प्रदेश कई जगह बरसे बदरा, भारी बारिश की चेतावनी

छितराई बारिश दर्ज हुई

प्रदेश कई जगह बरसे बदरा, भारी बारिश की चेतावनी

बैराज का एक गेट, एक फीट तक खोलकर 1252 क्यूसेक पानी की निकासी की गई। रामगंजमण्डी के अमझार नदी की पुलिया को बाइक से पार करते एक युवक बह गया।

जयपुर। प्रदेश में मानसून सक्रिय है। कुछे हिस्सों में बादल बरस रहे है। बाधों में पानी की आवक तेज हुई है। कोटा बैराज का एक गेट, एक फीट तक खोलकर 1252 क्यूसेक पानी की निकासी की गई। रामगंजमण्डी के अमझार नदी की पुलिया को बाइक से पार करते एक युवक बह गया। कोटा में बाण गंगा नदी के एनिकट को पार करते हुए बहने से युवक की मौत हो गई। चूरू, करौली और जयपुर में छितराई बारिश दर्ज हुई। प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में सूर्य और बादलों के बीच लुकाछिपी का खेल चलता रहा। मौसम विभाग ने 24 जुलाई तक प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी दी है।

दीगोद में 160 एमएम बारिश
पिछले 24 घण्टों में राज्य में सर्वाधिक बारिश 160 एमएम कोटा के दीगोद में दर्ज की गई। जबकि चूरू के राजगढ़ में 75 एमएम बारिश हुई। अंता, झुंझुनूं, नीमराना, धौलपुर, सवाईमाधोपुर, किशनगढ़, रूपवास, मालाखेड़ा और राजमगढ़ में भारी बारिश दर्ज की गई।

जयपुर में शाम को बरसे बदरा
शहर में आसमान में बादल छाए रहे। शाम ढलने के साथ ही शहर के अनेक हिस्सों में तेज बारिश हुई। इससे कई जगह जाम के हालात बन गए। जयपुर में दिन का तापमान 33.8 और रात का 23.4 डिग्री दर्ज किया गया।

Read More ब्लैकमेलिंग व राशनिंग पर कसेगा शिकंजा

कोटा जिले में नदी-नाले उफान पर
राज्य के तेज बारिश के चलते नदी-नाले उफान पर है। उफान के चलते कोटा से सुल्तानपुर को जोड़ने वाले 5 रास्तों पर यातायात बाधित हुआ। कोटा से सुल्तानपुर का सम्पर्क टूट गया।



Post Comment

Comment List

Latest News