आयरलैंड को हरा भारत 7 विकेट से जीता

भारत ने 9.2 ओवर में 3 विकेट पर 111 रन बना आसान जीत दर्ज की।

आयरलैंड को हरा भारत 7 विकेट से जीता

डबलिन। सलामी बल्लेबाज दीपक हूडा (47) और कप्तान हार्दिक पांड्या (24) के मध्य तीसरे विकेट की साझेदारी में बनाए गए 64 रनों की बदौलत भारत ने रविवार को यहां आयरलैंड को वर्षा से बाधित पहले टी-20 मैच में 7 विकेट से पराजित कर 3 टी-20 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली।

डबलिन। सलामी बल्लेबाज दीपक हूडा (47) और कप्तान हार्दिक पांड्या (24) के मध्य तीसरे विकेट की साझेदारी में बनाए गए 64 रनों की बदौलत भारत ने रविवार को यहां आयरलैंड को वर्षा से बाधित पहले टी-20 मैच में 7 विकेट से पराजित कर 3 टी-20 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली।


आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 12 ओवर में 4 विकेट पर 108 रन बनाए। जवाब में भारत ने 9.2 ओवर में 3 विकेट पर 111 रन बना आसान जीत दर्ज की। भारत के लिए सलामी जोड़ी ने 30 रन जोड़े। के्रग यंग ने पारी के तीसरे ओवर में ईशान किशन को बोल्ड कर आयरलैंड को पहली सफलता दिलाई। उसने अगली ही गेंद पर सूर्य कुमार यादव (0) को पगबाधा आउट  कर भारत का स्कोर 2.5 ओवर में 2 विकेट पर 30 रन कर दिया। ईशान किशन ने 11 गेंदों पर 3 चौक्कों और 2 छक्कों की बदौलत 26 रन बनाए। हूडा ने 29 गेंदों पर 6 चौक्कों और 2 छक्कों की बदौलत 47 रन बना भारत को विजयी लक्ष्य तक पहुंचाया। दिनेश कार्तिक पांच रन बना नाबाद रहा। इससे पूर्व बारिश के कारण मैच 12-12 ओवर का कर दिया गया। अंतरराष्टÑीय स्तर पर पहली बार कप्तानी कर रहे हार्दिक पांड्या ने टॉस जीत पहले आयरलैंड को बल्लेबाजी का निमंत्रण दिया। भारतीय गेंदबाजों ने अपने कप्तान के फैसले को सही साबित करते हुए 3.5 ओवर में ही मात्र 22 रन पर उसके तीन बल्लेबाजों को पवेलियन लौटा दिया।  भुवनेश्वर ने पहले ही ओवर में कप्तान एंडी बालबर्नी को खाता खोलने से पूर्व ही बोल्ड कर दिया। अगले ही ओवर में कप्तान हार्दिक पांड्या ने खतरनाक बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग (4) को हूडा के हाथों लपकवा भारत को दूसरी सफलता दिलाई।

आवेश खान ने गारेथ डेलानी (8) को विकेटकीपर कार्तिक के हाथों लपकवा आयरलैंड का स्कोर 3 विकेट पर 22 रन कर दिया।  इसके बाद हैरी टेक्टर और टकर ने चौथे विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी निभा आयरलैंड को मजबूती प्रदान की। युजवेन्द्र चहल ने टकर (18) को पटेल के हाथों कैच करवा इस जोड़ी का अंत किया।  इसके बाद टेक्टर ने डाकरेल (4) के साथ 5वें विकेट की अविभाजित साझेदारी में 36 रन बना आयरलैंड का स्कोर 108 तक पहुंचा दिया। टेक्टर 33 गेंदों में 6 चौकों और 3 छक्कों की मदद से नाबाद 64 रन बनाए।


भारत के लिए उमरान ने किया डेब्यू : भारत की ओर से उमरान मलिक ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया। भारत के लिए पहली बार शामिल उमरान मात्र एक ओवर ही फेंक सके। अपने पहले ही ओवर में 14 रन देकर वह  काफी खर्चीले साबित हुए।

Post Comment

Comment List

Latest News

मोदी कांग्रेस के ‘न्याय पत्र’ को दे रहे हैं सांप्रदायिक रंग : जयराम मोदी कांग्रेस के ‘न्याय पत्र’ को दे रहे हैं सांप्रदायिक रंग : जयराम
यह हमारा एजेंडा नहीं है। हकीकत तो यह है कि 1985 में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने विरासत कर खत्म...
ठगों के मकड़जाल में उलझ रहे हैं लोग, कभी फर्जी पुलिस और ईडी बनकर तो कभी ट्रेडिंग के नाम पर ठगे लाखों रुपए 
दूसरे फेज की आधा दर्जन सीटों पर कांटे की टक्कर, कांग्रेस का अधिक मतदान कराने का प्लान 
प्रदेश का सबसे ऊंचा बूथ शेरगांव, 119 मतदाता करेंगे मतदान
राजस्थान लोकसभा चुनाव - 2024 का दूसरा चरण LIVE : प्रदेश की 13 सीटों के लिए मतदान शुरू, अशोक गहलोत ने डाला वोट, 9 बजे तक 12 प्रतिशत मतदान
लोकसभा चुनाव - 2024 का दूसरा चरण LIVE : 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान शुरू
सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप