अरनेठा से करवाला की झोपड़ियां तक सड़क बदहाल, राहगीर परेशान

खराब हुई सड़क का निर्माण करने की मांग

अरनेठा से करवाला की झोपड़ियां तक सड़क बदहाल, राहगीर परेशान

कस्बे के अरनेठा से करवाला की झोपड़ियां तक की सड़क एक साल से बदहाल है। इसके चलते ग्रामीणों को आवागमन में परेशानी होती है। ग्रामीणों ने इस खराब हुई सड़क का निर्माण करने की मांग की हैं।

अरनेठा। कस्बे के अरनेठा से करवाला की झोपड़ियां तक की सड़क एक साल से बदहाल है। इसके चलते ग्रामीणों को आवागमन में परेशानी होती है। ग्रामीणों ने इस खराब हुई सड़क का निर्माण करने की मांग की हैं।  ग्रामीणों ने बताया पिछले एक साल से सड़क बुरी तरह खराब हो रही हैं। आवागमन में आमजन को बुरी तरह परेशानी आ रही हैं । बारिश का मौसम चल रहा हैं  ऐसे में समस्या और गंभीर हो गई हैं। बच्चे,बड़े, बुजुर्ग,महिलाएं, सरकारी एवमं गैर सरकारी कार्मिक,एम्बुलेंस आदि को बुरी तरह टूटी हुई सड़क ने अत्यंत पीड़ा हो रही हैं ।

ग्रामीणों ने विभाग एवं जनप्रतिनिधियों से जल्द से जल्द सड़क निर्माण करवाने का आग्रह किया हैं । ग्रामीण रामपाल सुमन ,मोहन लाल सामरिया , राजेंद्र खींची, घनश्याम मालव, नरेंद्र गोतम, हरिओम मालव ,  दीपक सुमन, प्रभुलाल मालव ,महेश योगी, मूलचंद मालव, गिरिराज गुप्ता, हरिओम सोनी, जितेंद्र सुमन, सत्यनारायण कश्यप ,ओम प्रकाश मीणा, बृजमोहन महावर ,आनंद सैनी,कन्हैयालाल मेघवाल, रामचंद्र महावर, महावीर महावर,हंसराज बैरवा, छीतरलाल बैरवा, भंवर लाल सुमन, जगदीश गोत्तम, मुकेश वैष्णव,चतुर्भुज श्रृंगी,नरेश सैनी,  सुरेंद्र सुमन,सुरेश महावर आदि ने इस समस्या को दूर करने की मांग की है।

 इनका कहना हैं
 सड़क बुरी तरह खराब हो गई हैं। 10 मिनिट के रास्ते में आधा घंटा लग रहा हैं। रोज ड्यूटी पर आते हैं। समय पर पहुंचना हमारी पहली प्राथमिकता हैं । आने जाते समय खराब सड़क से दुर्घटना का खतरा लगातार बना रहता हैं। उचित उपाय होना जरूरी हैं।
 -ओम प्रकाश मीणा, रेलवे गेट नंबर 120 अरनेठा

पिछले एक वर्ष से देख रहे हैं। आमजन लगातार परेशान हैं। विभाग एवं जनप्रतिनिधियों को आमजन की समस्या को देखते हुए कोई ठोस कदम उठाना अनिवार्य हो गया हैं।
-हरिओम मालव, ग्रामीण अरनेठा
 
 यह सड़क  किसी भी योजना में कवर नहीं हो पा रहा हैं। केंद्र सरकार की एक योजना है। सीआरआईएफ उसमें इतने पैसे नहीं मिलते रहे थे। इस्ां वर्ष उसमें भी आने की संभावना थी लेकिन अब नहीं है। एक नंबर पर इसका प्रस्ताव भेज  रखा है। दूसरा इसको स्टेट हाईवे भी घोषित करवा लिया है। उसके पोर्शन  में ह्नुतिया की तरफ से आ रहा है।  पुल भी बन जाएगा और रोड भी बन जाएगा लेकिन जो ट्रैफिक की श्रेणी है उसमें ट्रैफिक कम है । इस साल यह नहीं मिल पाया। लबान माखीदा को इस बार मिला । तीसरा हमे भी केवल एक विधानसभा पर केवल 2 करोड़ ही मिलता हैं। उसमे केवल छोटी छोटी सड़के ही हो पाती हैं ।अब केवल ग्रामीण या जनप्रतिनिधि पीडब्लूडी मंत्री या मुख्यमंत्री से मिले वो चाहे तो कुछ कर सकते हैं ।
-वी के जैन, एसई पीडब्लूडी 

Post Comment

Comment List

Latest News

सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप
कांग्रेस ने आरक्षण कोटा पिछड़े वर्गों और दलितों से मुसलमानों को स्थानांतरित कर दिया है, एक झूठ है। उन्होंने प्रधानमंत्री...
लोकसभा चुनाव की राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने संभाली कमान, किए धुआंधार दौरे 
रोड़वेज अधिकारियों को अब समय से पहुंचना होगा कार्यालय, लगाई बायोमेट्रिक मशीन
अखिलेश ने कन्नौज से भरा पर्चा, चुनावी जंग हुई दिलचस्प
एक समाज के प्रत्याशियों वाली सीटों पर अन्य बाहुल्य जातियों के भरोसे मिलेगी जीत
बाल वाहिनी अब होंगी और अधिक सुरक्षित
पुलिया का काम सात माह से अटका पड़ा, बढ़ी दिक्कतें