शहर में 4 अस्थायी बस ठहराव स्थल घोषित

रीट परीक्षा कल से: पहुंचने लगे अभ्यार्थी, रेलवे स्टेशन और बसों द्वारा अभ्यार्थियों पहुँच रहे जोधपुर

शहर में 4 अस्थायी बस ठहराव स्थल घोषित

जोधपुर प्रदेश मेें रीट परीक्षा का आयोजन होगा। प्रशासनिक स्तर पर तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा चुका है। इधर आज शुक्रवार से परीक्षार्थियों का शहर में आगमन शुरू हो गया है। शहर के रेलवे स्टेशन और बस अड्डों पर अभ्यार्थियों का हुजूम देखा जा सकता है। रेलवे प्रशासन और रोडवेज प्रबंधन परीक्षार्थियों के लिए आने जाने के लिए अतिरिक्त व्यवस्था की है।

जोधपुर। प्रदेश मेें और रविवार कोरीट परीक्षा का आयोजन होगा। प्रशासनिक स्तर पर तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा चुका है। इधर आज शुक्रवार से परीक्षार्थियों का शहर में आगमन शुरू हो गया है। शहर के रेलवे स्टेशन और बस अड्डों पर अभ्यार्थियों का हुजूम देखा जा सकता है। रेलवे प्रशासन और रोडवेज प्रबंधन परीक्षार्थियों के लिए आने जाने के लिए अतिरिक्त व्यवस्था की है। रोडवेज के पास में पूर्ण संसाधन होने से उसने निजी बसों के संचालन को मंजूरी दी है और 300 निजी बसों को अनुबंध के तौर पर चलाया जाएगा। बसों में परीक्षा के मद्देनजर किराया निशुल्क रखा गया है। इधर पुलिस विभाग ने भी परीक्षा केंद्रों पर कड़े बंदोबस्त को लेकर व्यवस्था को चाक चौबंद किया है। जोधपुर मुख्यालय पर 62 कें द्रों पर परीक्षा का आयोजन दो दिन तक रहेगा। पुलिस उपायुक्त (मुख्यालय एवं यातायात) विनीत कुमार बंसल ने अधिसूचना जारी कर 23 व 24 जुलाई को होने वाली राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा-2022 के लिए जोधपुर पुलिस कमिश्नरेट क्षेत्र में अस्थायी रूप से निजी एवं सरकारी बसों के लिए ठहराव स्थल के रूप में अधिसूचित किया है।

अस्थाई बसों के संचालन की यह रहेगी व्यवस्था

बिलाड़ा-अजमेर-जयपुर मार्ग, बूंदी-कोटा-बारंा मार्ग, भीलवाड़ा-प्रतापगढ़-चितौडग़ढ मार्ग तथा भरतपुर-अलवर-करौली-धौलपुर से संचालित होने वाले मार्ग के लिए बी.जे.एस. कालवी प्याऊ, अजमेर रोड़ अस्थाई बस ठहराव स्थल होगा।

Read More तखतसागर में युवक ने कूदकर दी अपनी जान

इसी प्रकार पाली-उदयपुर-सिरोही-आबूरोड़ मार्ग, राजसमंद-उदयपुर-डूंगरपुर- बासवाड़ा मार्ग एवं जालौर-भीनमाल-संाचौर मार्ग से संचालित वाहनों के लिए पीली टंकी, भगत की कोठी पाली रोड़, नागौर-बीकानेर-गंगानगर मार्ग और सीकर-चुरू-झुन्झुनू-हनुमानगढ मार्ग के लिए खेतानाड़ी से कृषि मण्डी तिराहा के बीच सडक़ के किनारे बांयी तरफ खाली पड़ी जमीन पर मण्डोर रोड़ पर अस्थाई बस ठहराव स्थल होगा।

बालोतरा-बाड़मेर मार्ग एवं रामदेवरा-जैसलमेर मार्ग  से संचालित होने वाले वाहन के लिए 12 वी रोड़, रावण का चबूतरा मैदान, बाड़मेर-जैसलमेर रोड पर अस्थायी बस ठहराव स्थल होंगे। यह आदेश 22 जुलाई-2022 से लागू होंगे।

Post Comment

Comment List

Latest News