बंजारा बस्ती की मुख्य सड़क बनी ताल तलैया

वाहन निकलना तो दूर पैदल चलना भी हो रहा मुश्किल वाहन निकलना तो दूर पैदल चलना भी हो रहा मुश्किल

बंजारा बस्ती की मुख्य सड़क बनी ताल तलैया

बंजारा बस्ती और नंदपुरा का झौपड़ा गांव के बच्चे स्कूल नहीं जा पा रहें हैं।

नमाना रोड। बम्बोरी ग्राम पंचायत के ग्राम नंदपुरा के नंदपुरा से बंजारा बस्ती होते हुए जावटी खुर्द जाने वाला रास्ता बारिश में इतना खराब हो जाता हैं। वाहन निकलना तो दूर पैदल निकलना भी मुश्किल भरा हैं। नंदपुरा गांव से एक किलोमीटर की दूरी हैं और जावटी खुर्द आधा किलोमीटर हैं। नंदपुरा के झौपड़ा में बाइस परिवार और बंजारा बस्ती में चालीस परिवार निवास करते हैं।  बच्चों का कहना हैं आठवी तक स्कूल नंदपुरा हैं और बाहरवी तक औंकारपुरा और जावटी कलां हैं। हमें इस खराब रास्ते से होकर गुजरना पड़ता हैं कहीं बार तो कीचड़ में गिर जाते हैं। स्कूल जाने की बजाए घर लौटना पड़ता हैं और इस कीचड़ भरे रास्ते से मशक्कत करते हुए निकलते हैं तो स्कूल पहुंचने में लेट हो जाते हैं। बंजारा बस्ती और नंदपुरा का झौपड़ा गांव के बच्चे स्कूल नहीं जा पा रहें हैं। अभी इसमें आदमी भी नहीं निकल सकता हैं। गाड़ी लेकर कहां से निकलेगी ग्राम पंचायत की अनदेखी की वजह से बच्चों की शिक्षा प्रभावित हो रहीं हैं।

 इनका कहना है 
लोकेश मीणा ने कहा कि कहीं बार ग्राम पंचायत को शिकायत दे चुके लेकिन कोई ध्यान नहीं हैं। आजादी के 75 साल बाद भी वहीं हालात बने हुए हैं।

दीनदयाल मीणा का कहना है कि मुख्य सड़क से एक किलोमीटर दूरी हैं। जनप्रतिनिधि चुनावों के समय वादे करके जाते हैं कि इस बार आपके रास्ते पक्का करवा देंगें लेकिन वादे ही रह जाते हैं।

मुकेश बंजारा बच्चों को स्कूल भेजने में डर बना रहता हैं। बारिश के मौसम में कीचड़ में गिर जाते रोते हुए घर लौटते हैं। सरकार गरीबों के बच्चों की शिक्षा को लेकर बड़े बड़े वादे करती हैं लेकिन कोरे कागज तक ही सीमित हैं।
 
दूरी ज्यादा होने से ग्राम पंचायत से यह काम नहीं करवा कर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को प्रपोजल भेज रखा है। दोनों गांव की सड़क की तरफ खातेदारी होने की वजह से नरेगा कार्य नहीं करवा सकते हैं। 
-विष्णु प्रकाश श्रृंगी,  ग्राम विकास अधिकारी, बंबोरी ग्राम पंचायत

Read More जेईई एडवांस्ड : पिछले वर्षों के प्रश्न पत्रों के सवालों के रिपीट होने की संभावनाएं ना के बराबर

Post Comment

Comment List

Latest News