दैनिक नवज्योति स्पेशल : क्राइम अपडेट

दैनिक नवज्योति स्पेशल : क्राइम अपडेट

क्राइम रिपोर्ट

जयपुर। NEWS1- यातायात पुलिस जयपुर त्योहारी सीजन में आमजन को बेहतर यातायात व्यवस्था देने के लिए कवायद में जुट गई है। पुलिस उपायुक्त यातायातश्वेता धनकड़ ने सम्बंधित यातायात पुलिस अधिकारियों के साथ चार दीवार क्षेत्र में अजमेरी गेट, किशनपोल बाजार, छोटी चौपड़, गणगौरी बाजार का भ्रमण कर यातायात व्यवस्था का जायजा लिया।
किशनपोल बाजार व्यापार मण्डल के अध्यक्ष मनीष खूंटेटा, महासचिव आनन्द महरवाल, कोषाध्यक्ष देवेन्द्र मेहता व व्यापार मण्डल के अन्य सदस्यों के साथ बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें आगामी दिनों में त्योहारी सीजन पर किशनपोल बाजार में खरीददारों के विशेष आवागमन पर यातायातके सुगम संचालन पर चर्चा की गई। बैठक में धनकड़ ने चारदीवारी में मुख्य समस्याओं ई-रिक्शा, वाहन पार्किंग, बाजारों में सुव्यस्थित पार्किंग, इन्द्रा बाजार में वन-वे, थड़ी-ठेला द्वारा अस्थाई अतिक्रमण पर चर्चा की गई एवं इनके समाधान के लिए यातायात पुलिस, जिला पुलिस, नगर निगम, व्यापार मंडल के साथ समन्वय किया जाएगा। बैठक में पदाधिकारियों ने अपने वाहन चौगान स्टेडियम, आतिश मार्केट में पार्किंग स्थलों पर पार्क करने व यातायात पुलिस का पूर्ण सहयोग करने पर सहमती व्यक्त की व पुलिस उपायुक्त का आभार व्यक्त किया।


NEWS2- कोरोना के कारण जयपुर कमिश्नरेट में सभी प्रकार के आयोजनों के जयपुर कमिश्नरेट ने रोक लगा दी गई है। इस संबंध में एडिशनल कमिश्नर राहुल प्रकाश ने गृह विभाग के आदेशों का हवाला देते हुए आगामी आदेश तक शहर में भीड़-भाड़ संबंधी सभी प्रकार के आयोजन, सार्वजनिक, सामाजिक, राजनीतिक, खेलकूद संबंधी, मनोरंजन, सांस्कृतिक , धार्मिक समारोह, जुलूस, त्योहारों के आयोजन, मेलों, हाट बाजार पर रोक लगा दी है। यदि किसी ने नियमों का उल्लंघन किया तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।

NEWS3- कमिश्नरेट की सीएसटी टीम ने गुरुवार को संदीप बुगाला हत्याकांड में शामिल दो इनामी अपराधियों को गिरफ्तार किया है। इन दोनों पर एक-एक हजार रुपए का इनाम घोषित था। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (प्रथम) अजयपाल लाम्बा ने बताया कि टीम को सूचना मिली कि संदीप बुगाला हत्याकांड में शामिल वांछित इनामी अभियुक्त शोएब तंवर और अनीश कुरैशी जयपुर और सीकर के आस-पास इलाकों में हैं। इस सूचना पर टीम ने शोएब  और अनीश को गिरफ्तार कर लिया। टीम ने इन दोनों को चौमूं थाना पुलिस को सौंप दिया। इन दोनों ने अपने सहयोगियों के साथ मिलकर २३ जून २०१९ को चौमूं बाइपास पर हाड़ौता के पास तंवर रेस्टोरेंट पर संदीप बुगाला की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इसके बाद पुलिस उपायुक्त पश्चिम ने एक-एक हजार रुपए का इनाम घोषित किया था।


NEWS4-  चित्रकूट थाना पुलिस ने गुरुवार को दोस्त की लाइसेंसी रिवॉल्वर के साथ युवक को गिरफ्तार किया है। यह युवक रिवॉल्वर लेकर हरियाणा से जयपुर पहुंचा था। गिरफ्तार आरोपी बलराज मुकलान हिसार (हरियाणा) का रहने वाला है। पुलिस ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि अग्रवाल कैटर्स के पास एक युवक हथियार लेकर खड़ा है। सूचना पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची और युवक को घेर लिया। पुलिस को देख युवक ने रिवॉल्वर को लहराना शुरू कर दिया। काफी मशक्कत के बाद उसे पुलिस ने दबोच लिया। पूछताछ में सामने आया कि युवक शेयर ट्रेडिंग का काम करता है। साथ काम करने वाले दोस्त रवि की लाइसेंसी रिवॉल्वर है। उसकी कार में थी। रास्ते में बलराज ने रिवॉल्वर को निकालकर बेल्ट में लगा ली और वह उसे जयपुर लेकर आ गया।

Read More तेज बारिश व अतिवृष्टि से फसलों को भारी नुकसान, पूनियां ने की किसानों को मुआवजा देने की मांग


NEWS5- शहर के चित्रकूट और ङाोटवाड़ा थाना इलाके में चोरों ने दो मकानों के ताले तोडक़र नकदी व जेवर चोरी कर लिए। पहली वारदात चित्रकूट थानाक्षेत्र में सेक्टर-२ स्थित एक मकान में हुई। चोर यहां से १० हजार रुपए नकद और सोने-चांदी के जेवर चोरी कर लिया। पीडि़ता अनिता ने इस संबंध में रिपोर्ट दी है। दूसरी वारदात ङाोटवाड़ा थाना इलाके में चोरों ने मोदी मार्केट स्थित एक कमरे के ताले तोडक़र नकदी व अन्य सामान चोरी कर लिया। इस संबंध में पीडि़त मनोज सिंह ने रिपोर्ट दी है। वहीं मानसरोवर थाने में मनोज कुमार सैनी ने रिपोर्ट दी है कि रामचन्द्र सर्किल मांग्यावास पर उसका रेस्टोरेंट है। चोर रेस्टोरेंट के ताले तोडक़र घरेलू सिलेंडर समेत अन्य सामान चोरी कर ले गए हैं।


NEWS6-  नाहरगढ़ थाना इलाके में बेरोजगार युवक को मेट्रो रेल में सुपरवाइजर के पद पर नौकरी लगाने का ङाांसा देकर ३.५८ लाख रुपए की ठगी कर ली गई है। इस संबंध में जाट का कुआं निवासी केदार मल जाट ने रिपोर्ट दी है। पुलिस ने बताया कि पीडि़त १२ वीं पास है। गत साल जनवरी में उसकी सुरेश कुमार सैनी नाम के युवक से जान पहचान हुई। उसने खुद की मेट्रो में बड़े अफसरों से जान पहचान होना बताया और सुपरवाइजर के पद पर नौकरी लगाने के नाम पर कई पर बार में ३.५८ लाख रुपए दे दिए। आरोपी के साथ ठगी के आरोप में और भी लोग शामिल है। इधर, मालवीय नगर थाना इलाके में साइबर ठगों ने एक वृद्ध महिला से २.३९ लाख रुपए की ठगी कर ली। इस संबंध में सेक्टर-एक निवासी सुजाता गुप्ता ने रिपोर्ट दी है। पीडि़ता के पास एसबीआई का क्रेडिट कार्ड है। उसके पास २० सितबंर को फोन आया। फोनकर्ता ने रिवॉर्ड पॉइंट रिडेम नहीं करने के बारे में पूछा। इसके बाद ठग ने पीडि़ता को ओटीपी पूछकर खाते से ११ बार में २.३९ लाख रुपए निकाल लिए।

NEWS7- ट्रांसपोर्ट नगर थाना इलाके में बाइक सवार बदमाश एक युवती से मोबाइल छीनकर भाग गए। इस संबंध  में सेठी नगर आगरा रोड निवासी डॉ. कोकिला जैन ने रिपोर्ट दी है। वह अपनी पोती दानिका के साथ घुमने निकली थी। घर से करीब २०० मीटर दूर सेटेलाइट अस्पताल रोड पर पीछे से बाइक पर आए बदमाश पोती से मोबाइल छीनकर ले गए। इधर, सोडाला थाने में नाडा नूरपुरा जमवारामगढ़ निवासी लोकेश कुमार गुर्जर ने रिपोर्ट दी है। वह कुंडा आमेर से चलने वाली रूट नंबर २९ मिनी बस में बैठकर सोडाला बस स्टैंड पर उतरा था। तभी एक युवक ने पीडि़त की जेब से मोबाइल चोरी कर लिया।

 
NEWS8- सवाईमाधोपुर से जयपुर बेटे मिलने आई महिला के साथ दो जनों ने गैंगरेप कर दिया। इस संबंध में ४० वर्षीय महिला ने मालपुरा गेट थाने में रिपोर्ट दी दी है। पुलिस ने महिला के बयान दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। एसीपी नेमीचंद खारिया ने बताया कि चार अक्टूबर को महिला अपने गांव से खासा कोठी के पास रहने वाले बेटे से मिलने आई थी। इस दौरान वह इंडिया गेट के पास उतर गई। तभी उसे दो जने उसी के गांव होना बताते हुए नारायण सिंह सर्किल के पास छोडऩे की कहते हुए ऑटो में बिठा लिया। इसके बाद दोनों बदमाश महिला को सुनसान जगह पर ले गए और उसके साथ दुष्कर्म किया। बदमाशों के चुंगल से छुटने के बाद महिला बेटे के पास पहुंची। महिला  ने काडू और गोविंद नाम के व्यक्ति के खिलाफ रिपोर्ट दी है।
 


NEWS9- आमेर थाना इलाके में भी १९ वर्षीय युवती को बंधक बनाकर उसके साथ दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। इस संबंध में युवती ने रहमान नाम के युवक के खिलाफ रिपोर्ट दी है। आरोप है कि उसे पड़ोस में रहने वाले रहमान के बहन और बहनोई ने अपने घर में उसे बंधक बनाकर रखा। इस दौरान रहमान ने उसके साथ दुष्कर्म किया। यहां से ले जाकर उसे एक होटल में भी उसके साथ दुष्कर्म किया।

NEWS10- हरमाडा थाना इलाके में लो फ्लोर बस सारथी ने चार यात्रियों को बिना टिकिट और १४४ यात्रियों यात्रियों से किराया लेकर उन्हें स्वतंत्रता सेनानी के रियायती नि:शुल्क टिकिट जारी कर दिए। मामला उजागर होने के बाद रमेश चन्द शर्मा प्रबंधक जेसीटीएसएल टोडी आगर ने रिपोर्ट दी है। रिपोर्ट में आरोप है कि बस सारथी लोकेश चौपडा ने रियातती टिकिट जारी कर यात्रियों को यात्रा करवाई है। उडऩ दस्ते द्वारा चैकिंग की गई तो चार यात्री बिना टिकिट और १४४ यात्रियों के रियायती टिकिट मिले। इस प्रकार सारथी ने ५५ हजार ५३० रुपए का गबन किया। पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरु कर दी है।
 
NEWS11- मानसरोवर थाना इलाके में पुलिसकर्मी बनकर आए बदमाश एक बुजुर्ग के हाथ से सोने का कड़ा उतरवा ले गए। इसके बदले में उसे स्टील का कड़ा दे गए। इस संबंध में कावेरी अपार्टमेंट निवासी राकेश बजाज उम्र ७७ ने रिपोर्ट दी है। पुलिस ने बताया कि पीडि़त सुबह के समय घर के नजदीक मंदिर जा रहे थे। रास्ते में उसे पल्सर बाइक पर सवार दो युवक मिले। जिन्होंने कहा कि आप अखबार नहीं पढ़ते क्या। कड़े को उतारकर जेब में रख लो। पीछे से एसपी साहब आ रहे है। उन्होंने आप को देख लिया तो दो हजार रुपए का जुर्माना लग जाएंगा। डर के मारे में पीडि़त ने हाथ से कड़ा निकाला तो बदमाशों ने कड़े को पीडि़त के रूमाल में लपेटकर उसे दे दिया। मंदिर पहुंचने के बाद पीडि़त ने रूमाल खोलकर देखा तो उसके में स्टील का कड़ा मिला।

Read More मोहल्ले के सदर चुने जाने के बाद निकल रहे जुलूस पर पथराव और फायरिंग की घटना ,5 लोग घायल

Post Comment

Comment List

Latest News

व्यापारी को अगवा कर 5 करोड़ की फिरौती मांगी : 3 घंटे में पुलिस ने 3 आरोपियों को पकड़ा व्यापारी को अगवा कर 5 करोड़ की फिरौती मांगी : 3 घंटे में पुलिस ने 3 आरोपियों को पकड़ा
शास्त्री नगर निवासी व्यापारी ललित कृपलानी के दोपहर ऑफिस से खाना खाने घर आते समय सोनी अस्पताल के पास आइ-20...
गहलोत खेमे का प्रस्ताव: पायलट को छोड़कर किसी को भी बना दें सीएम
अमेरिका के फ्लोरिडा प्रांत में आपातकाल की घोषणा
महंगाई जनता के सीने पर तांडव कर रही है- राहुल गांधी
छात्रा को 2 घंटे तक बिना कपड़ों के रखा, वजह जानकर रह जाओगे हैरान
कोटा होकर जाने वाली 3 ट्रेनों में लगेंगे अतिरिक्त कोच
विधायक दल की बैठक से पहले गहलोत खेमे के विधायकों की धारीवाल के निवास पर बैठक