असर खबर का - छोटी कालीसिंध हाइलेवल पुल का मरम्मत कार्य शुरू

पुल पर गड्ढे व ब्रेकर की समस्या से मिलेगी निजात

असर खबर का - छोटी कालीसिंध हाइलेवल पुल का मरम्मत कार्य शुरू

नवज्योति टीम ने 22 मई को इस समस्या को लेकर मुद्दा उठाया था। जिस पर विभाग द्वारा कार्रवाई करते हुए हाई लेवल पुल पर मरम्मत कार्य शुरू किया और साफ सफाई के बाद लेवलिंग कार्य किया।

चौमहला। गंगधार - चौमहला के बीच छोटी काली सिंध नदी पर बने हाई लेवल पुल पर लगातार पानी भराव एवं ब्रेकर की समस्या बनी हुई थी, जिसकी वजह से पुल को नुकसान हो रहा था। नवज्योति टीम ने 22 मई को इस समस्या को लेकर मुद्दा उठाया था। जिस पर विभाग द्वारा कार्रवाई करते हुए हाई लेवल पुल पर मरम्मत कार्य शुरू किया और साफ सफाई के बाद लेवलिंग कार्य किया, जिससे आवागमन के दौरान राहगीरों व वाहन चालकों को परेशानी नहीं हो तथा पुल के ऊपर पानी भराव की समस्या भी समाप्त हो।

 गौरतलब है कि पिछले 3 साल से मरम्मत कार्य नहीं होने के कारण लगातार वाहन चालकों द्वारा इसकी शिकायत अधिकारियों को की जा रही थी लेकिन इसका कोई असर नहीं हुआ। गंगधार चौमहला मार्ग पर गंगधार के समीप छोटी काली सिंध नदी पर बने हाई लेबल पुल की सेफ्टी दीवाल 3 साल से क्षतिग्रस्त हो रही है तथा लगातार यहां से मिट्टी का रसाव हो रहा था तथा बड़ी दुर्घटना होने का भय बना हुआ था। विभाग हरकत में आया तथा 28 मई से  सेफ्टी वाल की मरम्मत का कार्य शुरू हो गया। सेफ्टी वाल का कार्य पूर्ण होने के बाद पुल के ऊपर का कार्य रविवार को शुरू हो गया। पुल पर सीसी सड़क नीचे बैठ जाने से कंट्रक्शन जॉइंट सस्पेंशन बहार निकल आये है तथा ऊपर नीचे जगह होने से पुल के ऊपर टेपर बन गये जिससे  वाहन चालकों को परेशानी हो रही है। पुल के ऊपर  टेपर बन जाने से वाहन चालकों को आने-जाने में बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है यहां पर बड़े-बड़े गड्ढे होने के कारण वाहन चालकों को जान माल का खतरा बना रहता है। पुल के दोनों ओर बने फुटपात के किनारे काफी मिट्टी जमा हो रही है तथा बरसात के पानी निकासी के लिये लगी जालिया मिट्टी में दब रही है बरसात के दिनों ने पुल के दोनों ओर हरी घास उग जाती है। निर्माण कार्य पूर्ण होने के बाद लोगो को इस समस्या से निजात मिलेगी।

Post Comment

Comment List

Latest News