योग प्रशिक्षण शिविर का आयोजन

वार्ड संख्या 18 स्थित मणिमहेश महादेव मंदिर में हुआ कार्यक्रम आयोजित

योग प्रशिक्षण शिविर का आयोजन

शहर के जिलाध्यक्ष देवेंद्र जोशी के निर्देशानुसार अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर प्रताप नगर मंडल के शक्ति केंद्र संयोजक विष्णु सरगरा की और से योग प्रशिक्षण शिविर मंगलवार को वार्ड संख्या 18 स्थित मणिमहेश महादेव मंदिर में आयोजित किया गया

जोधपुर। शहर के जिलाध्यक्ष देवेंद्र जोशी के निर्देशानुसार अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर प्रताप नगर मंडल के शक्ति केंद्र संयोजक विष्णु सरगरा की और से योग प्रशिक्षण शिविर वार्ड संख्या 18 स्थित मणिमहेश महादेव मंदिर में आयोजित किया गया।सांस्कृतिक एवं पर्यटन प्रकोष्ठ के सह-संयोजक एवं शक्ति केंद्र संयोजक विष्णु सरगरा ने बताया कि योग प्रशिक्षण शिविर में योगगुरु नाम से प्रसिद्ध योगाचार्य एवं वास्तविद शिवलाल मालवीय एवं उनके परम शिष्य पृथ्वीराज बोहरा ने आदिवासी गोंड समाज कॉलोनी में योग करवाया एवं योगाचार्य मालवीय ने बिना छुए यंत्र के माध्यम से कई छुपी हुई बीमारी की जांच की जिससे वार्ड के कई लोग दंग रह गए। उन्होंने बिना छुए यंत्र के माध्यम से कई छुपी हुई बीमारी बताने के बारे में कहा की प्राकृतिक चिकित्सक यंत्र, ऋषि-मुनियों की देन है जो बिना छुए शरीर में छुपी हुई बीमारी बताई जाती है। 
 
आदिवासी समाज के लोगों ने पहली बार योग किया। जिसमें वार्ड वासियों की और से विष्णु सरगरा ने प्रसिद्ध योगाचार्य एवं वास्तविद शिवलाल मालवीय एवं उनके परम शिष्य पृथ्वीराज बोहरा को योगा योद्धा प्रमाण पत्र से सम्मानित किया।

Tags:

Post Comment

Comment List

Latest News

सुविधाएं बढ़े तो बैडमिंटन में कोटा होगा सिरमौर सुविधाएं बढ़े तो बैडमिंटन में कोटा होगा सिरमौर
बैडमिंटन खेल के विकास में कोटा के खिलाड़ी भी अपनी भागीदारी निभा रहे हैं। अब तक कई खिलाड़ी नेशनल व...
शहर में विसर्जन के लिए बने अलग कुंड तो स्वच्छ रहेंगे जलाशय
उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति एम. वैंकया नायडू विदाई के मौके पर हुए भावुक
सावधान: कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार दे रही चौथी लहर की दस्तक
बैडमिंटन में अब कोटा की बेटियां भी बढ़ा रही कदम
बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेल 2022: टेबल टेनिस खिलाड़ी अचंता शरत कमल ने पुरुष एकल में गोल्ड मैडल जीता
पाइप लाइन टूटने से पेयजल सप्लाई बंद