सिंगल यूज प्लास्टिक की रोकथाम के लिए टीम का गठन

सहायक राजस्व निरीक्षक को शामिल किया

सिंगल यूज प्लास्टिक की रोकथाम के लिए टीम का गठन

नगर निगम हैरिटेज के आयुक्त अवधेश मीना ने एक आदेश जारी कर प्रदेश सरकार की ओर से सिंगल यूज प्लास्टिक पर प्रतिबंध लगाने के कारण सिंगल यूज प्लास्टिक के उपयोग की रोकथाम के लिए निगम हैरिटेज मुख्यालय एवं जोन स्तर पर टीम का गठन किया है।

जयपुर। नगर निगम हैरिटेज के आयुक्त अवधेश मीना ने एक आदेश जारी कर प्रदेश सरकार की ओर से सिंगल यूज प्लास्टिक पर प्रतिबंध लगाने के कारण सिंगल यूज प्लास्टिक के उपयोग की रोकथाम के लिए निगम हैरिटेज मुख्यालय एवं जोन स्तर पर टीम का गठन किया है। टीम में मुख्यालय स्तर के राजस्व अधिकारी चेतन कुमार जैन, रजिस्ट्रार, मुख्य स्वास्थ निरीक्षक और सहायक राजस्व निरीक्षक को शामिल किया गया है।

टीम राजस्व अधिकारी के निर्देशन में कार्य कर निगम हैरिटेज क्षेत्र में व्यावसायिक प्रतिष्ठानों पर सिंगल यूज प्लास्टिक के उपयोग की रोकथाम को सुनिश्चित करेगी तथा उल्लंघन पाये जाने पर सामान को जप्त एवं चालान की कार्रवाई करेगी एवं राजस्व अधिकारी प्रतिदिन की प्रगति रिपोर्ट उपायुक्त स्वास्थ को देंगे। प्रत्येक जोन स्तर भी राजस्व अधिकारी, कनिष्ठ अभियंता, मुख्य स्वास्थ निरीक्षक संबंधित वार्ड और सहायक राजस्व निरीक्षक को टीम का सदस्य बनाया गया, जो जोन क्षेत्र में सिंगल यूज प्लास्टिक की रोकथाम की कार्रवाई करेंगे।


Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में