कमजोर पड़ा प्री-मानसून, गर्मी बढ़ी

माउंट आबू सहित कुछ इलाकों में बारिश हुई

कमजोर पड़ा प्री-मानसून, गर्मी बढ़ी

प्री-मानसून की सक्रियता के कारण प्रदेश में पिछले करीब एक सप्ताह से बारिश का दौर चल रहा था, जो धीमा पड़ गया और अधिकांश जिलों में गर्मी और उमस से लोग परेशान रहे।

जयपुर। प्री-मानसून की सक्रियता के कारण प्रदेश में पिछले करीब एक सप्ताह से बारिश का दौर चल रहा था, जो धीमा पड़ गया और अधिकांश जिलों में गर्मी और उमस से लोग परेशान रहे। इस बीच बीकानेर, जैसलमेर और माउंट आबू सहित कुछ इलाकों में बारिश हुई। पिछले 24 घंटे के दौरान सबसे ज्यादा बारिश बीकानेर के नोखा में 47 एमएम दर्ज हुई, जो बीती रात से अलसुबह के बीच रूक-रूक हुई। मौसम केन्द्र जयपुर के मुताबिक अगले तीन दिन राजस्थान में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। इस दौरान कम ही बारिश होने की संभावना है। राज्य के मौसम की स्थिति देखे, तो बीती रात से अलसुबह तक बीकानेर, पाली, सिरोही समेत दक्षिण-पश्चिम राजस्थान के कुछ इलाकों में अच्छी बारिश हुई। सिरोही के माउंट आबू में 33, पाली में 21 एमएम बारिश हुई। इधर बाड़मेर के चौहटन, बालोतरा, पचपदरा, सिवाना में भी बारिश हुई। श्रीडूंगरगढ़, नोखा एरिया में गौशालाओं में पानी भरने के बाद वहां मवेशी डूब गए जिससे उनकी मौत हो गई।

तापमान फिर पहुंचा 40 डिग्री के करीब
प्री-मानसून बारिश का दौर धीमा पड़ने के बाद तापमान में फिर बढ़ोतरी होने लगी। बांसवाड़ा में बुधवार को दिन का तापमान 41 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। धौलपुर, डूंगरपुर में भी तापमान 39 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा दर्ज हुआ। जयपुर में भी दिन का तापमान बढ़कर 35.8 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। वहीं बीकानेर, जैसलमेर में भी दिन के तापमान में 5 डिग्री सेल्सियस तक की बढ़ोतरी हुई।

Post Comment

Comment List

Latest News