी, समोसे समेत अन्य मिठाइयों के सैंपल लिए हैं। सैंपल को जांच के लिए लैब में भेजा जाएगा।


ब्लैकमेल कर रहा है युवक: शंकरलाल
इस मामले में रावत मिष्ठान भंडार के स्टोर मैनेजर शंकर लाल का कहना है कि युवक ने दुकान में कचौरी नहीं खाई और ना ही मुझसे बात की। कचौरी घर लेकर गया था। फिर बाद में दुकान पर कचौरी लेकर आया था। कचौरी में छिपकली जैसी बात पूरी तरह से निराधार है। युवक कल से ही ब्लैकमेल कर रहा है और उसने कहा कि एक लाख रुपए दो नहीं तो मैं वीडियो और फोटो वायरल कर दूंगा। हमारी टीम ने भी युवक से मुलाकात की है। कचौरी में छिपकली नहीं मछली का टुकड़ा दिख रहा है। मैं युवक पर कानूनी कार्रवाई के लिए खुद एडिशनल कमिश्नर से मिला हूं और आरोप लगाने वाले युवक पर मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।


कचौरी में छिपकली की बात झूठी है: अरुणा रावत
अजमेर रोड स्थित रावत मिष्ठान भंडार की संचालिका अरुणा रावत ने स्पष्ट किया है कि एक व्यक्ति द्वारा अनावश्यक रूप से कचौरी में छिपकली की झूठी सूचना देकर भ्रामक प्रचार किया जा रहा है। उन्होंने स्पष्ट किया कि रावत मिष्ठान भंडार में खाद्य सुरक्षा से संबंधित सभी प्रकार की पुख्ता व्यवस्था सुनिश्चित की जाती है। रावत ने बताया कि एक व्यक्ति ने काउंटर पर आकर कचौरी में छिपकली निकलने की जानकारी दी। मामले की गहराई से छानबीन करने पर स्पष्ट हुआ कि उस व्यक्ति द्वारा ब्लैकमेल करने की नीयत से कचौरी में छोटी मछली डालकर झूठ फैलाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस संबंध में पुलिस में मामला दर्ज करवाया जा रहा है।

Read More लोगों को डराने के लिए खरीदे हथियार, 2 बदमाश गिरफ्तार

Post Comment

Comment List

Latest News

दूसरे फेज की आधा दर्जन सीटों पर कांटे की टक्कर, कांग्रेस का अधिक मतदान कराने का प्लान  दूसरे फेज की आधा दर्जन सीटों पर कांटे की टक्कर, कांग्रेस का अधिक मतदान कराने का प्लान 
पार्टी नेताओं, कार्यकर्ताओं और प्रत्याशियों की टीम को खासकर शहरी क्षेत्रों में अधिक लोगों तक पहुंचकर वोट डलवाने का प्लान...
प्रदेश का सबसे ऊंचा बूथ शेरगांव, 119 मतदाता करेंगे मतदान
राजस्थान लोकसभा चुनाव - 2024 का दूसरा चरण LIVE : प्रदेश की 13 सीटों के लिए मतदान शुरू, अशोक गहलोत ने डाला वोट, 9 बजे तक 12 प्रतिशत मतदान
लोकसभा चुनाव - 2024 का दूसरा चरण LIVE : 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान शुरू
सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप
लोकसभा चुनाव की राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने संभाली कमान, किए धुआंधार दौरे 
रोड़वेज अधिकारियों को अब समय से पहुंचना होगा कार्यालय, लगाई बायोमेट्रिक मशीन