असर खबर का - मुख्य ब्लॉक शिक्षाधिकारी ने जर्जर स्कूल भवन का लिया जायजा

दैनिक नवज्योति की खबर पर हरकत में आया शिक्षा विभाग

असर खबर का - मुख्य ब्लॉक शिक्षाधिकारी ने जर्जर स्कूल भवन का लिया जायजा

टीम को नजर आए कक्षों में भरे कबाड़ को बेचने के लिए मौके पर दिशा निर्देश दिएं। वही परिसर में उग रहे झाड़-झंखाड़ को मनरेगा श्रमिकों को बुलवाकर सफाई अभियान शुरू करवाया गया।

भण्डेड़ा।  क्षेत्र के बांसी कस्बे में स्थित महात्मा गांधी गवर्मेंट स्कूल का मंगलवार को मुख्य ब्लॉक शिक्षाधिकारी टीम के साथ जायजा लेने पहुंचे। टीम तो विद्यालय परिसर में गंदगी, कक्षों में कबाड़ सहित बरामदे की स्थिति, बिजली नही होना पानी की समस्या शौचालय सहित अन्य समस्याएं नजर आई। विद्यालय के अधीन पीईईओ को अन्य व्यवस्थाओं में इस समय गंभीर समस्या बिजली के लिए अभी अपने विद्यालय से बिजली सप्लाई पहुंचाने में सहयोग करने को कहा गया है। इस विद्यालय के लिए बिजली कनेक्शन की फाइल लगवाने के लिए बोला गया। तब तक नजदीकी विद्यालय से व्यवस्था करने को कहा गया है। टीम को नजर आए कक्षों में भरे कबाड़ को बेचने के लिए मौके पर दिशा निर्देश दिएं। वही परिसर में उग रहे झाड़-झंखाड़ को मनरेगा श्रमिकों को बुलवाकर सफाई अभियान शुरू करवाया गया। विद्यालय के अधीन पीईईओ को अन्य व्यवस्थाओं में सहयोग करने को कहा गया है। जानकारी के अनुसार बांसी के महात्मा गांधी गवर्मेंट स्कूल की परिसर जर्जर भवन पेयजल के पानी का संकट, भीषण गर्मी में बिना बिजली के शाला परिवार व कक्षों में भरे कबाड़ सहित अन्य समस्याओं से दैनिक नवज्योति ने मंगलवार के अंक में मौत के साये में विद्यार्थी और शाला परिवार ... इस  शीर्षक द्वारा प्रमुखता से खबर प्रकाशित करके संबंधित विभाग को अवगत कराया गया था। जिस पर मुख्य ब्लॉक शिक्षाधिकारी नैनवां अनिल गोयल, बांसी पीईईओ, व्याख्याता महावीर प्रसाद पंचोली टीम के साथ मौके पर पहुंचे। विद्यालय के परिसर व शौचालयों कक्षों में पहुंचकर हाल जाने तो मौके पर घोर समस्याएं नजर आई है। जिन्हें दूर करने का मौके पर पीईईओ व प्रधानाचार्य को दिशा-निर्देश दिएं व मुख्य समस्याओं का समाधान के लिए कदम भी उठाएं है। 

 मौके पर निरीक्षण के दौरान कार्यवाहक पीईईओ से भीषण गर्मी से शाला परिवार को परेशानी से बचाव के लिए अभी तो राउमावि से वैकल्पिक व्यवस्था बिजली सप्लाई की केबल पहुंचाने के लिए बोला गया है। विद्यालय के लिए बिजली कनेक्शन की फाइल विद्युत विभाग में लगाने के निर्देश दिए है। पेयजलापूर्ति परिसर में पानी की टंकी सहित नल लगाएं जाएगें। परिसर में उग रहे झाड़-झंखाड़ को हटाने के लिए पंचायत के मनरेगा श्रमिक को मौके पर बुलाया, जो परिसर में फैल रही गन्दगी को हटाते नजर आए है। टीम ने सभी कक्षों का निरीक्षण किया। मौके पर नजर आए कांच की बोतल के टूकडे व गंदगी नजर आई, तो श्रमिकों से हटाने के लिए निर्देश दिए। दो कक्षों में भरे कबाड़ को बेचने के लिए निर्देशित किया गया है। मौके पर प्रधानाचार्य ब्रह्मानंद मीणा ने अधिकारी को बताया कि यहां पर नशेड़ियों का आनाजाना रहता है, जो इस तरह के बोतल व कांच के टूकड़े व कक्षों के ताले तोड़ने की समस्या बताई। इस तरह अनैतिक कार्य करने वालों पर कार्रवाई करने की मांग की है। ताकि उन पर अंकुश लगाया जा सके। विद्यालय में रात्रि के समय के लिए चौकीदार उपलब्ध नहीं है। मौके पर टीम ने विद्यालय की समस्याओं का जायजा लेकर प्रस्ताव बनाया गया है। जिसको उच्चाधिकारियों के समक्ष भेजा जाएगा। 

 निरीक्षण अधिकारी के आदेशानुसार स्कूल में नकारा सामग्री के निस्तारण के लिए एक समिति गठित की जाएगी। जिसकी मौजूदगी में नकारा सामग्री का निस्तारण किया जाएगा। 
-  प्रेमचंद माली, पीईईओ राउमावि बांसी 

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत
उन्होंने कहा कि अब राज्य और केंद्र दोनों जगह भाजपा की सरकार है लेकिन गत मई तक रिफाइनरी का 79...
चांदी दो हजार रुपए और जेवराती सोना पांच रुपए सस्ता
युद्धाभ्यास तरंगशक्ति 2024 : सूर्यकिरण को देख शहरवासी अचंभित
आईएनए सोलर को राजस्थान बिजनेस समिट 2024 में सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग में उत्कृष्टता का अवार्ड
जम्मू-कश्मीर में शांति के बिना पाकिस्तान से बातचीत का सवाल ही नहीं : अमित शाह
गणेश जी को सोने का वर्क धारण करवाया, प्रथम पूज्य की सजी 56 भोग की झांकी 
राजस्थान स्टेट गैस द्वारा गैल गैस को 32.50 लाख का लाभांश