घायल युवक की मौत के बाद भड़के परिजन, किया हिंसा का तांडव

हमलावर के घर में पट्रोल छिड़कर लगाई आग, शव को दुकान में रखकर मृतक की पत्नी को सरकारी नौकरी व मुआवजे की उठाई मांग

घायल युवक की मौत के बाद भड़के परिजन, किया हिंसा का तांडव

थाना इलाके के मोटूका गांव में भूमि विवाद को लेकर हुए झगडे के पांचवे दिन घायल युवक की उपचार के दौरान मौत हो जाने पर बुधवार रात मृतक के परिजन, रिश्तेदार व समर्थकों ने हिंसा का तांडव करते हुए हंगामा खडा कर दिया। मृतक के परिजनों सहित अन्य लोगों ने तथाकथित हमलावर परिवार के चार घरो में तोड़फोड़ कर पेट्रोल छिड़कर आग लगा दी।

बांदीकुई। थाना इलाके के मोटूका गांव में भूमि विवाद को लेकर हुए झगडे के पांचवे दिन घायल युवक की उपचार के दौरान मौत हो जाने पर बुधवार रात मृतक के परिजन, रिश्तेदार व समर्थकों ने हिंसा का तांडव करते हुए हंगामा खडा कर दिया। मृतक के परिजनों सहित अन्य लोगों ने तथाकथित हमलावर परिवार के चार घरो में तोड़फोड़ कर पेट्रोल छिड़कर आग लगा दी। घरो में रखे टीवी, फ्रीज, मोपेड, प्लंग व अन्य सभी सामान को कबाड बना दिया और शव को एक दुकान के अंदर रखकर बैठ गए।

आक्रोशित लोगों ने यह बयान जारी कर दिया कि मृतक की पत्नी को सरकारी नौकरी व मुआवजा देने पर ही दाह संस्कार किया जाएगा। सूचना पर पुलिस उप अधीक्षक उदय सिंह मीना, तहसीलदार ओमप्रकाश गुर्जर व बांदीकुई थानाधिकारी नरेश कुमार शर्मा मय पुलिस बल के मौके पर पहुंचे तथा मृतक के परिजनों से शव का दांह संस्कार करवाने चाहा, लेकिन वे मांग पूरी होने पर ही दाह संस्कार करने पर अड गए। प्रशासनिक अधिकारियों ने काफी समझाईस के बाद गुरुवार दोपहर करीब एक बजे वे दाह संस्कार करने के लिए तैयार हो गए। बताया जाता है कि 23 जून को भूमि विवाद को लेकर हुए झगडे में घायल युवक जगदीश सैनी (29) निवासी मोटूका की उपचार के दौरान एसएमएस जयपुर में मौत होने के मामले में पुलिस ने कुछ लोगो को हिरासत में ले लिया है। मृतक जगदीश सैनी की मौत के बाद हुई हिंसा पर नजर रखने के लिए गुरुवार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ लालचंद कॉयल दिन भर बांदीकुई पुलिस थाने में डेरा डाले रहे।

यह था मामला: जानकारी अनुसार मोटूका गांव में खेत की जुताई को लेकर एक ही कुटुम्ब के चेचरे भाईयो में हथियारों से खूनी संर्घष हो गया था। खूनी संर्घष में जगदीश सैनी के सिर में धारधार हथियारों से हमला कर देने की वजह से वो गंभीर रूप से घायल हो गया था। झगडे में अन्य लोग भी घायल हो गए थे। जिन्हे प्राथमिक उपचार के बाद राजकीय अस्पताल बांदीकुई से जयपुर रैफर कर दिया था।

वीडियो बनाने वाले का जलाया मोबाईल: जानकारी अनुसार तथाकथित हमलावर व उसके भाईयों के घरों में करीब डेढ़ सौ से अधिक लोगों ने हमला कर दिया, इस दौरान तोड-फोड़कर पट्रोल छिडकर आग लगा रहे थे। उस समय एक युवक घटना का वीडियो बना रहा था। जिस पर तोड़-फोड़ करने वालों की नजर पडी तो उन्होंने उसका मोबाईल आग के हवाले कर।  वहीं हमले के विरोध में इस संबंध में केशंता सैनी पत्नी पांचूराम ने दर्जनों लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।   

Post Comment

Comment List

Latest News

जगजीत सिंह के जन्म दिवस पर 8 फरवरी को शाम-ए-गजल कार्यक्रम जगजीत सिंह के जन्म दिवस पर 8 फरवरी को शाम-ए-गजल कार्यक्रम
सचिव शिव जालान ने बताया कि इसमें अनेक कलाकार गीतों, गजलें और नज्मों से स्व. जगजीत सिंह को स्वरांजलि अर्पित...
सतीश पूनियां ने सीएम को लिखा पत्र, आमेर विस क्षेत्र की मांगों को बजट में शामिल करने का किया आग्रह
केरल का इंटरनेशनल थियेटर फेस्टिवल 5 फरवरी से होगा शुरू
मोबाइल फोन के बेतहाशा इस्तेमाल से बढ़ा विजन सिंड्रोम का खतरा
तालिबान प्रशासन व्याख्याता मशाल को तत्काल रिहा करें: संयुक्त राष्ट्र
अडानी सीमेंट के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग
खान सुरक्षा अभियान में निदेशक खान का जोधपुर दौरा